Fatehpur news:प्रेमी से शादी के लिए मौसी ने किया तीन साल की मासूम का अपरहण जालन्धर से गिरफ्तार

फतेहपुर के पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने अपरहण हुई तीन साल की मासूम बच्ची के मामले में सराहनीय प्रयास किया।फलस्वरूप फतेहपुर कोतवाली पुलिस औऱ सर्विलांस टीम ने 48 घण्टे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया..पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

Fatehpur news:प्रेमी से शादी के लिए मौसी ने किया तीन साल की मासूम का अपरहण जालन्धर से गिरफ्तार
Fatehpur news

फतेहपुर:एक 20 वर्षीय लड़की के ऊपर इश्क़ का ऐसा भूत सवार हुआ कि उसने प्रेमी संग शादी रचाने के लिए ख़ौफ़नाक साज़िश रच डाली गई।पुलिस ने पूरे मामले में तेज़ी दिखाते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए पूरे मामले का पर्दाफ़ाश कर दिया।घटना के खुलासे पर ज़िले की सांसद व केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने भी पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल की प्रसंसा की। fatehpur news

क्या है पूरा मामला..

मामला ज़िले के सदर कोतवाली क्षेत्र के शांति नगर इलाके का है।यहाँ की रहने वाली अर्चना तिवारी जो कि एक जूनियर विद्यालय में शिक्षिका के पद पर तैनात हैं उनकी तीन वर्षीय पुत्री मान्या तिवारी बीते मंगलवार की दोपहर घर से अचानक ग़ायब हो गई।घर से केवल मान्या ही ग़ायब नहीं हुई थी उसके साथ घर का एक औऱ सदस्य ग़ायब था औऱ वह थी मान्या की मौसी नीशू द्विवेदी(20) जो कि वर्तमान में अपनी बहन अर्चना तिवारी के घर पर ही रह रहीं थीं। fatehpur kidnapping news

एक साथ घर से दो लोगों के अचानक ग़ायब होने से हड़कम्प मच गया।परिजनों ने अगल बगल तलाश की इसी दौरान घर से उन्हें एक पत्र मिला जिसपर लिखा हुआ था कि अगर वह 24 घण्टे तक वापस न लौटे तो कोई उसका इंतजार न करे।इस पत्र के मिलते ही मासूम बच्ची के माता पिता बेहद परेशान हो गए उन्होंने तुरंत पूरे घटनाक्रम की सूचना कोतवाली पुलिस को दी।Fatehpur latest news

Read More: Kaushambi Rape Case: कौशांबी में नाबालिग छात्रा से रेप करने वाला प्रिंसिपल गिरफ्तार ! क्या बाबा का चलेगा बुलडोजर?

एसपी सतपाल अंतिल ने पूरे मामले को स्वयं संज्ञान में लेते हुए मासूम की बरामदगी हेतु टीमों का गठन कर पूरे मामले की मानिटरिंग शुरू की।बच्ची के साथ ग़ायब हुई मौसी नीशू द्विवेदी के कॉल डिटेल को पुलिस ने खंगालना शुरू किया उसके नम्बर को ट्रेस करने के लिए सर्विलांस की टीमें एक्टिव हुईं।

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में पेशाब के बहाने बदमाश ने तान दी रायफल ! बीसी संचालक से लूट में तीन हुए गिरफ्तार

पुलिस को जानकारी हुई कि नीशू पंजाब के जालंधर में रहने वाले नवदीप सिंह उर्फ़ गिन्नी के लगातार संपर्क में रही है।उसकी गिन्नी से फोन पर घण्टों बातचीत होती रही है।इसी आधार पर पुलिस की टीमें नीशू की खोज में जुट गई।जिसके बाद फतेहपुर पुलिस टीम जालन्धर पहुँच गई औऱ पंजाब पुलिस की सहायता से नीशू उसके प्रेमी गिन्नी को जालन्धर से गिरफ्तार कर लिया गया।इनके पास से पुलिस ने तीन साल की मासूम बच्ची मान्या, घर से चोरी किए गए क़रीब 30 हज़ार रुपए, सोने की चैन आदि भी बरामद कर लिया।

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर चेकिंग के दौरान आग बबूला हुए चौकी इंचार्ज ! लात घूंसे से जमकर की पिटाई

केंद्रीय मंत्री साध्वी ने की तारीफ़..

शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने बच्ची को सकुशल उसके माँ बाप को सुपर्द किया।इस दौरान केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति भी पुलिस कार्यालय पहुँचीं उन्होंने मासूम को 48 घण्टे के अंदर सकुशल बरामद करने के लिए पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल के की खूब प्रसंसा की उन्होंने कहा कि एसपी ने पूरे मामले में जिस तरह से तेज़ी दिखाई है उसके लिए वह बधाई के पात्र हैं।उन्होंने मासूम बच्ची के लिए भी अपना शुभाशीष दिया औऱ उसके उज्ज्वल भविष्य के लिए हर सम्भव प्रयास करने का अस्वासन परिजनों को दिया।

भावुक हो गए परिजन..

अपनी मासूम बच्ची को सकुशल प्राप्त करने पर माँ अर्चना तिवारी बेहद भावुक हो गईं उन्होंने एसपी सतपाल अंतिल औऱ पूरी पुलिस टीम को धन्यवाद किया।मां अर्चना ने एसपी से कहा कि आज से आप हमारे भाई हैं औऱ हम आप औऱ आपकी पूरी टीम को सम्मानित करना चाहतें हैं।

मीडिया से बातचीत करते हुए अर्चना ने कहा कि यह क्षण मेरे लिए बेहद भावुक हैं मेरे पास अपनी खुशी औऱ पुलिस को धन्यवाद देने के लिए शब्द नहीं है।

एसपी सतपाल अंतिल ने कहा कि आरोपी युवक और युवती को गिरफ्तार कर जेल भेजा रहा है।बच्ची को सकुशल बरामद कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है।पूरे मामले की गहनता से जाँच की जा रही है।उन्होंने कहा कि युवती बच्ची को ढाल बनाकर पंजाब प्रांत के रहने वाले दोस्त के साथ शादी रचाने की फ़िराक में थी।एसपी ने बताया कि इस पूरे ऑपरेशन में सर्विलांस टीम औऱ पंजाब पुलिस का योगदान भी सराहनीय रहा है।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में सपा नेता और पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि हाजी रजा (Haji Raja)...
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर

Follow Us