Recruitment In Uidai : यूआईडीएआई ने निकाली इन पदों पर भर्तियां ! आवेदन की प्रक्रिया होगी ऑफ़लाइन

आधार कार्ड (Aadhar Card) बनाने वाला भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) में भर्तियां निकली हैं. जिसके आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. पूरी तरह अभ्यर्थियों को ऑफ़लाइन आवेदन करना होगा. आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 13 जून 2024 होगी. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अधिसूचना की जांच कर सकते हें.

Recruitment In Uidai : यूआईडीएआई ने निकाली इन पदों पर भर्तियां ! आवेदन की प्रक्रिया होगी ऑफ़लाइन
यूआईडीएआई रिक्रूटमेंट 2024, image credit original source

यूआईडीएआई में निकली भर्ती

यूआईडीएआई (UIDAI) में नौकरी का सपना देखने वालों के लिए खुशखबरी सामने आई है. आधार कार्ड बनाने वाला यूआईडीएआई यह भर्ती असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर और सेक्शन पद के लिए निकली है. जिसके लिए आयु सीमा 56 वर्ष तक रखा गया है. आवेदन करने वाले अभ्यर्थी यूआईडीएआई (Uidai) की वेबसाइट www.uidai.gov.in पर जाकर अधिसूचना देख सकते हैं. यूआईडीएआई में कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. आधार कार्ड से सम्बन्धित कार्यो को लेकर यह भर्ती निकली है. इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

uidai_recruitment_2024_news
यूआईडीएआई 2024 भर्ती, image credit original source

ऑफ़लाइन मोड पर करें आवेदन

आवेदन (Application) करने वाले अभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन (Offline Appकरना होगा. किसी भी श्रेणी के अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं जमा करना होगा. पूरी तरीके से आवेदन प्रक्रिया निशुल्क है. दोनों पदों के लिए योग्यता अलग-अलग है इसलिये जारी अधिसूचना को देख कर ही आवेदन करें. जिन भी उम्मीदवारो को आवेदन करना है वे ऑफ़लाइन मोड पर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 13 जून 2024 है. अभ्यर्थी को दस्तावेज और मेडिकल सत्यापन के लिए आमंत्रित किया जाएगा.

ये होनी चाहिए योग्यता 

दरअसल योग्यता की बात करें तो दोनों पदों के लिए इस प्रकार की योग्यताएं रखी गयी हैं. जिसमें एएसओ पदों पर केंद्र सरकार के किसी विभाग में कम से कम 3 वर्ष तक पे-मैट्रिक्स लेवल-5 के किसी पद पर या न्यूनतम 5 वर्ष तक लेवल-4 के किसी पद पर कार्यरत होना चाहिए. हालांकि, राज्य व केंद्र शासित क्षेत्रों के विभागों या सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में समान पद पर कार्यरत कर्मचारी भी आवेदन कर सकते हैं. इसी प्रकार, AAO पदों के लिए पे-मैट्रिक्स लेवल -7 के पद पर 3 वर्ष या लेवल-6 के पद पर 5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए.

भर्ती प्रक्रिया और अन्य जानकारी

UIDAI में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड (Offline Mode) में आवेदन जमा करना होगा. परीक्षा तिथि विभाग की ओर से बाद में जारी की जा सकती है. चुने गए उम्मीदवारों को 30 हज़ार का प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा. अभ्यर्थी को विभाग की ओर से जारी किए गए आवेदन फॉर्म को डाउनलोड कर सभी जानकारी को सही भरकर भेजना है. इसके साथ ही आवश्यक डॉक्यूमेंट आवेदन फार्म के साथ लगाना है. तय तारीख से पहले दिए गए एड्रेस पर फॉर्म भेजना है.पता– निर्देशक (एचआर), भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई), क्षेत्रीय कार्यालय, 7वीं मंजिल, एमटीएनएल टेलिफोन एक्सचेंज, जीडी सोमानी मार्ग, कफ परेड, कोलाबा, मुंबई- 400005

Read More: Delhi-Noida Schools Bomb Threat News: दिल्ली-नोएडा के इन नामी स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी ! ईमेल के जरिये भेजी गई धमकी

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है. एक कलयुगी पिता पर उसकी ही...
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..

Follow Us