गंगा स्नान

उत्तर-प्रदेश 

कासगंज ट्रैक्टर हादसा: माघ पूर्णिमा पर गंगा स्नान करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली हुई हादसे का शिकार ! तालाब में पलटने से 15 की दर्दनाक मौत, 2 दर्जन घायल

कासगंज ट्रैक्टर हादसा: माघ पूर्णिमा पर गंगा स्नान करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली हुई हादसे का शिकार ! तालाब में पलटने से 15 की दर्दनाक मौत, 2 दर्जन घायल यूपी के कासगंज (Kasganj) जिले में भीषण सड़क हादसा (Tragic Road Accident) हो गया. माघ पूर्णिमा के अवसर पर गंगा स्नान के लिए जा रहे 2 दर्जन से ज्यादा श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली अचानक अनियंत्रित होकर पास स्थित तालाब में पलट गई. चीख-पुकार मचते ही अफरातफरी मच गई. आनन फानन में राहगीरों की भीड़ जुटने लगी और सूचना पुलिस को दी. घटनास्थल पर डीएम व एसपी समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य मे जुटा हुआ है. इस हादसे में 15 लोगों के मौत (Death) की खबर आ रही है, जबकि 2 दर्जन घायल हैं. सीएम ने इस सड़क हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है. और हरसम्भव मदद व मुआवजे का एलान किया है.
Read More...
अध्यात्म 

Makar Sankranti Ganga Snan: सर्दी पर भारी आस्था ! मकर संक्रांति को लेकर घाटों पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

Makar Sankranti Ganga Snan: सर्दी पर भारी आस्था ! मकर संक्रांति को लेकर घाटों पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ देशभर में मकर संक्रांति (Makar Sankranti) का पर्व बड़े ही उत्साह से मनाया जा रहा है. हिंदू धर्म में सूर्य भगवान जब मकर राशि में प्रवेश करते हैं. तब यह त्योहार मनाया जाता हैं. उन्हीं में से एक मकर संक्रांति का पर्व भी है. मकर संक्रांति के दिन गंगा और पवित्र नदियों में स्नान करने से सारे पाप धुल जाते हैं. देश भर के तमाम प्रसिद्ध गंगा घाटों पर सुबह ब्रह्ममुहूर्त से ही श्रद्धालु आस्था की डुबकी लगा रहे हैं.
Read More...