यूपी:आफ़त की बारिश-अब तक 55 की मौत..कई जनपदों के स्कूल कॉलेज बन्द..!

यूपी में पिछले एक हफ़्ते से लगातार हो रही बारिश से जन जीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो चुका है और इस बारिश की वजह से अब तक 44 लोगों की मौत हो चुकी है...पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

लखनऊ:आसमान से बारिश के रूप बरस रही आफ़त से जन जीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो चुका है।खासकर पिछले दो दिनों से पूरी के कई हिस्सों में हो रही लगातार तेज बारिश अब जानलेवा साबित हो रही है।मौसम विभाग के अनुसार यूपी के करीब 20 जिलों में अगले दो से तीन इसी तरह की तेज बारिश के अनुमान हैं।

अब तक 55 की मौत,बढ़ सकता है आंकड़ा..

आसमान से बरस रही आफ़त से अब तक यूपी के अलग अलग जिलों से कुल 55 लोगों की मौत हो चुकी हैं।लगातार हो रही बारिश के चलते कच्चे मकान लगातार गिर रहे हैं।

ये भी पढ़े-पितृ पक्ष 2019-आज है पितृ पक्ष की अमावस्या..जान ले इस तिथि का महत्व..

सरकार की तरफ़ से सभी बारिश प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियो को अलर्ट पर रखा गया है।अधिकारियो को लगातार क्षेत्र का दौरा करने व पीड़ितों को हर सम्भव मदद देने के लिए सरकार ने आदेशित किया है।

स्कूल कॉलेज बन्द,घरों को ख़ाली करने के आदेश..

बारिश प्रभावित जिलों में डीएम के आदेश के बाद सभी स्कूल कॉलेजों को अगले कुछ दिनों के लिए बन्द करा दिया गया है।फतेहपुर में भी पिछले दो दिनों से हो रही तेज बारिश के चलते डीएम ने सभी स्कूल कॉलेजों को 29 सितंबर तक बन्द रखने आदेश दिए हैं साथ ही आगे भी यदि इसी तरह का मौसम रहता है तो छुट्टियां बढ़ाई जा सकती हैं।
बारिश प्रभावित जिलों में  जिला प्रशासन द्वारा कच्चे घरों में रहने वाले लोगों को घर खाली कराकर सरकारी पंचायत भवन,बारातसालाओ,स्कूलों में और पक्की बिल्डिंगों में शिफ्ट कराया जा रहा है।

फसलें हुईं चौपट..

लगातार हो रही बारिश से तिलहन की फसल तो पूरी तरह चौपट हो गई है।साथ ही धान की फसल भी अब ख़राब होना शुरू हो गई है।किसानों के लिए आफ़त बनी बारिश ने दो वक्त की रोटी का भी संकट खड़ा कर दिया है।

UP Board Result 2020:कॉपियां जांचने का काम लभगभ पूरा..जून महीने की इस तारीख़ तक आ सकता है रिजल्ट..!
Loading...
Comment As:

Comment (0)

-->