UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप

Fatehpur News In Hindi

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में गंगा दशहरा (Ganga Dussehra) के दिन स्नान करने गए तीन युवक नदी में डूब गए. जिनमे से दो की मौत हो गई जबकि एक को बचा लिया गया है. घटना थाना सुल्तानपुर घोष (Sultsnpur Ghosh) और मलवां थाने (Malwan Thana) की है

UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
फतेहपुर में गंगा दशहरा के लिए डूबे तीन युवक (प्रतीकात्मक फोटो) : Image Credit Original Source

UP Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में गंगा दशहरा (Ganga Dussehra 2024) के दिन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में तीन युवक नदी में डूबे गए जिनमें से दो की मौत हो गई जबकि एक को कड़ी मेहनत के बाद बचा लिया गया है.

बताया जा रहा है कि थाना सुल्तानपुर घोष (Sultanpur Ghosh) के नौबस्ता घाट में सुबह अमन और शुभम नहाते समय गंगा में डूब गए. घटना में अमन की मौत हो गई जबकि शुभम को गोताखोरों ने बचा लिया. वहीं दूसरा मामला मलवां थाना (Malwan Thana) क्षेत्र के आदमपुर घाट का है जहां 17 वर्षीय हर्षित पटेल की गंगा में डूबने से मौत हो गई. घटना के बाद दोनों परिवारों में हड़कंप मचा हुआ है. परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेज दिया है. 

आस्था की डुबकी में बुझ गए घर के चिराग 

फतेहपुर (Fatehpur) में गंगा दशहरा (Ganga Dussehra 2024) का दिन दो परिवारों के लिए काल बन गया. पहली घटना सुल्तानपुर घोष (Sultanpur Ghosh) थाना क्षेत्र के नौबस्ता घाट की है जहां सुबह गंगा नदी में नहाने गए अमन और शुभम गहरे पानी में जाने से डूब गए. मौके पर मौजूद लोगों और गोताखोरों ने कड़ी मेहनत के बाद दोनों को निकाला.

बताया जा रहा है कि शुभम को बचा लिया गया जबकि अमन ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. जानकारी के मुताबिक दोनों खजुरियापुर के रहने वाले हैं. पुलिस ने परिजनों को ढांढस बंधाते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Read More: Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड

वहीं दूसरी घटना मलवां थाना (Malwan Thana) क्षेत्र के आदमपुर घाट की है जहां कोराई के रहने वाले संजय पटेल का 17 वर्षीय पुत्र हर्षित पटेल गंगा स्नान के लिए गया था अचानक वह तेज बहाव में नदी में डूब गया.

Read More: Fatehpur UP News: फतेहपुर में पंखे से चिपक गया किसान ! पत्नी रोती बिलखती रही, मच गया कोहराम

जानकारी के मुताबिक स्थानीय गोताखोर और एसडीआरएफ की टीम उसकी खोज करती रही लेकिन उसका पता नहीं चल रहा था बताया जा रहा है कि काफी देर बाद गोताखोर उसे निकाल पाए तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेज कर आगे की कर्रवाई में जुट गई है. 

Read More: Fatehpur Snake Attack News: फतेहपुर के विकास दुबे के पीछे पड़ा है ये सांप ! एक महीने में पांच बार काटा, घर के बाहर भी करता है पीछा

चुनिंदा जगहों पर पुलिस देती है पहरा, घटनाओं से नहीं लेती सबक

फतेहपुर में नदी से डूबने से मौत की ये कोई पहली घटना नहीं है इससे पहले भी कई युवक अपनी जान गवां चुके हैं. साल भर में कई ऐसे अवसर आते हैं जब गंगा और यमुना घाटों में स्नान करने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं लेकिन कई ऐसे स्थान हैं जहां भीड़ के बाउजूद एक भी पुलिस कर्मी मौजूद नहीं रहता है.

बीते कुछ समय पहले ही भिटौरा के बलखंडी घाट में सहिमापुर के युवक की जान चली गई थी वहां भी हजारों की भीड़ के बाउजूद एक भी पुलिस कर्मी मौजूद नहीं था. घटनाओं से सबक ना लेनी वाली पुलिस मनमाने ढंग से अपने चुनिंदा स्थानों में ही ड्यूटी करती है और परिवार उजड़ रहे हैं.

गंगा घाटों से फोटो खींचकर गायब हुए पुलिसकर्मी 

फतेहपुर पुलिस की शिथिलता से लगातार जिले में हो रही घटनाओं से लोगों में रोष व्याप्त हो रहा है. जानकारी के मुताबिक बीते दिनों गंगा बचाव समित ने डीएम को ज्ञापन देकर गंगा घाटों की साफ सफाई से लेकर सुरक्षा व्यवस्था तक चार सूत्रीय ज्ञापन दिया था लेकिन बाउजूद जिले में शुभ अवसरों के समय में घटनाएं हो रही हैं.

आमदपुर घाट के एक प्रत्यक्षदर्शी ने जानकारी देते हुए बताया कि सुबह घाट पर पुलिस आई थी अपनी और आस पास की फोटो लेकर एक किनारे बैठ कर फोन चलाती रही और कुछ देर बाद गायब हो गई. बताया जा रहा है यही हाल लगभग सभी घाटों का रहा.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में ससुराल गए युवक का गांव के बाहर शव मिलने से हड़कंप मच...
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है
Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची

Follow Us