Kanpur Crime: कानपुर में 59 लाख की लूट के बाद चोरों का जलवा ! गांव में बार बालाओं का डांस और दावत, पुलिस ने ऐसे पकड़ा

कानपुर की कमिश्नरेट पुलिस ने आखिरकार टोयोटा शोरूम में हुई 59 लाख रुपये की चोरी का खुलासा कर दिया है. जहां पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले दो शातिर चोरों को गिरफ्तार कर 28 लाख रुपये की नगदी बरामद की है.

Kanpur Crime: कानपुर में 59 लाख की लूट के बाद चोरों का जलवा ! गांव में बार बालाओं का डांस और दावत, पुलिस ने ऐसे पकड़ा
टोयोटा शोरूम में 59 लाख की चोरी का हुआ खुलासा

हाईलाइट्स

  • महाराजपुर में कार शोरूम से हुई 59 लाख की चोरी का पुलिस ने किया खुलासा
  • टोयोटा शोरूम व अन्य शोरूम को भी बनाया था निशाना,महाराजपुर से धरे गए दो शातिर
  • 28 लाख 32 हज़ार रुपये की नगदी की बरामद, पुलिस में दोनों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

Police revealed the theft of 59 lakhs from car showroom : दिल्ली से लेकर कानपुर तक कार शोरूमो की रेकी करने वाले गिरोह के दो शातिरों को कानपुर की महाराजपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये शातिर दिल्ली के अलावा कानपुर में भी कई शोरूमों की रेकी कर रहे थे और बड़े ही शातिराना ढंग से बीते दिनों महाराजपुर क्षेत्र  के टोयोटा शोरूम में 59 लाख की  चोरी की. जिसकी पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई थी.आखिरकार पुलिस की मेहनत रंग लाई और कानपुर से ही दोनों को दबोच लिया गया.

4 जून को टोयोटा शोरूम में 59 लाख की चोरी

महाराजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत लक्ज़री टोयोटा शोरूम में 4 जून को दो शातिर पीछे के रास्ते दीवार फांदकर इस शोरूम के अंदर दाखिल हुए. जिसके बाद अंदर रखा 59 लाख रुपए का कैश लेकर फरार हो गए. इस वारदात की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी. बड़ी चोरी की सूचना पर खुद पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड शोरूम पहुंचे और घटना की जानकारी जुटाई थी जहां टीम बनाकर शातिरों को जल्द पकड़ने के आदेश दिए थे.

26 दिन बाद पकड़े गए शातिर

Read More: Kaushambi Patakha Blast: कौशाम्बी की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट ! 4 की मौत, कई घायल, बढ़ सकती है मौत की संख्या

करीब 26 दिन बाद महाराजपुर पुलिस को मुखबिर व लोकेशन के जरिये सूचना मिली कि शातिर महाराजपुर क्षेत्र में ही हैं .उसी लोकेशन के जरिये पुलिस ने दोनों शातिरों को दबोच लिया.जब उनसे कड़ाई से पूछताछ की गई तो दोनों ने शोरूम में चोरी की वारदात कबूल ली. दोनों के पास से 28 लाख 32 हजार रुपए और 12 लाख 57 हजार रुपए की एफडी भी बरामद हुई है. पुलिस की पूछताछ में बताया गया कि पकड़े गए दोनों ही अभियुक्त शातिर चोर है इनका आपराधिक इतिहास है.पकड़े गए दोनों शातिर रंजीत और श्यामू है दोनों प्रतापगढ़ के रहने वाले हैं .वही इन्होंने गांव जाकर वहां कुछ रकम का प्रयोग ऐसे किया जिसमें खाना खिलाया और अय्याशी के लिए बार बालाओं का नाच गाना कराया.

Read More: Bareilly Crime In Hindi: हवलदार को मजाक करना पड़ा भारी ! साथी ने गर्दन पर गोली मार कर दी हत्या, पुलिस मामले की जांच में जुटी

कार शोरूमो की कर रहे थे रेकी

Read More: Banshidhar Tobacco Company IT Raid: तम्बाकू कम्पनी के कानपुर समेत कई ठिकानों पर IT की रेड ! दिल्ली-गुजरात में भी छापेमारी, क्या-क्या मिला?

यह दोनों शातिर कई दिनों से चकेरी में रुककर शोरूमों की रेकी कर रहे थे.जहां इन्होंने टोयोटा पर अपना हाथ साफ किया. यहां से चोरी करने के बाद दोनों अपने गांव चले गए थे जहां पर उन्होंने चोरी की रकम बार बालाओं व अय्याशी में कुछ रुपए खर्च कर दिए. इतना ही नहीं दोनों ने महराजपुर के अलावा पनकी में एक शोरूम में चोरी की भी वारदात कबूली.दिल्ली में भी चोरी के मामले में जेल जा चुके हैं.

महाराजपुर में आये थे प्लॉट खरीदने

यह दोनों कानपुर के महाराजपुर में ही एक प्लॉट देखने आए थे. जहां पुलिस को मुखबिर की सूचना और लोकेशन के जरिये इन्हें ट्रेस कर इन तक पहुंचा जा सका और दोनों को गिरफ़्तार कर लिया गया .और इन पर कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया गया है.इस खुलासे से प्रभावित होकर पुलिस कमिश्नर ने पुलिस टीम को एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

UP Board Exam Paper Leak: 12 वीं पेपर लीक मामले में बोर्ड की बड़ी कार्रवाई ! स्कूल की मान्यता निरस्त, 2 गिरफ्तार,1 की तलाश जारी UP Board Exam Paper Leak: 12 वीं पेपर लीक मामले में बोर्ड की बड़ी कार्रवाई ! स्कूल की मान्यता निरस्त, 2 गिरफ्तार,1 की तलाश जारी
पेपर लीक का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब यूपी बोर्ड परीक्षा में पेपर लीक का मामला...
Anant Ambani-Radhika Pre Wedding: अनन्त अम्बानी-राधिका की प्री वेडिंग सेरेमनी में दुनिया भर से दिग्गजों का आना हुआ शुरू ! जानिए कौन-कौन हस्तियां हो रही इस भव्य समारोह में शामिल
Banshidhar Tobacco Company IT Raid: तम्बाकू कम्पनी के कानपुर समेत कई ठिकानों पर IT की रेड ! दिल्ली-गुजरात में भी छापेमारी, क्या-क्या मिला?
Mahashivratri 2024: कब हैं 'महाशिवरात्रि' का महापर्व? क्यों मनाई जाती है महाशिवरात्रि ! जानिये पौराणिक महत्व
March Muhurat 2024: विवाह-गृह प्रवेश व मुंडन संस्कार के जान लीजिए मार्च माह के शुभ मुहूर्त और तिथि
Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज
Cardiac Arrest Treatment: कार्डियक अरेस्ट आने पर नहीं मिलता है जान बचाने का मौका ! इसलिए हो जाइए सचेत

Follow Us