टेक्नोलॉजी:व्हाट्सएप में बिना क्वालिटी डाउन हुए आप भेज हैं फोटोज़..बस ये तरीका जान ले!

व्हाट्एप्प में जब आप फ़ोटो किसी को भेजते हैं तो उसकी पिक्चर क्वालिटी ऑटो कम्प्रेस होकर कम हो जाती है..लेक़िन हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसके बाद आपको ये दिक्कत नहीं आएगी..पढ़े युगान्तर प्रवाह की यह रिपोर्ट।

डेस्क:व्हाट्सएप में फ़ोटो भेजना तो सबको पता होगा और सब यह भी जानते हैं कि जब फ़ोटो को एक जगह से दूसरी जगह व्हाट्सएप से सेंड किया जाता है तो फ़ोटो ऑटो कम्प्रेस हो जाती है जिसके चलते फ़ोटो की पिक्चर क्वालिटी कम हो जाती है।और कई बार इसी दिक्कत की वजह से लोग फ़ोटो क्वालिटी का ध्यान रखते हुए ईमेल से फ़ोटो सेंड करते हैं।

ये भी पढ़े-मिशन चंद्रयान-2:'बाहुबली' में सवार हो चंद्रमा के सफ़र पर निकला चंद्रयान!

लेक़िन हम आपको आज एंड्रॉइड फोन यूजर्स जो व्हाट्सएप के जरिए फ़ोटो भेजते हैं उनके लिए एक तरीका बताने जा रहे हैं जिसके चलते बिना पिक्चर क्वालिटी कम हुए वो फ़ोटो भेज सकते हैं और इसके लिए उन्हें किसी तीसरे पार्टी की जरूरत भी नहीं है।

एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में फाइल मैनेजर नाम का एक ऐप या टूल कह सकते हैं, ये मौजूद होता है।अगर नहीं है तो गूगल का फाइल मैनेजर डाउनलोड कर सकते है।जिस इमेज को आपको फुल क्वॉलिटी में भेजना है उसे सबसे पहले फाइल मैनेजर के जरिए ब्राउज करना है।

फाइल मैनेजर ओपन करके वो इमेज सर्च करें जिसे सेंड करना है।

फोटो को Rename करें। यहां फोटो को रीनेम करने का मकसद ये है फोटो का फाइल एक्स्टेंशन चेंज करना है।

फाइल एक्स्टेंशन में doc ऐड कर दें ऐसा करने पर वो फोटो डॉक फाइल में तब्दील हो जाएगी।

अब WhatsApp के जरिए ये फाइल अटैच करके सेंड कर दें।

लेकिन आज जिस कॉन्टैक्ट को वो इमेज डॉक फाइल बना कर भेज रहे हैं वो उसे ओपन नहीं कर पाएगा।इसके लिए उन्हें भी फाइल डाउनलोड करके रिवर्स करना होगा। यानी फाइल डाउनलोड करके फाइल मैनेजर ओपन करना होगा।यहां डाउनलोड की गई डॉक फाइल सर्च करके रिनेम प्रॉसेस यूज करना होगा और यहां एक्स्टेंशन चेंज करके,jpg लगाना है।

मिशन चंद्रयान-2:'बाहुबली' में सवार हो चंद्रमा के सफ़र पर निकला चंद्रयान!
Loading...
Comment As:

Comment (0)

-->