Kanpur News In Hindi: गौवंश की गला रेतकर की गई निर्मम हत्या ! घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस कमिश्नर ने कह दी ये बड़ी बात

Kanpur News In Hindi

यूपी के कानपुर (Kanpur) में एक गोवंश की गला काट कर हत्या (Fear Of Killing Cattle) किए जाने की घटना प्रकाश में आई है. यह घटना इसलिए भी इतनी बड़ी है क्योंकि इस वारदात को पुलिस कमिश्नर आवास के पास अंजाम दिया गया है घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी इसके बाद पुलिस कमिश्नर समेत तमाम पुलिस बल मौके पर पहुंच गया, लोगों से पूछताछ के बाद जांच शुरू कर दी है.

Kanpur News In Hindi: गौवंश की गला रेतकर की गई निर्मम हत्या ! घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस कमिश्नर ने कह दी ये बड़ी बात
कानपुर में गोवंश का मिला शव

गौवंश का क्षत-विक्षत मिला शव

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) में पुलिस कमिश्नर आवास के पास एक गोवंश का क्षत-विक्षत शव मिलने से हड़कम्प मच गया. आशंका जताई जा रही है कि गला काटकर निर्मम हत्या की गई. वहीं इलाकाई लोगों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी. मौके पर पुलिस कमिश्नर समेत तमाम आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए. जानकारी के मुताबिक ग्वालटोली इलाके में रहने वाले श्याम नारायण यादव ने बताया कि शुक्रवार की रात तेज आंधी और तूफान आया था इसी बीच उनकी गाय कहीं लापता हो गई थी.

 जिसे उन्होंने ढूंढने का काफी प्रयास किया लेकिन वह नहीं मिली सुबह जब इलाकाई लोगों ने बताया कि पुरानी मिल के कंपाउंड के पास एक गाय का शव पड़ा हुआ है जिस कुत्ते नोच नोच कर खा रहे हैं जिसकी सूचना पर पहुंचे श्याम नारायण की आंखों से आंसू छलक पड़े. उन्होंने बताया कि बीते कई सालों से ये गाय उनके यहां पली हुई थी यह गाय उनके घर की एक सदस्य की तरह थी गाय की इस तरह से निर्मम हत्या से वह पूरी तरह से टूट गए और फूट-फूट कर रोने लगे.

fear_of_killing_cattle_kanpur_news
कानपुर में गौवंश का मिला क्षत-विक्षत शव

शव देखकर इलाकाई लोगों में मचा हड़कंप

बताते चले की ग्वालटोली क्षेत्र के अंतर्गत पुरानी बन्द पड़ी मील के आसपास बिल्कुल सन्नाटा रहता है इसलिए वहां का नजारा जंगल के रूप में तब्दील हो गया है इसलिए शाम होने के बाद वहां से कोई भी नहीं निकलता है शायद इसी का फायदा उठाते हुए किसी ने गाय की हत्या कर दी होगी. सुबह जब इलाके के लोग वहां से गुजरे तो उन्होंने देखा कि कोई जानवर कटा हुआ पड़ा है जिसे कुत्ते नोच कर अपना शिकार बना रहे हैं.

वही जब लोगों ने पास जाकर देखा तो वह एक गाय का शव था. श्याम नारायण की गाय शुक्रवार की रात में लापता हो गई थी इस बात की खबर भी पूरे इलाके में फैल चुकी थी इसलिए लोगों ने अनुमान लगाया कि यह गाय जरूर उन्हीं की रही होगी. इसलिए सबसे पहले इस घटना की सूचना उन्हीं को दी गई जिसके बाद उन्होंने अपनी गाय की पहचान करते हुए इस घटना की सूचना पुलिस को दी.

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में पेशाब के बहाने बदमाश ने तान दी रायफल ! बीसी संचालक से लूट में तीन हुए गिरफ्तार

घटना का जायजा लेने पहुंचे पुलिस कमिश्नर

वहीं घटना की सूचना पर पहुंचे पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने कहा कि यह मामला बेहद गंभीर है जिस किसी ने भी गाय की हत्या की है उसका पता लगाया जा रहा है जल्द से जल्द उसे गिरफ्तार कर उस पर NSA के तहत कार्रवाई करते हुए दंडित किया जाएगा. फिलहाल पुलिस ने गाय के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस टीम एक यह भी एंगल पर जांच कर रही है कि कहीं गाय पालने वाले श्याम नारायण कि किसी से कोई दुश्मनी तो नहीं है हालांकि इस मामले में श्याम नारायण ने दुश्मनी से इनकार कर दिया उन्होंने बताया कि वह काफी समय से यहां पर रह रहे हैं इलाके में उनकी किसी से भी कोई दुश्मनी नहीं है.

Read More: Fatehpur UP News: फतेहपुर में पकड़ा गया भ्रष्टाचारी कानूनगो ! किसान से मांग रहा था रिश्वत

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम (PuVV NL) ने बीते 28 जून को कई जिलों में कार्यरत 17 कर्मचारियों का ट्रांसफर कर...
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है
Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची
Bindki Fatehpur News: फतेहपुर में खुलेआम असलहों से फायरिंग ! पुलिस का जवाब सुन हंस पड़ेंगे आप
Fatehpur News: कभी दस्यु शंकर केवट का दाहिना हांथ था ये डकैत ! आज जिंदा सांपों को कच्चा खाने से चर्चा में है

Follow Us