Zeenat Mumtaz Live In: बॉलीवुड की बोल्ड हीरोइन रहीं ज़ीनत अमान ने दी लोगों को सलाह ! मुमताज़ के रिएक्शन के बाद मचा बवाल

Zeenat Mumtaz Live In Relationship

बॉलीवुड (Bollywood) की वेटरन्स एक्ट्रेस जीनत अमान (Zeenat Aman) को कौन नहीं जानता 70-80 के दशक में उनके बोल्डनेस अवतार का हर कोई दीवाना रहा है. अक्सर अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाली जीनत अमान के इस स्टेटमेंट ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में हड़कम्प मचा रखा है. जीनत ने कपल्स को शादी से पहले ऐसी सलाह दी थी, जिसे आज का समाज स्वीकार नहीं कर सकता जीनत ने शादी से पहले कपल्स को लिव इन रिलेशनशिप (Live In Relationship) में रहने की सलाह (Advice) दी थी जिस पर दिग्गज अभिनेत्री मुमताज (Mumtaj) का रिएक्शन सामने आया है और उन्होंने जीनत के बयान की कड़ी आलोचना भी की है.

Zeenat Mumtaz Live In: बॉलीवुड की बोल्ड हीरोइन रहीं ज़ीनत अमान ने दी लोगों को सलाह ! मुमताज़ के रिएक्शन के बाद मचा बवाल
बॉलीवुड अभिनेत्री ज़ीनत अमान की पोस्ट पर मुमताज़ का बयान : Image Credit Original Source

दिग्गज अभिनेत्री जीनत अमान के बयान पर बवाल

70-80 के दशक की वेटरन अभिनेत्री जीनत अमान (Zeenat Aman) का सभी ने बोल्डनेस वाला अवतार देखा है उस वक्त उनकी सुंदरता का हर कोई मुरीद था. उनकी अदाकारी के चलते कई फिल्मों में उन्होंने बड़ी उपलब्धियां हासिल की. सत्यम-शिवम सुंदरम, लावारिस व कई बड़ी फिल्मों में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया.

उनके एक फिल्म का एक गाना 'आप जैसा कोई मेरी जिंदगी में आए तो बात बन जाए' काफी फेमस हुआ था. इन दिनों जीनत अमान का एक बयान काफी चर्चाओं में है जिसपर दिग्गज एक्ट्रेस मुमताज ने तीखी आलोचना की है.

zeenat_aman_mumtaj_news
वेटरन अभिनेत्री मुमताज-जीनत, image credit original source

वेटरन एक्ट्रेस मुमताज ने दी तीखी प्रतिक्रिया

दरअसल जीनत अमान (Zeenat Aman) ने कपल्स को लेकर एक सलाह दी थी, जीनत ने कपल्स को शादी से पहले लिव इन रिलेशनशिप (Liv In Relationship) में रहने की सलाह दी और कहा ऐसा करना इसलिए सही है क्योंकि दोनों एक दूसरे को समझ सके. उनके इस बयान को अब बॉलीवुड की फेमस वेटरन एक्ट्रेस मुमताज (Mumtaz) ने गलत बताया है और इसकी कड़ी आलोचना भी की है.

https://www.instagram.com/p/C5ihvsGCPXK/?igsh=aTYyYTY0a2VzZGg4

60-70 के दशक में दिग्गज अभिनेत्री मुमताज (Mumtaj) लाखों दिलो पर राज करती थी. उनकी अदाकारी का हर कोई दीवाना था. दोनों दिग्गज एक्ट्रेस जीनत और मुमताज बोल्डनेस को लेकर हमेशा चर्चाओं और सुर्खियों में बनी रहती थी. मुमताज ने जीनत के इस बयान को गलत बताते हुए कहा कि मैं जीनत की इस बात से सहमत नहीं हो क्या गारंटी है कि लिव इन के बाद भी शादी टिक पाएगी. 

Read More: Maidaan Movie Story In Hindi 2024: अजय देवगन की फ़िल्म 'मैदान' का ट्रेलर आया सामने ! कहानी भारतीय फुटबाल टीम के गोल्डन पीरियड की, कब होगी रिलीज़?

बेटियों को अच्छी परवरिश दें ताकि उन्हें पुरुषों के सहारे की जरूरत न पड़े

यही नहीं मुमताज ने यह भी कहा कि क्या जरूरत है आज के जमाने में लोगों को शादी करने की, बिना शादी किए भी बच्चों को गोद लिया जा सकता है और उनकी अच्छे से देखभाल व परवरिश की जा सकती है इसके साथ ही उन्हें इस काबिल भी बनाया जा सकता है कि वह अपने पैरों पर खुद खड़ा हो सके.

Read More: Delhi Metro Viral Dance: REEL के लिए दिल्ली मेट्रो के अंदर युवती ने किया अश्लील डांस, यूजर्स बोले रील के लिए कुछ भी..

मुमताज का कहना है कि हम अपने बच्चों की परवरिश ऐसे करें कि उन्हें किसी पर डिपेंडेंट होने की जरूरत न पड़े. मुमताज ने अपनी ही शादी का उदाहरण देते हुए बताया की शादी में कई तरीके की चुनौतियां आती है जिनका सामना करना और निभाना पड़ता है. खासतौर से बेटियों को इस तरह से परवरिश दें कि उन्हें पुरुषों के सहारे की जरूरत ही ना पड़े. 

जीनत कूल आंटी बनने के चक्कर में ऐसे पोस्ट न करें

जीनत को सोच समझ कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करना चाहिए सोशल मीडिया पर पॉपलुर होने के लिए कूल आंटी बनने के चक्कर में उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए, आज जमाना कहां से कहां पहुंच चुका है लेकिन समाज फिर भी इस तरह के लिव इन रिलेशनशिप को स्वीकार नहीं कर सकता यदि हर लड़की लिव इन करने लगे तो यह शादी अप्रचलित हो जाएगी.

मुमताज ने कहा, क्या आप ऐसी लड़की से अपने बेटे की शादी करेंगे जो लिव-इन में रही हो, जीनत अमान का ही उदहारण दिया आप इन्हीं को ले लें, शादी करने से पहले वह मजहर खान को कितने सालों से जानती थी, उसकी जिंदगी जहन्नुम से कम नहीं थी. जीनत को तो इस तरह से लिव इन रिलेशनशिप पर सलाह देनी ही नहीं चाहिए.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: लूट की घटनाओं से महकमें में हलचल ! फतेहपुर पहुंचें एडीजी आईजी Fatehpur News: लूट की घटनाओं से महकमें में हलचल ! फतेहपुर पहुंचें एडीजी आईजी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में लागतार हो रही लूट की घटनाओं ने पुलिस महकमें को थर्रा दिया...
Fatehpur News: फतेहपुर में पुलिस एनकाउंटर में तीन बदमाश गिरफ्तार ! बीसी संचालक के साथ हुई थी लूट
Fatehpur UP News: फतेहपुर में भाजपा नेत्री के पुत्र की दबंगई ! बीच सड़क फायरिंग का वीडियो वायरल
Crime In Fatehpur: फतेहपुर में बाइक सवार बदमाशों से दहला जनपद ! बीसी संचालक को मारी गोली, 72 घंटे के अंदर तीसरी घटना
Fatehpur News: फतेहपुर में सपा भाजपा समर्थकों में जमकर चले लाठी डंडे ! भंडारे की गहमागहमी पहुंची चाकू तक
Fatehpur News: फतेहपुर में शादी की सालगिरह से पहले दंपति ने जीवन लीला की समाप्त ! ऐसे लटके मिले दोनो
Gujarat के Rajkot में भीषण अग्निकांड से जलकर ख़ाक हुआ TRP Gaming Zone ! 24 की मौत से हड़कंप, कई लापता

Follow Us