Kanpur News In Hindi: कानपुर में एंटीकरप्शन के हत्थे चढ़ा करोड़पति सिपाही ! संपत्ति देख उड़ गए सभी के होश

कानपुर करोड़ पति सिपाही

कानपुर में एक करोड़पति पुलिस कांस्टेबल (Millionaire Cop) पर मुकदमा दर्ज किया गया है. दरअसल एंटी करप्शन (Anti Corruption) की टीम द्वारा इस कांस्टेबल पर आय से अधिक संपत्ति (disproportionate assets) आकी गई है. कांस्टेबल का घर किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं है जिसके अंदर वह सारी सुख सुविधाएं हैं जिसकी लोग कल्पना भी नहीं कर सकते हैं.

Kanpur News In Hindi: कानपुर में एंटीकरप्शन के हत्थे चढ़ा करोड़पति सिपाही ! संपत्ति देख उड़ गए सभी के होश
सिपाही का आलीशान मकान, Image credit original source

कानपुर में धरा गया करोड़पति सिपाही

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक हेड कांस्टेबल (Head Constable) ने गैर कानूनी तरीके से संपत्ति बनाई है. वहीं जब चकेरी के श्यामनगर में एंटी करप्शन टीम (Anti Corruption) इस कांस्टेबल के घर जांच करने पहुंचे तो घर के अंदर का नजारा देखकर सभी के होश उड़ गए. क्योंकि कांस्टेबल का घर नहीं बल्कि एक कोठी है जहां पर एक से बढ़कर एक शानदार महंगी कारें, फॉर्च्यूनर, ऑडी और बीएमडब्ल्यू पार्क दिखाई दी. यही नहीं इन सभी कारों के नंबर भी 0078 एक जैसे थे इस कोठी के अंदर एक स्विमिंग पूल भी बना हुआ है जैसे मानो कि यह कोई कोठी नहीं बल्कि कोई फाइव स्टार होटल हो एंटी करप्शन की टीम ने इस कोठी की कीमत लगभग 1 करोड़ 50 लाख रुपए आकी है. वहीं अगर सर्किल रेट के हिसाब से इस कोठी की कीमत आंकी जाए तो यह बढ़कर 5 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की बताई जा रही है.

anti_corruption_caught_constable_sushil_mishra
कानपुर पुलिस सिपाही, image credit original source

पिछले 4 सालों से एंटी करप्शन टीम कर रही थी जांच

साल 2019 में एक व्यक्ति ने लखनऊ में आय से अधिक संपत्ति की शिकायत दर्ज कराई थी. तब से लगातार एंटी करप्शन की टीम हेड कांस्टेबल सुशील मिश्रा की संपत्ति की जांच कर रही थी जिसमे यह पाया गया कि ईमानदारी से कांस्टेबल ने 5 करोड़ 10 लाख रुपए कमाए हैं, लेकिन इन सब में सबसे चौका देने वाली बात यह है कि सिपाही ने अपने पास से 8 करोड़ 21 लाख रुपए खर्च किए इसी खर्च को लेकर एंटी करप्शन टीम लगातार कांस्टेबल सुशील मिश्रा के खिलाफ सबूत जुटाती रही और अब एंटीकरप्शन विंग की कानपुर शाखा के इंस्पेक्टर ने चकेरी थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कराई है.

सिपाही का घर कोई महल से कम नहीं

उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात हेड कांस्टेबल सुशील मिश्रा मुख्य रूप से मिर्जापुर के भैंसा गांव का रहने वाला है. यह करोड़पति सिपाही पहले उन्नाव जिले में तैनात था यहां पर भी भ्रष्टाचार के चलते उसे बर्खास्त कर दिया गया था फिर चकेरी थाने में तैनात रहकर इस हेड कॉन्स्टेबल ने अवैध तरीके से आय से ज्यादा संपत्ति अर्जित कर ली जिसमे इसकी आलीशान कोठी एक से बढ़कर एक लग्जरी गाड़ियां शामिल है, जिनकी कीमत 8 करोड़ से भी ज्यादा आंकी जा रही है.

बसपा नेता की हत्या के मामले में भेजा गया था जेल

ग़ौरतलब है कि उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात ये दागी सिपाही उस वक्त चर्चा में आया जब इसका नाम बसपा के बाहुबली नेता पिंटू सेंगर की हत्याकांड में जोड़ा गया था. दरअसल साल 2020 में जमीन के विवाद में पिंटू सेंगर की दिनदहाड़े हत्या कर दी गयी थी उस हत्याकांड में सिपाही की संलिप्ता पाई गई थी. बताया जा रहा है कि इस हत्याकांड से जुड़ा एक ऑडियो वायरल हुआ था जिसमें सिपाही बोल रहा था कि पिंटू सेंगर की हत्या होने वाली है क्योंकि इसने कई भू माफियाओं के साथ मिलकर अवैध तरीके से अपनी संपत्ति बनाई थी इन्हीं संपत्ति के विवाद के चलते बसपा नेता की हत्या की गई थी, जिसके बाद इस आरोपी सिपाही को जेल भेज दिया गया था.

Read More: Cm Yogi Adityanath In Kanpur: कानपुर में सीएम योगी की जनसभा ! बोले चुनाव स्पष्ट रूप से साफ दिखाई दे रहा है, एक ओर राम भक्त तो एक ओर राम द्रोही

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News Today Video: फतेहपुर में ग़जब हो गया ! 400 केवी ट्रांसमिशन टॉवर पर चढ़े पति-पत्नी, वजह जानकार रह जाएंगे दंग Fatehpur News Today Video: फतेहपुर में ग़जब हो गया ! 400 केवी ट्रांसमिशन टॉवर पर चढ़े पति-पत्नी, वजह जानकार रह जाएंगे दंग
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. पति-पत्नी के एक झगड़ा हुआ...
Budget 2024 In Hindi: आम बजट में इनकम टैक्स में क्या हुआ बदलाव ! क्या हुआ सस्ता, क्या हुआ महंगा
Fatehpur Police Transfer: फतेहपुर में ताबड़तोड तबादले ! तहसीलदार पहुंचे किशनपुर, सावन आया कोतवाली
UP Shiksha Mitra News: फतेहपुर में शिक्षामित्रों का होगा कैंडल मार्च ! भावभीनी श्रद्धांजलि के साथ दिखेगा समर्पण भाव
Somnath Jyotirlinga Story: सावन स्पेशल-करिए प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन, चंद्रदेव से जुड़ा है सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का पौराणिक महत्व
Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत

Follow Us