Kanpur News In Hindi

राजनीति  कानपुर 

Kanpur Congress Posters News: कानपुर में राहुल गांधी की न्याय यात्रा के दौरान चर्चा में आये पोस्टर्स ! पोस्टर में राहुल गांधी को भगवान श्री कृष्ण और अजय राय बने अर्जुन

Kanpur Congress Posters News: कानपुर में राहुल गांधी की न्याय यात्रा के दौरान चर्चा में आये पोस्टर्स ! पोस्टर में राहुल गांधी को भगवान श्री कृष्ण और अजय राय बने अर्जुन कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' (Bharat Jodo Nyay Yatra) जारी है. आज उनकी न्याय यात्रा उन्नाव और कानपुर में होनी है. राहुल गांधी के आगमन से पहले ही कानपुर-उन्नाव बॉर्डर के पास लगी होर्डिंग्स व पोस्टर्स सभी का ध्यान अपनी ओर खींच रही है. दरअसल इस होर्डिंग में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को श्री कृष्ण और यूपी प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को अर्जुन के रूप में दर्शाया गया है जो रथ पर सवार हैं. न्याय यात्रा उन्नाव के रास्ते कानपुर शहर में प्रवेश करेगी. जहां पर रोड शो करते हुए घण्टाघर जाएंगे जहां सभा होगी.
Read More...
उत्तर-प्रदेश  फतेहपुर 

UP News Hindi: पूर्व शिक्षा मंत्री अमरजीत सिंह जनसेवक का निधन ! ऐसा रहा उनका राजनीतिक सफर

UP News Hindi: पूर्व शिक्षा मंत्री अमरजीत सिंह जनसेवक का निधन ! ऐसा रहा उनका राजनीतिक सफर पूर्व शिक्षा मंत्री अमरजीत सिंह जन सेवक (Amarjit Singh Jansevak) का 71 वर्ष की उम्र में 15 फरवरी को निधन हो गया है. उनके निधन की सूचना पर राजनीतिक दलों में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. पूर्व में प्रदेश के शिक्षा मंत्री भी रह चुके थे. वह 3 बार विधायक भी रहे. अंतिम संस्कार फतेहपुर स्थित उनके गांव में किया जाएगा.
Read More...
क्राइम  कानपुर 

Crime In Kanpur: रोते-बिलखते बच्चे बोले ! पुलिस अंकल मम्मी को बचा लो, बच्चों के सामने सनकी पिता ने मां को लगा दी आग, 85 प्रतिशत झुलसी महिला की हालत गम्भीर

Crime In Kanpur: रोते-बिलखते बच्चे बोले ! पुलिस अंकल मम्मी को बचा लो, बच्चों के सामने सनकी पिता ने मां को लगा दी आग, 85 प्रतिशत झुलसी महिला की हालत गम्भीर यूपी के कानपुर से एक बेहद दिल को दहला देने वाला मामला (Heart Wrenching Case) सामने आया है. जहां सनकी युवक ने अपनी पत्नी पर डीजल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश की है. आग की लपटों में जलती हुई पत्नी भी दौड़ती हुई पति से लिपट गयी जिसमे पति भी झुलस गया फिलहाल पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है जबकि पत्नी को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है.
Read More...
क्राइम  कानपुर 

Kanpur News In Hindi: कानपुर में एंटीकरप्शन के हत्थे चढ़ा करोड़पति सिपाही ! संपत्ति देख उड़ गए सभी के होश

Kanpur News In Hindi: कानपुर में एंटीकरप्शन के हत्थे चढ़ा करोड़पति सिपाही ! संपत्ति देख उड़ गए सभी के होश कानपुर में एक करोड़पति पुलिस कांस्टेबल (Millionaire Cop) पर मुकदमा दर्ज किया गया है. दरअसल एंटी करप्शन (Anti Corruption) की टीम द्वारा इस कांस्टेबल पर आय से अधिक संपत्ति (disproportionate assets) आकी गई है. कांस्टेबल का घर किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं है जिसके अंदर वह सारी सुख सुविधाएं हैं जिसकी लोग कल्पना भी नहीं कर सकते हैं.
Read More...
मनोरंजन  कानपुर 

Poonam Pandey News: एक्ट्रेस पूनम पांडेय की बढ़ सकती है मुश्किलें ! सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर ने ठोंका 100 करोड़ रुपये की मानहानि का दावा

Poonam Pandey News: एक्ट्रेस पूनम पांडेय की बढ़ सकती है मुश्किलें ! सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर ने ठोंका 100 करोड़ रुपये की मानहानि का दावा मॉडल और एक्ट्रेस पूनम पांडे (Poonam Pandey) की मुश्किलें अब बढ़ती हुई नजर आ रही है. बीते दिनों एक्ट्रेस ने अपनी मौत की झूठी खबर (False News Of Death) फैलाई थी जिसके बाद से मीडिया लगातार उन्हें अस्पताल से लेकर शमशान घाट तक ढूंढती रही लेकिन अगले ही दिन उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए सामने आकर सभी को चौंका दिया था. जिसमें उन्होंने बताया था कि उनकी मौत सर्वाइकल कैंसर (Cervical Cancer) से नहीं हुई थी उनकी इस हरकत से नाराज सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर ने 100 करोड रुपए की मानहानि का दावा (Defamation Case) ठोका है.
Read More...
कानपुर 

Badri Narayan Tiwari Biography: अलविदा बद्री नारायण तिवारी ! हिंदी साहित्य के एक ऐसे युग का हुआ अंत, जिसकी भरपाई न हो सकेगी दोबारा, कानपुर के प्रसिद्ध शिवाला की रखी थी नींव

Badri Narayan Tiwari Biography: अलविदा बद्री नारायण तिवारी ! हिंदी साहित्य के एक ऐसे युग का हुआ अंत, जिसकी भरपाई न हो सकेगी दोबारा, कानपुर के प्रसिद्ध शिवाला की रखी थी नींव प्रसिद्ध हिंदी साहित्यकार (Hindi Literary Writer) और कानपुर के सबसे प्राचीन शिवाला (Shivala) को बसाने वाले और राम कथा (Ram Katha) से जनमानस को जोड़ने वाले और वरिष्ठ समाज से भी मानस संगम के संस्थापक डॉक्टर बद्री नारायण तिवारी ने 88 साल की उम्र में 8 फरवरी 2024 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया.
Read More...
कानपुर 

Road Accident In Kanpur: कानपुर में दर्दनाक सड़क हादसा ! तेज रफ़्तार अनियंत्रित ट्रक ने स्कूली बच्चों से भरी वैन को मारी टक्कर, एक बच्चे की मौत, आधा दर्जन गम्भीर रूप से घायल

Road Accident In Kanpur: कानपुर में दर्दनाक सड़क हादसा ! तेज रफ़्तार अनियंत्रित ट्रक ने स्कूली बच्चों से भरी वैन को मारी टक्कर, एक बच्चे की मौत, आधा दर्जन गम्भीर रूप से घायल कानपुर से बड़ा दिलदहला देने वाला (Heart wrenching) दर्दनाक मामला (Painful Incident) सामने आया है. अरौल (Araul) थाना क्षेत्र अंतर्गत तेज रफ्तार ट्रक ने स्कूली बच्चों से भरी वैन में टक्कर मार दी. टक्कर इतनी भीषण थी कि वैन के परखच्चे उड़ गए यही नहीं वैन में सवार स्कूली बच्चे बुरी तरह जख्मी हो गए. इस हादसे में 1 बच्चे की दर्दनाक मौत (Painful Death) हो गयी जबकि आधा दर्जन बच्चे गम्भीर रूप से घायल (Serious Injury) हैं. जिन्हें स्थानीय लोगों व पुलिस की मदद से अस्पताल भिजवाया गया है.
Read More...
टेक्नोलॉजी  कानपुर 

Kanpur IIt News: कानपुर IIT को मिली बड़ी कामयाबी ! देश की पहली हाइपर वेलोसिटी एक्सपेंशन टनल का किया सफल परीक्षण

Kanpur IIt News: कानपुर IIT को मिली बड़ी कामयाबी ! देश की पहली हाइपर वेलोसिटी एक्सपेंशन टनल का किया सफल परीक्षण कानपुर आईआईटी (Kanpur Iit) तकनीकी के मामले (Technical Matters) में बड़े से बड़े झंडे गाड़ता जा (Raising Flag रहा है. उनके नाम एक और उपलब्धि (Achieve) दर्ज हो गयी है. अबकी बार जिस तकनीकी पर सफलता पाई है वह कई मायनों के बेहद खास है. आईआईटी ने देश की पहली हाइपर वेलोसिटी एक्सपेंशन टनल टेस्ट (Hyper Velocity Expansion Tunnel Test) सुविधा की सफलतापूर्वक टेस्टिंग करते हुए हाइपरसोनिक टेस्टिंग वाले कुछ देशों की सूची में शामिल हो गया है.
Read More...
कानपुर 

Kanpur News In Hindi: कानपुर के गोल्डन बाबा का संकल्प ! यूपी के सीएम योगी जबतक पीएम नहीं बन जाते, तबतक नंगे पैर रहेंगे

Kanpur News In Hindi: कानपुर के गोल्डन बाबा का संकल्प ! यूपी के सीएम योगी जबतक पीएम नहीं बन जाते, तबतक नंगे पैर रहेंगे गोल्डन बाबा (Golden Baba) के नाम से मशहूर मनोज सिंह उर्फ मनोजानन्द अक्सर चर्चाओं में रहते हैं. उनके शरीर में धारण किये हुए सोने के आभूषण को लेकर हमेशा वे सुर्खियों में रहते हैं. इस बीच गोल्डन बाबा ने एक संकल्प लिया है जिसमें उन्होंने कहा कि जबतक सीएम योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Adityanath) पीएम नहीं बन जाते तबतक वह अपने चांदी वाले जूते (Silver Shoes) नहीं पहनेंगे बल्कि अब से नंगे पैर रहेंगे.
Read More...
कानपुर 

Kanpur News In hindi: बैराज पर चेकिंग के दौरान दरोगा ने बगैर नम्बर वाली स्कूटी रोकी ! तो भड़क गई युवती, फिर दरोगा को जड़ दिया थप्पड़

Kanpur News In hindi: बैराज पर चेकिंग के दौरान दरोगा ने बगैर नम्बर वाली स्कूटी रोकी ! तो भड़क गई युवती, फिर दरोगा को जड़ दिया थप्पड़ कानपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया (Surprising Case In Kanpur) है. गंगा बैराज (Ganga Bairaj) आयी एक युवती की दबंगई देखने को मिली है. बैराज पर दरोगा ने चेकिंग के दौरान स्कूटी रोकी और उसे किनारे खड़ा करने के लिये कहा. युवती आक्रोशित हो गयी और दरोगा के थप्पड़ जड़ (Girl Slapped Inspector) दिए. यही नहीं किसी ने थप्पड़ जड़ने का वीडियो बनाकर वायरल (Viral Video) कर दिया. पुलिस इस मामले में युवती की तलाश कर रही है.
Read More...
कानपुर 

Kanpur Crime In Hindi: मेरा क्या था कसूर मां ! सौतेली मां को नहीं आया रहम, पीट-पीटकर 9 वर्षीय बच्ची को मार डाला

Kanpur Crime In Hindi: मेरा क्या था कसूर मां ! सौतेली मां को नहीं आया रहम, पीट-पीटकर 9 वर्षीय बच्ची को मार डाला कानपुर से एक दिल को झकझोर देने वाला मामला (Heart Wrenching Case) सामने आया है. यहां एक गांव में सौतेली मां (Step Mother) ने 9 वर्षीय मासूम बच्ची की पीट-पीटकर हत्या (Beaten to Death) कर दी. पड़ोसियों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने मासूम बच्ची को घर की छत पर झाड़ियां में दबा पाया (Found Buried In Bushes). अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसने देर रात दम तोड़ दिया पुलिस ने इस मामले में सौतेली मां को हिरासत (Arrest) में ले लिया है और पूछताछ जुट गई है.
Read More...
कानपुर 

Kanpur News In Hindi: बारात थी दरवाजे पर खड़ी ! इधर दूल्हा करता रहा दुल्हन का स्टेज पर इंतजार, उधर ब्यूटीपार्लर से दुल्हन प्रेमी संग हो गयी फरार

Kanpur News In Hindi: बारात थी दरवाजे पर खड़ी ! इधर दूल्हा करता रहा दुल्हन का स्टेज पर इंतजार, उधर ब्यूटीपार्लर से दुल्हन प्रेमी संग हो गयी फरार उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर सभी के होश उड़ गए. दरअसल शादी के दिन ब्यूटी पार्लर गई दुल्हन (Bride) अपने प्रेमी के साथ फरार (Ran Away With Lover) हो गई. वही जब काफी देर तक वह वापस नही लौटी तो परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी फिलहाल पुलिस दुल्हन की तलाश (Search Bride) में जुट गई है.
Read More...