Gorakhpur Crime In Hindi: व्यापारी से दरोगा ने डकारे 50 लाख रुपये ! एसएसपी ने किया निलंबित, क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

Gorakhpur News In Hindi

यूपी (Up) के गोरखपुर (Gorakhpur) से एक बेहद चौका देने वाला मामला (Shocking Case) सामने आया है. जहां पर वाहन चेकिंग (Vehicle Checking) के दौरान दरोगा ने हवाला के 85 लाख रुपये जब्त (Re-seized) किये जिसमें से 50 लाख रुपए खुद रखकर 35 लाख रुपए लौटा दिए. जिस पर पीड़ित ने अपने सारे पैसे वापस मांगे तो दरोगा ने कारोबारी को एनकाउंटर करने की धमकी (Threatened Encounter) दे डाली. मामला एसएसपी के संज्ञान में आने के बाद आरोपी चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया है, साथ ही क्राइम ब्रांच ने आरोपी दरोगा आलोक सिंह (Accuse Alok Singh) को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है.

Gorakhpur Crime In Hindi: व्यापारी से दरोगा ने डकारे 50 लाख रुपये ! एसएसपी ने किया निलंबित, क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार
दरोगा पर आरोप, image credit original source

दरोगा ने व्यापारी से डकार लिए 50 लाख रुपये

जानकारी के मुताबिक गोरखपुर (Gorakhpur) के बेनीगंज थाना क्षेत्र में रहने वाला व्यापारी नवीन श्रीवास्तव शाहमारूफ में दुकान है वह नौतनवा नेपाल सीमा (Nepal Border) पर किसी को रुपए देने जा रहा था कि तभी कोतवाली थाना पुलिस को मुखबिर द्वारा यह सूचना दी गई कि एक आदमी हवाले की मोटी रकम लेकर गोरखपुर से नेपाल जा रहा है, जिसकी सूचना पर चौकी इंचार्ज आलोक को यह टास्क दिया गया. चेकिंग के दौरान उन्होंने 85 लाख रुपए बरामद तो किया, लेकिन इसकी भनक किसी भी अन्य अधिकारी को नहीं लगने दी.

पकड़ी गई रकम से 35 लाख रुपए व्यापारी को लौटा कर 44 लाख रुपए अपने पास ही रख लिए वही जब कारोबारी ने अपने बाकी पैसे मांगे तो दरोगा ने उसे एनकाउंटर की धमकी देते हुए भगा दिया. उधर पीड़ित युवक पुलिस अधिकारी के पास पहुंचकर घटना की सारी सच्चाई बताई इसके बाद अधिकारी हरकत में आए और इस मामले की जांच के आदेश दे दिए है.

gorakhpur_kotwali_news
गोरखपुर कोतवाली, image credit original source

पीड़ित पहुंचा एसएसपी के पास

वही पीड़ित व्यापारी की शिकायत पर जब अधिकारी मौके पर पहुंचे तो आरोपी चौकी प्रभारी आलोक सिंह अधिकारियों को कोई सटीक जवाब नहीं दे सका, हालांकि पूछताछ के दौरान चौकी इंचार्ज ने रकम का खुलासा न करते हुए कहा कि उनके पास कई लोगों के फोन आए थे इसलिए उन्होंने रुपए वापस कर दिए थे. हालांकि चौकी इंचार्ज द्वारा बताई गई इस बात को सुनने के बाद जब अधिकारियों को उस पर शक हुआ तो उन्होंने आरोपी दरोगा की तलाशी लिए जिसके पास से 44 लाख रुपए बरामद भी हुए हैं. इसके बाद एसएसपी द्वारा आरोपी दारोगा को निलंबित कर दिया गया है तो वहीं क्राइम ब्रांच द्वारा दरोगा को गिरफ्तार कर मामले की जांच की जा रही है.

एसएसपी ने आरोपी को किया निलंबित

इस पूरे मामले को लेकर जिले के एसएसपी गौरव ग्रोवर ने बताया कि यह मामला बेहद संगीन है आरोपी दारोगा आलोक सिंह को निलंबित कर दिया गया है तो वहीं क्राइम ब्रांच ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है पकड़े गए चौकी इंचार्ज के पास से 44 लाख रुपये नगद भी बरामद कर लिए गए हैं क्योंकि यह मामला क्राइम ब्रांच के हाथ में है जिसे लेकर जल्द ही खुलासा किया जाएगा साथ ही इस घटना की सच्चाई जानने के लिए आसपास के लगे सीसीटीवी कैमरे को भी खंगाला जाएगा जिससे कुछ सुबूत और सच्चाई का पता लगाया जा सके.

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में पुलिस एनकाउंटर में तीन बदमाश गिरफ्तार ! बीसी संचालक के साथ हुई थी लूट

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: लूट की घटनाओं से महकमें में हलचल ! फतेहपुर पहुंचें एडीजी आईजी Fatehpur News: लूट की घटनाओं से महकमें में हलचल ! फतेहपुर पहुंचें एडीजी आईजी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में लागतार हो रही लूट की घटनाओं ने पुलिस महकमें को थर्रा दिया...
Fatehpur News: फतेहपुर में पुलिस एनकाउंटर में तीन बदमाश गिरफ्तार ! बीसी संचालक के साथ हुई थी लूट
Fatehpur UP News: फतेहपुर में भाजपा नेत्री के पुत्र की दबंगई ! बीच सड़क फायरिंग का वीडियो वायरल
Crime In Fatehpur: फतेहपुर में बाइक सवार बदमाशों से दहला जनपद ! बीसी संचालक को मारी गोली, 72 घंटे के अंदर तीसरी घटना
Fatehpur News: फतेहपुर में सपा भाजपा समर्थकों में जमकर चले लाठी डंडे ! भंडारे की गहमागहमी पहुंची चाकू तक
Fatehpur News: फतेहपुर में शादी की सालगिरह से पहले दंपति ने जीवन लीला की समाप्त ! ऐसे लटके मिले दोनो
Gujarat के Rajkot में भीषण अग्निकांड से जलकर ख़ाक हुआ TRP Gaming Zone ! 24 की मौत से हड़कंप, कई लापता

Follow Us