Fatehpur Fraud Call: मैं क्राइम ब्रांच से बोल रहा हूं आपके लड़के ने कांड किया है ! फतेहपुर में फोन कॉल से हड़कंप

Fatehpur News In Hindi

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष पप्पन रस्तोगी के पास आए फोन से हड़कंप मच गया. फोन करने वाला शख्स अपने आपको क्राइम ब्रांच अधिकारी बता रहा था. मामला फतेहपुर के सदर कोतवाली क्षेत्र के चौक का है

Fatehpur Fraud Call: मैं क्राइम ब्रांच से बोल रहा हूं आपके लड़के ने कांड किया है ! फतेहपुर में फोन कॉल से हड़कंप
Fatehpur Fraud Call: बाएं ज्वैलर्स पप्पन रस्तोगी दाएं फ्रॉड कॉलर फेक इमेज : Image Yugantar Pravah

फतेहपुर में फ्रॉड कॉल से हड़कंप, पप्पन रस्तोगी को किया टारगेट 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) चौक बाजार में उस समय हड़कंप मच गया जब सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष पप्पन रस्तोगी के पास शुक्रवार करीब 6 बजे एक फोन आया. बताया जा रहा है कि कॉल करने वाले शख्स ने अपने आप को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताते हुए कहने लगा कि आपका बेटा शिखर है उसने दो लड़के के साथ मिलकर एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है. 

पप्पन रस्तोगी की सूझबूझ से टली बड़ी घटना 

फतेहपुर के सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष और ज्वैलर्स पप्पन रस्तोगी सदर कोतवाली के मसवानी में रहते हैं. चौक बाजार में उनकी श्री राम ज्वैलर्स के नाम से दुकान है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार करीब शाम 6 बजे उनके फोन पर किसी शख्स ने व्हाट्सऐप कॉल किया और अपने आप को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताते हुए कहने लगा की आपके बेटे का नाम शिखर रस्तोगी है उसने दो लड़कों के साथ मिलकर एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है.

पप्पन रस्तोगी बताते हैं कि पहले तो मुझे कुछ घबराहट हुई लेकिन फिर मेरे मन में फ्रॉड कॉल की बात ध्यान में आई तो मैंने उस व्यक्ति को खूब खरी घोटी सुनाई वैसे ही उसने फोन काट दिया. पप्पन कहते हैं कि मेरा बेटा शिखर रस्तोगी (20) नोएडा से कंप्यूटर साइंस से बीटेक कर रहा है और उसका दूसरा सेमेस्टर है साथ ही इसके एक्जाम होने वाले हैं. उन्होंने कहा कि मैं अपने बेटे से हर रोज बात करता हूं और शुक्रवार दोपहर में भी उससे बात हुई थी. जब उस फ्रॉड ने फोन किया तो मुझे आज के समय की हो रही घटनाएं याद आईं जिससे मैं समझ गया कि ये शख्स मुझे फंसाकर पैसे लूटना चाहता है.

सर्राफा में काम करने वाले एक व्यक्ति के पास भी आया था फ्रॉड कॉल

फतेहपुर के सदर कोतवाली क्षेत्र के जोशियाना मुहल्ले में रहने वाले राजेश जोशी चौक की ज्वैलरी शॉप में काम करते हैं. बीते मंगलवार को उनकी पत्नी के फोन पर एक कॉल आया जिसमें फोन करने वाले शख्स ने भी अपने आपको क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताता और कहने लगा कि पटना बिहार में तीन लड़के रेप केस में पकड़े गए हैं जिन्होंने आप के बेटे आर्दश जोशी का नाम लिया है जो इस घटना में शामिल हैं.

Read More: Fatehpur Heat Stroke Died: फतेहपुर में आग उगल रहा आसमान ! भीषण गर्मी और हीट स्ट्रोक से बुजुर्ग की मौत

fatehpur_ai_fraud_call_scam
फतेहपुर में फ्रॉड कॉल से दहशत : Image Yugantar Pravah

राजेश जोशी जानकारी देते हुए बताते हैं कि मेरे पैरो तले ज़मीन खिसक गई उसने मुझसे पैसे देकर मामला रफा दफा करने की बात कही कि तभी मेरे पास बैठे बेटे आदर्श ने मुझसे फोन लिया और उस फ्रॉड से कहा कि आप फतेहपुर कोतवाली आइए यही फैसला हो जायेगा तभी उस व्यक्ति ने फोन काट दिया. 

Read More: Fatehpur: फतेहपुर में मतगणना की गड़बड़ी के लिए तैयार रखें लाठी डंडा ! सोशल मीडिया में सपा प्रत्याशी के नाम से वायरल हुई पोस्ट

फतेहपुर में घट चुकी हैं कई घटनाएं रहें सावधान 

फतेहपुर सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष पप्पन रस्तोगी के पास जिस नम्बर से फोन आया वह +923262800408 था और वही राजेश जोशी के पास जिस नम्बर से फोन आया था वह +923021932103 ये दोनों नंबर घटना के बाद बंद हैं. दोनो नंबरों में शख्स ही डीपी में पुलिस वाले की फोटो है और क्राइम ब्रांच सीबीआई लिखा है.

Read More: Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..

आपको बता दें कि जिले में बहुत सारी ऐसी घटनाएं हुई हैं जिसमें AI Voice का प्रयोग करते हुए और किसी ना किसी रूप में लोगों से फोन में ठगी की गई है. फतेहपुर पुलिस लगातार लोगों से सावधान रहने की बात करती हैं.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में सपा नेता और पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि हाजी रजा (Haji Raja)...
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर

Follow Us