Kanpur up ats news : एटीएस को 10 दिन की मिली रिमांड,दोनों आरोपितों से होगी पूछताछ

एटीएस ने कानपुर में अवैध रूप से संचालित तीन टेलिफोन एक्सचेंज का भंडाफोड़ करने के बाद अवैध एक्सचेंज चलाने वालों की रिमांड मांगी है जिससे उनसे रिमांड के दौरान कड़ाई से पूछताछ की जा सके और उनके अंदर छिपे हुए कई राज़ बहार आ सके.जिसके बाद गिरफ्तार दोनों आरोपितों की 10 दिन की पुलिस को कस्टडी रिमांड मिल गई है.

Kanpur up ats news : एटीएस को 10 दिन की मिली रिमांड,दोनों आरोपितों से होगी पूछताछ
अवैध टेलीफ़ोन एक्सचेंज

हाईलाइट्स

  • पूछताछ के लिए एटीएस को मिली आरोपितों की 10 दिन की रिमांड
  • दोनों को पूछताछ के लिए कानपुर लाया जा सकता है
  • कानपुर में एटीएस ने तीन अवैध टेलीफोन एक्सचेंज का किया था भण्डाफोड़

ATS got 10 days remand of the accused for questioning : आतंकवाद निरोधक दस्ते एटीएस कानपुर इकाई कानपुर ने अवैध रूप से संचालित तीन टेलिफोन एक्सचेंज का पर्दाफाश करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है यह टेलिफोन एक्सचेंज अलग-अलग मकानों के अंदर चोरी-छिपे चलाए जा रहे थे जहां पर इंटरनेशनल काल को लोकल कॉल में परिवर्तित कर विदेशों में कॉल कराई जा रही थी.जिसके बाद एटीएस ने रिमांड मांगी थी.



कानपुर में एटीएस ने अलग-अलग जगह मारा था छापा

एटीएस कानपुर इकाई ने बीते शनिवार को शहर के ग्वालटोली, सिविल लाइंस और जाजमऊ में छापामारी की थी जहां से पुलिस को अवैध टेलीफोन एक्सचेंज संचालित करने वाले दो शातिरों को गिरफ्तार किया था , उनके पास से अवैध टेलीफोन एक्सचेंज की मशीनें ,,4000 प्रीएक्टीवेटेड सिम समेत अन्य उपकरण भी बरामद हुए थे, एटीएस कानपुर इकाई के सीओ सुशील कुमार सिंह की मानें तो दोनों शातिरों के खिलाफ लखनऊ स्थित एटीएस कार्यालय में मुकदमा दर्ज हुआ है जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया.

वहीं एटीएस ने दोनों आरोपियों से और पूछताछ के लिए 14 दिनों का पुलिस कस्टडी रिमांड भी मांगा था जिसके बाद एटीएस को पूछताछ के लिए 10 दिन की रिमांड मिल गई है, ये बात भी सामने आई थी कि इस गिरोह के तार मुंबई से जुड़े हुए है जिसके बाद रिमांड का अनुरोध किया गया था, इस दौरान इन शातिरों को मुंबई लेकर जाया जाएगा और कानपुर भी लाया जाएगा और मुंबई ले जाया जाएगा जिससे गिरोह के सरगना को भी पकड़ा जा सकेगा.

Read More: Kanpur News In Hindi: कानपुर में एंटीकरप्शन के हत्थे चढ़ा करोड़पति सिपाही ! संपत्ति देख उड़ गए सभी के होश

पूछताछ के लिए लाया जा सकता है कानपुर

Read More: Fatehpur Murder News: फतेहपुर में जुआरी बेटे ने 50 लाख के लिए मां को उतारा मौत के घाट ! पिता को मारने की थी साज़िश

आपको बता दें कि यह अवैध टेलिफोन एक्सचेंज कई दिनों से संचालित किया जा रहा था, एटीएस को मिली जानकारी पर शहर के अलग अलग क्षेत्रो में छापेमारी की कार्यवाही की और दो आरोपित शाहिद जमाल और मिर्जा असद को दबोच लिया, पूछताछ में जानकारी मिली कि इनका मास्टरमाइंड मुम्बई में है ,यह लोग वाया इंटरनेट आने वाले फोन कॉल को लोकल कॉल में परिवर्तित कर चूना लगा रहे थे, इसकी मदद से इंटरनेशनल गेटवे को बाइपास कर विदेशों से कॉल कराई जा रही थी, आशंका है कि इसका प्रयोग देश विरोधी गतिविधियों में किया जा रहा था जिसकी जानकारी जुटाई जा रही है.

Read More: UP News: दुस्साहस-DGP की फेक व्हाट्सएप डीपी लगाकर की गई पैसों की डिमांड ! पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

एटीएस कानपुर इकाई के सीओ सुशील कुमार सिंह ने बताया कि आरोपियों को 10 दिन के लिए पुलिस कस्टडी रिमांड पर दिए जाने का आदेश अदालत ने दिया है इन आरोपितों को कानपुर लाया जाएगा जिसके बाद आगे मुंबई ले जाने की भी तैयारी है उम्मीद जताई जा रही है कि मिली रिमांड में काफी अन्य अहम चीजें एटीएस के हाथ लग सकती है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Ajab-Gazab Saharanpur News: अजब-गजब मामला ! खुद के जीते जी अपनी सौतन ढूंढने निकली महिला की अनोखी दास्तां सुनकर हैरान रह जाएंगे आप Ajab-Gazab Saharanpur News: अजब-गजब मामला ! खुद के जीते जी अपनी सौतन ढूंढने निकली महिला की अनोखी दास्तां सुनकर हैरान रह जाएंगे आप
उत्तर प्रदेश के सहारनपुर (Saharanpur) से बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर एक महिला अपने...
India Vs Eng Test Series: भारत-इंग्लैंड के बीच रांची में कल खेला जाएगा चौथा टेस्ट ! जानिए कैसी रहेगी पिच?
Lucknow Crime In Hindi: शिक्षा देने के नाम पर मौलवी ने 8 साल की मासूम के साथ की दरिंदगी ! आरोपी मौलाना व साथ देने वाली मां भी गिरफ्तार
Rakulpreet-Jaiki Wedding: एक दूजे के हुए रकुलप्रीत और जैकी भगनानी ! नए-नवेले जोड़े को गोवा में बधाइयां देने पहुंचा बॉलीवुड
Fatehpur Murder News: फतेहपुर में जुआरी बेटे ने 50 लाख के लिए मां को उतारा मौत के घाट ! पिता को मारने की थी साज़िश
UP News: दुस्साहस-DGP की फेक व्हाट्सएप डीपी लगाकर की गई पैसों की डिमांड ! पुलिस महकमे में मचा हड़कंप
Up Politics: फिर एक बार यूपी के दो लड़के आये एक साथ ! क्या 24 में बनेगी बात, गठबंधन के साथ सीट शेयरिंग का भी एलान

Follow Us