IAS-IPS Transfer List Hindi 2024: यूपी में 12 DM सहित आठ आईपीएस का ट्रांसफर, सतपाल अंतिल यहां भेजे गए

UP IAS-IPS Transfer List Today 2024

योगी सरकार (Yogi Govt) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के 12 जिलाधिकारी सहित 8 IPS अधिकारियों के स्थानांतरण कर दिया है. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव (Loksabha Chunav) के बाद शासन ने बड़ा एक्शन लिया है.

IAS-IPS Transfer List Hindi 2024: यूपी में 12 DM सहित आठ आईपीएस का ट्रांसफर, सतपाल अंतिल यहां भेजे गए
योगी में 12 IAS और 8 IPS के तबादले, बांदा डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल बाएं, प्रतापगढ़ SP सतपाल अंतिल दाएं : Image Credit Original Source

IAS-IPS Transfer List Hindi 2024: योगी सरकार ने मंगलवार को सूबे के 12 IAS अधिकारियों के तबादले कर दिए. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव (Loksabha Chunav) में जिन क्षेत्रों से भाजपा को झटका लगा है उन पर सरकार ने वर्क दृष्टि डाल दी है.

बांदा, लखीमपुर, सीतापुर, कासगंज, सहारनपुर सहित कई जिलों के डीएम बदल दिए गए हैं. शिव शरण अप्पा को कानपुर नगर के आयुक्त के पद से हटा कर चित्रकूट जनपद के डीएम के रूप में भेजा गया है.

बांदा की डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल पहुंची लखीमपुर खीरी 

बांदा की तेज तर्रार डीएम आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल को लखीमपुर खीरी का जिलाधिकारी बनाया गया है वहीं नागेंद्र सिंह अब बांदा के नए डीएम होंगे. मेधा रूपम को कासगंज का डीएम बनाया गया है. सहारनपुर डीएम के रूप में IAS मनीष बंसल को भेजा गया है. IAS अनुज कुमार सिंह मुरादाबाद के डीएम होंगे. मुरादाबाद डीएम रहे IAS मानवेंद्र सिंह को विशेष सचिव आयुष बनाया गया है.

जनपद सीतापुर की बात करें तो IAS अभिषेक आनंद को नया डीम बनाया गया है. औरैया की डीएम रहीं IAS नेहा प्रकाश को हटा दिया गया है. IAS राजेन्द्र पैसिया को संभल का नया डीम बनाया गया है. IAS रवीश गुप्ता को बस्ती डीएम के रूप में भेजा गया है. IAS अजय द्विवेदी को श्रावस्ती का डीएम बनाया गया है. IAS आशीष पटेल हाथरस के डीएम होंगे. वहीं IAS मधुसूदन हुकली को कौशांबी का जिलाधिकारी बनाया गया है. IAS आंद्रा वामसी को विशेष सचिव स्टाम्प एवं पंजीयन भेजा गया है.

Read More: Fatehpur Latest News: फतेहपुर की राधे-राधे इस्पात फैक्ट्री में छापेमारी ! कानपुर से 52 करोड़ की कर चोरी करने वाला Naveen Jain गिरफ्तार

सतपाल अंतिल बने मुरादाबाद के एसएसपी 

योगी सरकार ने IAS अधिकारियों के साथ 8 IPS अधिकारियों के भी तबादले किए हैं. कभी फतेहपुर के एसपी के रूप में रहे और वर्तमान में प्रतापगढ़ के एसपी सतपाल अंतिल (IPS Satpal Antil) को मुरादाबाद का एसएसपी बनाया गया है वहीं मुरादाबाद के एसएसपी रहे IPS हमराज मीना को आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी दी गई है.

Read More: Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत

सहारनपुर के एसएसपी IPS विपिनी टाडा को मेरठ एसएसपी बनाया गया है. वहीं बरेली में बवाल के चलते एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान को हटाकर एसटीएफ लखनऊ एसएसपी बनाया गया है वहीं आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक IPS अनुराग आर्य को बरेली का नया एसएसपी बनाया गया है.

Read More: Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..

मरेठ के SSP रहे IPS रोहित सिंह सजवान को सहारनपुर एसएसपी के रूप में भेजा गया है. चंदौली के पुलिस अधीक्षक रहे एसपी IPS डॉ. अनिल कुमार को सतपाल अंतिल की जगह प्रतापगढ़ का एसपी बनाया गया है. वहीं IPS आदित्य लांग्हे को चंदौली भेजा गया है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Somnath Jyotirlinga Story: सावन स्पेशल-करिए प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन, चंद्रदेव से जुड़ा है सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का पौराणिक महत्व Somnath Jyotirlinga Story: सावन स्पेशल-करिए प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन, चंद्रदेव से जुड़ा है सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का पौराणिक महत्व
Somnath jyotirlinga Story: ज्योर्लिगप्रसिद्ध 12 ज्योतिर्लिंगों में से गुजरात के सोमनाथ मंदिर की अद्भुत महिमा है. कई बार आक्रमण करके...
Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा

Follow Us