oak public school

Fatehpur News: फतेहपुर में बेटी का मां ने दबाया पहले गला ! फिर डीजल डाल जला डाला, ऐसे हुआ सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा

Fatehpur News In Hindi

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में ईशा यादव हत्याकांड (Isha Yadav Murder Case) का पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. हुसैनगंज थाना क्षेत्र के लक्ष्मणपुर अभैया में हत्याकांड को आत्महत्या बताकर आरोपित मां ने पुलिस को चकमा दिया था. पुलिस ने कुसमा देवी को पकड़ कर जेल भेज दिया है.

Fatehpur News: फतेहपुर में बेटी का मां ने दबाया पहले गला ! फिर डीजल डाल जला डाला, ऐसे हुआ सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा
फतेहपुर ईशा यादव हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, गिरफ्त में आरोपित मां कुसमा देवी, दाएं ईशा यादव : फोटो युगान्तर प्रवाह

फतेहपुर में कलयुगी मां ने रचा था भस्मासुर षड्यंत्र 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में बेटी की हत्या कर आत्महत्या बताने वाली कलयुगी मां कुसमा देवी का पर्दाफाश करते हुए जेल भेज दिया है. आपको बतादें कि 16 मार्च को हुसैनगंज थाना क्षेत्र के लक्ष्मणपुर अभैया गांव की ईशा यादव (18) पुत्री स्व अवधेश यादव की जलकर आत्महत्या की बात उसकी मां ने पुलिस को बताई थी साथ गांव के पुत्तू व पुन्नू को इस मामले में फंसा दिया था. लेकिन पोस्टमार्टम और पुलिस की सूझ बूझ से पुलिस ने जल्द ही इस प्रकरण का अनावरण करते हुए आरोपित मां को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया है.

ईशा यादव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने खोल दिया राज

फतेहपुर (Farehpur) जिले के हुसैनगंज (Hussenganj) थाना क्षेत्र के लक्ष्मणपुर अभैया गांव में शनिवार 16 मार्च सुबह पुलिस को सूचना दी गई कि युवती ईशा यादव (18) ने अपने घर में आग लगाकर आत्महत्या कर ली है. मौके पर पहुंची पुलिस को ईशा की मां कुसमा देवी ने बताया कि गांव के दो चचेरे भाई उसकी बेटी से छेड़खानी करते थे जिससे वो परेशान थी.

कुसमा कहती है कि आज भी उन लोगों से हरकत की थी जिसकी वज़ह से उनकी बेटी ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना करते हुए शव को कब्जे लिया और घटना के आरोपियों पुत्तू व पुन्नू को हिरासत में ले लिया.

fatehpur_news_mother_murder_her_doughter
फतेहपुर ईशा यादव हत्याकांड, बाएं आरोपित मां कुसमा देवी दाएं ईशा यादव : फोटो युगान्तर प्रवाह

बताया जा रहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस के कान खड़े हुए मृतक ईशा की गले की हड्डी टूटी थी और नाक में धुआं था. बुधवार को पुलिस ने जब ईशा की मां से कड़ाई से पूछताछ की तो कुसमा देवी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. 

Read More: Agra Crime In Hindi: मेरे पति की हत्या करने वाले को दिया जाएगा 50 हजार रुपये का इनाम ! स्टेटस देख पति के उड़े होश, फिर हुआ ये

शादी से किया इंकार तो गला दबाया, फिर डीजल झोंक जला डाला

फतेहपुर एसपी उदय शंकर सिंह (IPS Udai Shankar Singh) ने बुधवार को घटना का खुलासा करते हुए बताया कि मृतका की मां कुसमा देवी ईशा पर शादी करने का दबाव बना रही थी. कई बार इसको लेकर आपस में विवाद भी हुआ. घटना के दिन इस बात को लेकर कुसमा ने ईशा गला दबाया जिससे उसकी मौत हो गई.

Read More: Gorakhpur Student News: परिजनों ने बस इतना बोला मोबाइल पर गेम मत खेलो बेटा ! छात्रा ने उठा लिया खौफ़नाक कदम, मचा कोहराम

मामले को छिपाने के लिए उसने घर में रखे डीजल को उसपर डालकर आग लगा दी और पुलिस को झूठी खबर देते हुए मामले को छेड़खानी बताकर गांव के पुत्तू व पुन्नू को फंसा दिया. एसपी उदय शंकर सिंह आगे बताते हैं कि पुलिस को पहले ही घटना पर शक था लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामला साफ हो गया कि ईशा यादव की हत्या की गई है.

कुसमा देवी पर गैरइरादतन हत्या का मुकदमा लिखकर जेल भेज दिया है साथ ही पहले से नामजद आरोपियों पुत्तू व पुन्नू के खिलाफ आपसी रंजिश की बात सामने आई है इसलिए विवेचना में पाया गया है कि घटना में इन दोनों का हांथ नहीं है.

ईशा हत्याकांड के दिन घर में नहीं थे चचेरे भाई

हुसैनगंज थाना क्षेत्र के लक्ष्मणपुर अभैया गांव में ईशा यादव आत्महत्या की पुलिस ने जब विवेचना की तो कई सारे तथ्य निकलकर सामने आए. पुलिस ने लगभग एक सैकड़ा लोगों से पूछताछ की. जानकारी निकलकर आई की घटना के दिन आरोपी पुत्तू अपनी बहन के यहां चिकिनिया का पुरवा गया था वहीं पुन्नू अपने घर में मौजूद नहीं था. जांच के दौरान ये भी बात निकलकर सामने आई की दोनो परिवारों में नाली विवाद की रंजिश थी जिसको लेकर कुसमा ने इन दोनों को इस वारदात में फंसा दिया.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Lsd 2 Trailer Released: बोल्डनेस के तड़के के साथ लव, सेक्स और धोखा 2 का ट्रेलर हुआ रिलीज ! पहली बार ट्रांसजेंडर मुख्य भूमिका में आएंगी नजर Lsd 2 Trailer Released: बोल्डनेस के तड़के के साथ लव, सेक्स और धोखा 2 का ट्रेलर हुआ रिलीज ! पहली बार ट्रांसजेंडर मुख्य भूमिका में आएंगी नजर
अपकमिंग फिल्म (Upcoming Film), लव-सेक्स और धोखा टू (LSD2) का ट्रेलर (Trailer) रिलीज कर दिया गया है. 2 मिनट 33...
Vishu Kya Hota Hai: विशु क्या होता है ? मलयाली इसे नववर्ष के रूप में क्यों मनाते हैं, श्री कृष्ण से जुड़ी है आस्था
Haryana Crime In Hindi: ठेके के सेल्समैन से उधार मांग रहा था शराब ! फिर छिड़ा विवाद, सेल्समैन के साथी ने मार दी गोली
Mirzapur Vindhyavasini Temple: क्या है मां विंध्यवासिनी मंदिर और अष्टभुजा कालीखोह मन्दिर का इतिहास ! जानिए पौराणिक मान्यताओं के पीछे की कहानी
Fatehpur AI Voice call Scam: मैं तुम्हारा जीजा बोल रहा हूं ! 16 हज़ार भेज दो, जानिए ठगी का नया तरीका
CUET PG 2024 RESULT: सीयूईटी पीजी का परिणाम जारी ! ऑफिशियल वेबसाइट पर देखें अपना स्कोरकॉर्ड
Chaitra Navratri Par Laung Ke Totke: चैत्र नवरात्रि पर आजमाएं लौंग के टोटके व उपाय ! बन जाएंगे बिगड़े और रुके काम

Follow Us