राजनीति

उत्तर-प्रदेश  राजनीति 

Up Politics: फिर एक बार यूपी के दो लड़के आये एक साथ ! क्या 24 में बनेगी बात, गठबंधन के साथ सीट शेयरिंग का भी एलान

Up Politics: फिर एक बार यूपी के दो लड़के आये एक साथ ! क्या 24 में बनेगी बात, गठबंधन के साथ सीट शेयरिंग का भी एलान आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) को दृष्टिगत रखते हुए इंडिया गठबंधन में शामिल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी अब उत्तर प्रदेश में एक साथ लड़ने की सहमति बन गई है और इसके साथ ही सीट शेयरिंग भी तय कर दी है. समाजवादी पार्टी के द्वारा कांग्रेस को 17 लोकसभा सीट दी गई है और 63 सीटों पर समाजवादी पार्टी और अन्य सहयोगी दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे.
और पढ़ें...
राजनीति  कानपुर 

Kanpur Congress Posters News: कानपुर में राहुल गांधी की न्याय यात्रा के दौरान चर्चा में आये पोस्टर्स ! पोस्टर में राहुल गांधी को भगवान श्री कृष्ण और अजय राय बने अर्जुन

Kanpur Congress Posters News: कानपुर में राहुल गांधी की न्याय यात्रा के दौरान चर्चा में आये पोस्टर्स ! पोस्टर में राहुल गांधी को भगवान श्री कृष्ण और अजय राय बने अर्जुन कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' (Bharat Jodo Nyay Yatra) जारी है. आज उनकी न्याय यात्रा उन्नाव और कानपुर में होनी है. राहुल गांधी के आगमन से पहले ही कानपुर-उन्नाव बॉर्डर के पास लगी होर्डिंग्स व पोस्टर्स सभी का ध्यान अपनी ओर खींच रही है. दरअसल इस होर्डिंग में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को श्री कृष्ण और यूपी प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को अर्जुन के रूप में दर्शाया गया है जो रथ पर सवार हैं. न्याय यात्रा उन्नाव के रास्ते कानपुर शहर में प्रवेश करेगी. जहां पर रोड शो करते हुए घण्टाघर जाएंगे जहां सभा होगी.
और पढ़ें...
राजनीति 

Kamal Nakul Nath In Delhi: कांग्रेस के दिग्गज नेता व पूर्व सीएम कमलनाथ क्या बेटे संग मारेंगे पलटी, दिल्ली में हैं कमलनाथ

Kamal Nakul Nath In Delhi: कांग्रेस के दिग्गज नेता व पूर्व सीएम कमलनाथ क्या बेटे संग मारेंगे पलटी, दिल्ली में हैं कमलनाथ कांग्रेस के दिन भारी नजर आ रहे हैं. माना जा रहा है कि दिग्गज और कद्दावर नेता व पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalnath) अपने बेटे नकुलनाथ (Nakulnath) के साथ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. दरअसल अनुमान इस बात से लगाया जा रहा है क्योंकि वे बेटे संग दिल्ली में हैं और ऐसी सुगबुगाहट है कि वे बीजेपी नेताओं के साथ वार्ता कर सकते हैं.
और पढ़ें...
राजनीति  फतेहपुर 

Loksabha Chunav 2024: कांग्रेस से बगावत कर लाल बहादुर शास्त्री के पौत्र Vibhakar Shastri बीजेपी में शामिल, फतेहपुर से रहा है गहरा नाता

Loksabha Chunav 2024: कांग्रेस से बगावत कर लाल बहादुर शास्त्री के पौत्र Vibhakar Shastri बीजेपी में शामिल, फतेहपुर से रहा है गहरा नाता हाल ही में कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं (Congress Veteran Leaders) ने इस्तीफा देकर पार्टी को तगड़ा झटका दिया है. अब पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री (Lal Bahadur Shastri) के पोते विभाकर शास्त्री (Grand Son Vibhakar Shastri) ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद वे बीजेपी में शामिल हो गए हैं. उनके पिता हरि कृष्ण शास्त्री फतेहपुर (Fatehpur) से सांसद रह चुके हैं. फतेहपुर जिले से इनका गहरा नाता रहा है.
और पढ़ें...
राष्ट्रीय  राजनीति 

Ashok Chavan News: कांग्रेस को तगड़ा झटका देने के बाद 'अशोक चव्हाण' हो गए बीजेपी में शामिल ! जानिए कौन हैं ये दिग्गज नेता?

Ashok Chavan News: कांग्रेस को तगड़ा झटका देने के बाद 'अशोक चव्हाण' हो गए बीजेपी में शामिल ! जानिए कौन हैं ये दिग्गज नेता? महाराष्ट्र के पूर्व सीएम व कांग्रेस के वरिष्ठ व दिग्गज नेता अशोक चव्हाण (Ashok Chavhan) ने कांग्रेस से इस्तीफा (Resign Congress) देकर भाजपा (Bjp) में शामिल हो गए हैं. इस फैसले के बाद कांग्रेस को तगड़ा झटका (Big Blow To Congress) भी लगा है. लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र से कांग्रेस को तीसरा बड़ा झटका लगा है. इससे पहले कांग्रेस के ही दिग्गज नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddiqui) और मिलिंद देवड़ा (Milind Deoda) ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर एनडीए गठबंधन का दामन थाम लिया था.
और पढ़ें...
राजनीति 

Acharya Pramod Krishnam News: पार्टी विरोधी बयानबाजी को लेकर चर्चा में आये आचार्य प्रमोद कृष्णम पर गिरी गाज ! कांग्रेस ने 6 साल के लिए किया निष्कासित, अब क्या भाजपा में शामिल होंगे आचार्य?

Acharya Pramod Krishnam News: पार्टी विरोधी बयानबाजी को लेकर चर्चा में आये आचार्य प्रमोद कृष्णम पर गिरी गाज ! कांग्रेस ने 6 साल के लिए किया निष्कासित, अब क्या भाजपा में शामिल होंगे आचार्य?  पार्टी विरोधी बयानबाजी व अनुशासनहीनता के मामले में कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम को 6 साल के लिए कांग्रेस पार्टी से निष्कासित कर दिया है. दरअसल यह निर्णय प्रमोद कृष्णम के द्वारा की जा रही पार्टी विरोधी टिप्पड़ियों (Making Anti Party Statement) को ध्यान में रखकर किया गया है. कांग्रेस द्वारा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा आमंत्रण अस्वीकार करने के बाद से ही आचार्य पार्टी विरोधी बयानबाजी कर रहे थे.
और पढ़ें...
राष्ट्रीय  राजनीति 

Congress Black Paper Released: मोदी सरकार के ख़िलाफ़ कांग्रेस ने जारी किया ब्लैक पेपर ! लगाए ये बड़े आरोप, फिर प्रधानमंत्री ने दिया ऐसे जवाब

Congress Black Paper Released: मोदी सरकार के ख़िलाफ़ कांग्रेस ने जारी किया ब्लैक पेपर ! लगाए ये बड़े आरोप, फिर प्रधानमंत्री ने दिया ऐसे जवाब केंद्र की मोदी सरकार के 10 साल के खिलाफ कांग्रेस ने ब्लैक पेपर जारी (Congress Issued Black Paper) किया है. इस विरोध प्रदर्शन की अगुवाई कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने की. हाथों में ब्लैक पेपर लेकर मोदी सरकार के 10 सालों के कार्यों का विरोध जताया. ब्लैक पेपर में महंगाई, बेरोजगारी, सामाजिक न्याय, किसान व कई अन्य विषयों पर सरकार की विफलताओ का जिक्र किया गया है. वहीं कांग्रेस के इस ब्लैक पेपर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने काला टीका (Black Tilak) बताया.
और पढ़ें...
उत्तर-प्रदेश  राजनीति 

Up Budget 2024: उत्तर प्रदेश के इतिहास का सबसे बड़ा बजट सदन में पेश ! बजट प्रभू श्री राम को समर्पित, जानिए क्या रही इस बजट की महत्वपूर्ण बातें और एलान

Up Budget 2024: उत्तर प्रदेश के इतिहास का सबसे बड़ा बजट सदन में पेश ! बजट प्रभू श्री राम को समर्पित, जानिए क्या रही इस बजट की महत्वपूर्ण बातें और एलान उत्तर प्रदेश के इतिहास का सबसे बड़ा बजट 2024-25 लखनऊ विधानसभा सदन में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना (Suresh Khanna) ने पेश कर दिया है. 7.36 लाख करोड़ से ज्यादा का बजट पेश (Present Budget) सदन में पेश किया गया. बजट में 24 हज़ार करोड़ की नई योजनाएं भी शामिल हैं. बजट के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह बजट प्रभू श्री राम को समर्पित किया. उधर इस बजट को लेकर सपा अध्यक्ष ने तीखी प्रतिक्रिया (Reactions) व्यक्त की है.
और पढ़ें...
राष्ट्रीय  राजनीति 

Jharkhand Cm Champai Soren: काफी उठापटक के बाद 'चम्पई सोरेन' ने झारखंड के 12 वें मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ ! 10 दिन के अंदर बहुमत करना होगा सिद्ध

Jharkhand Cm Champai Soren: काफी उठापटक के बाद 'चम्पई सोरेन' ने झारखंड के 12 वें मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ ! 10 दिन के अंदर बहुमत करना होगा सिद्ध झारखंड (Jharkhand) में काफी उठापठक के बाद आखिरकार चम्पाई सोरेन (Champai Soren) ने मुख्यमंत्री (Chief Minister) पद की शपथ (Oath) ले ही ली. वे झारखण्ड के 12 वें मुख्यमंत्री होंगे. उनके साथ कांग्रेस के आलमगीर आलम (Alamgeer Alam) और राजद के सत्यानन्द भोक्ता (Satyanand Bhokta) ने भी मंत्री पद की शपथ ली. ग़ौरतलब है कि पूर्व सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की ईडी (Ed) द्वारा गिरफ्तारी के बाद महागठबंधन के विधायकों द्वारा चम्पाई को विधायक दल का नेता चुना गया. जिसके बाद राज्यपाल (Governor) सीपी राधाकृष्णन को सरकार बनाने का दावा पेश किया गया था.
और पढ़ें...
उत्तर-प्रदेश  राजनीति 

Samajwadi Party Candidate List 2024: सपा ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की पहली लिस्ट ! अन्नू टंडन उन्नाव से प्रत्यासी

Samajwadi Party Candidate List 2024: सपा ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की पहली लिस्ट ! अन्नू टंडन उन्नाव से प्रत्यासी Samajwadi Party Candidate List 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए यूपी में समाजवादी पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है जिसमें 16 प्रत्यासियों को मैदान में उतारा है. मैनपुरी (Mainpuri) से डिंपल यादव (Dimpal Yadav) और उन्नाव (Unnao) से अन्नू टंडन (Annu Tadan) विरोधियों के सामने ताल ठोकेंगी.
और पढ़ें...
राजनीति 

Bihar Politics News: नीतीश 5वीं दफा मारने जा रहे पलटी ! नीतीश कुमार थामेंगे बीजेपी का दामन, बिहार की राजनीति पर सियासी घमासान

Bihar Politics News: नीतीश 5वीं दफा मारने जा रहे पलटी ! नीतीश कुमार थामेंगे बीजेपी का दामन, बिहार की राजनीति पर सियासी घमासान बिहार (Bihar) में सियासी घमासान (Political Conflict) शुरू हो गया है. आज का दिन बिहार की सियासत से बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. नीतीश कुमार के एनडीए (Nda) में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही है. माना जा रहा है वे जल्द मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा (Resign) देकर एनडीए का दामन थाम सकते हैं. इस बीच नीतीश के इस फैसले पर सियासी घमासान शुरू हो गया है.
और पढ़ें...
उत्तर-प्रदेश  राजनीति 

Sapa Seat Sharing News: सपा ने कांग्रेस को यूपी में 11 सीट देने का किया एलान ! अखिलेश के एलान पर कांग्रेस में असमंजस

Sapa Seat Sharing News: सपा ने कांग्रेस को यूपी में 11 सीट देने का किया एलान ! अखिलेश के एलान पर कांग्रेस में असमंजस आगामी लोकसभा चुनाव (Upcoming Loksabha Election) को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच चल रही आपसी गहमागहमी पर विराम लगा है. सीट शेयरिंग (Seat Sharing) को लेकर सपा ने तस्वीर साफ कर दी है. सीट शेयरिंग को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कांग्रेस को उत्तर प्रदेश से 11 सीटें ऑफर की है. इससे पहले ही सपा आरएलडी को 7 सीट दे चुकी है. हालांकि यह फैसला सपा की ओर से आया है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय (Ajai Rai) का कहना है कि यूपी में कितनी सीट पर चुनाव लड़ेगी यह सपा नहीं कांग्रेस तय करेगी.
और पढ़ें...

Latest Posts

Shaitaan Movie Teaser: रोंगटे खड़े कर देने वाली 'शैतान' मूवी का टीज़र हुआ रिलीज ! आर. माधवन का ये रूप देख डर गए लोग
Fatehpur News: फतेहपुर की जेल पहुंचे पुलिस महानिदेशक ! अब बंदी चलाएंगे कंप्यूटर, करेंगे इसकी खेती
Up Police Exam: पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा दोबारा कराए जाने की मांग पर अड़े अभ्यर्थी ! पेपर लीक होने का किया जा रहा दावा
Pm Surya Ghar Muft Bijali Yojana 2024: 300 यूनिट बिजली मिलेगी मुफ्त ! छत पर सोलर पैनल इंस्टाल होने के बाद मिलेगी सब्सिडी, जानिए क्या है पीएम सूर्य घर स्कीम?
Fatehpur News: फतेहपुर में यूपी बोर्ड की मेरिट लिस्ट के लिए अंतर्द्वंद ! सीटिंग प्लान से लेकर कॉपियों में पैसे रखने का बड़ा खेल