Loksabha Chunav 2024

राजनीति 

Akbarpur Loksabha Devendra Singh Bhole: बीजेपी ने अनुभव को दी प्राथमिकता ! जानिए कौन हैं देवेंद्र सिंह भोले, जिन्हें अकबरपुर लोकसभा से तीसरी दफा बनाया गया प्रत्याशी

Akbarpur Loksabha Devendra Singh Bhole: बीजेपी ने अनुभव को दी प्राथमिकता ! जानिए कौन हैं देवेंद्र सिंह भोले, जिन्हें अकबरपुर लोकसभा से तीसरी दफा बनाया गया प्रत्याशी बीजेपी (Bjp) ने लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. अकबपरपुर लोकसभा (Akbarpur Loksabha) से कयास लगाए जा रहे थे कि अबकी दफा नया चेहरा सामने आएगा. कई दावेदारों का नाम चल रहा था. ऐसी सभी अटकलों पर विराम लग गया. वो कहते है न अनुभव और तज़ुर्र्बा बहुत काम आता है जिसे यहां प्राथमिकता दी गयी. आख़िरकार देवेंद्र सिंह भोले (Devendra Singh Bhole) पर तीसरी दफा पार्टी ने भरोसा जताकर एकबार फिर टिकट दिया है.
Read More...
उत्तर-प्रदेश  फतेहपुर 

Fatehpur Loksabha 2024: फतेहपुर से भाजपा ने इन्हें दिया टिकट ! यूपी की 51 सीटों की सूची जारी

Fatehpur Loksabha 2024: फतेहपुर से भाजपा ने इन्हें दिया टिकट ! यूपी की 51 सीटों की सूची जारी लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर भाजपा ने अपनी पहली सूची जारी करते हुए 195 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. फतेहपुर (Fatehpur) से एक बार फिर साध्वी निरंजन ज्योति (Sadhvi Niranjan Jyoti) को टिकट दिया गया है. वहीं उन्नाव (Unnao) से साक्षी महाराज (Sakshi Maharaj) एक बार फिर मैदान में उतरे हैं
Read More...
उत्तर-प्रदेश  राजनीति 

Up Politics: फिर एक बार यूपी के दो लड़के आये एक साथ ! क्या 24 में बनेगी बात, गठबंधन के साथ सीट शेयरिंग का भी एलान

Up Politics: फिर एक बार यूपी के दो लड़के आये एक साथ ! क्या 24 में बनेगी बात, गठबंधन के साथ सीट शेयरिंग का भी एलान आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) को दृष्टिगत रखते हुए इंडिया गठबंधन में शामिल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी अब उत्तर प्रदेश में एक साथ लड़ने की सहमति बन गई है और इसके साथ ही सीट शेयरिंग भी तय कर दी है. समाजवादी पार्टी के द्वारा कांग्रेस को 17 लोकसभा सीट दी गई है और 63 सीटों पर समाजवादी पार्टी और अन्य सहयोगी दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे.
Read More...
राष्ट्रीय 

Supreme Court Electoral Bonds: लोकसभा चुनाव के एलान से पहले सरकार को बड़ा झटका ! सुप्रीम कोर्ट ने इलेक्टोरल बांड को असंवैधानिक करार देते हुए लगाई रोक, जानिए क्या है इलेक्टोरल बांड स्कीम?

Supreme Court Electoral Bonds: लोकसभा चुनाव के एलान से पहले सरकार को बड़ा झटका ! सुप्रीम कोर्ट ने इलेक्टोरल बांड को असंवैधानिक करार देते हुए लगाई रोक, जानिए क्या है इलेक्टोरल बांड स्कीम? लोकसभा चुनाव से पहले इलेक्टोरल बॉन्ड्स (Electoral Bonds) को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बांड को पूरी तरह से असंवैधानिक (Unconstitutional) करार दिया है और इस पर रोक लगा दी है. सुप्रीम कोर्ट का कहना है हर नागरिक को पूरा जानने का अधिकार है कि चंदा (Donation) किसके द्वारा दिया गया, किस पार्टी को दिया. इसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने एसबीआई (Sbi) को सख्त निर्देश दिए है कि 2019 से अबतक दिए गए फंडों की जानकारी चुनाव आयोग को 6 मार्च तक उपलब्ध करायें. जिसके बाद चुनाव आयोग 13 मार्च तक वेबसाइट के जरिये पूरे ब्यौरे की जानकारी अपलोड करे.
Read More...
राजनीति  फतेहपुर 

Loksabha Chunav 2024: कांग्रेस से बगावत कर लाल बहादुर शास्त्री के पौत्र Vibhakar Shastri बीजेपी में शामिल, फतेहपुर से रहा है गहरा नाता

Loksabha Chunav 2024: कांग्रेस से बगावत कर लाल बहादुर शास्त्री के पौत्र Vibhakar Shastri बीजेपी में शामिल, फतेहपुर से रहा है गहरा नाता हाल ही में कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं (Congress Veteran Leaders) ने इस्तीफा देकर पार्टी को तगड़ा झटका दिया है. अब पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री (Lal Bahadur Shastri) के पोते विभाकर शास्त्री (Grand Son Vibhakar Shastri) ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद वे बीजेपी में शामिल हो गए हैं. उनके पिता हरि कृष्ण शास्त्री फतेहपुर (Fatehpur) से सांसद रह चुके हैं. फतेहपुर जिले से इनका गहरा नाता रहा है.
Read More...
राष्ट्रीय 

Election Commission Issued Guidelines: लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग के सख़्त निर्देश ! चुनाव प्रचार में बच्चों को न करें शामिल, अन्यथा होगी कार्रवाई

Election Commission Issued Guidelines: लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग के सख़्त निर्देश ! चुनाव प्रचार में बच्चों को न करें शामिल, अन्यथा होगी कार्रवाई  आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) से पहले चुनाव आयोग (Election Commission) ने गाइडलाइन (Guideline) जारी करते हुए सभी राजनीतिक दलों को सख्त निर्देश (Strict Directions देते हुए कहा है कि चुनाव प्रचार (Election Campaign) में बच्चों ब नाबालिग बच्चों को शामिल न किया जाए. चुनाव प्रचार के लिए पर्चे बंटवाना, पोस्टर्स चिपकाना, नारेबाजी और पार्टी का झंडा लेकर चलते हुए यदि कोई बच्चा दिखता है तो नियमों का उल्लंघन करने पर उस उम्मीदवार के विरुद्ध बाल श्रम निषेध अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी.
Read More...
उत्तर-प्रदेश  राजनीति 

Samajwadi Party Candidate List 2024: सपा ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की पहली लिस्ट ! अन्नू टंडन उन्नाव से प्रत्यासी

Samajwadi Party Candidate List 2024: सपा ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की पहली लिस्ट ! अन्नू टंडन उन्नाव से प्रत्यासी Samajwadi Party Candidate List 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए यूपी में समाजवादी पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है जिसमें 16 प्रत्यासियों को मैदान में उतारा है. मैनपुरी (Mainpuri) से डिंपल यादव (Dimpal Yadav) और उन्नाव (Unnao) से अन्नू टंडन (Annu Tadan) विरोधियों के सामने ताल ठोकेंगी.
Read More...
उत्तर-प्रदेश  राजनीति 

Sapa Seat Sharing News: सपा ने कांग्रेस को यूपी में 11 सीट देने का किया एलान ! अखिलेश के एलान पर कांग्रेस में असमंजस

Sapa Seat Sharing News: सपा ने कांग्रेस को यूपी में 11 सीट देने का किया एलान ! अखिलेश के एलान पर कांग्रेस में असमंजस आगामी लोकसभा चुनाव (Upcoming Loksabha Election) को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच चल रही आपसी गहमागहमी पर विराम लगा है. सीट शेयरिंग (Seat Sharing) को लेकर सपा ने तस्वीर साफ कर दी है. सीट शेयरिंग को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कांग्रेस को उत्तर प्रदेश से 11 सीटें ऑफर की है. इससे पहले ही सपा आरएलडी को 7 सीट दे चुकी है. हालांकि यह फैसला सपा की ओर से आया है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय (Ajai Rai) का कहना है कि यूपी में कितनी सीट पर चुनाव लड़ेगी यह सपा नहीं कांग्रेस तय करेगी.
Read More...
उत्तर-प्रदेश  फतेहपुर 

Fatehpur Akhilesh Yadav: भाजपा वाले दरारजीवी हैं ! फतेहपुर लोकसभा चुनाव और हाजी रजा को लेकर अखिलेश यादव ने क्या कहा?

Fatehpur Akhilesh Yadav: भाजपा वाले दरारजीवी हैं ! फतेहपुर लोकसभा चुनाव और हाजी रजा को लेकर अखिलेश यादव ने क्या कहा? फतेहपुर में दो दिवसीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण कार्यक्रम को बांदा से संबोधित करने आए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि यहां उत्तर वाहिनी गंगा हैं और बनारस में भी हैं काशी तो क्योटो बन नहीं सका लेकिन फतेहपुर आदर्श जिला जरूर बनेगा. पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट
Read More...
राजनीति 

Up Bjp Loksabha Election 2024 : बीजेपी सूत्रों के बड़े संकेत,यूपी में 25 से 30 फीसदी सांसदों का कट सकता है टिकट!

Up Bjp Loksabha Election 2024 : बीजेपी सूत्रों के बड़े संकेत,यूपी में 25 से 30 फीसदी सांसदों का कट सकता है टिकट! लोकसभा 2024 के चुनाव में 80 की 80 सीट जीतने का लक्ष्य लेकर बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में महाजनसंपर्क अभियान शुरू किया था. जिसका समापन 30 जून को होना था.कई सांसदों की निष्क्रियता और लापरवाही के कारण पार्टी आलाकमान 25 से 30 प्रतिशत सांसदों का टिकट काट सकती हैं.और नए चेहरे सामने आ सकते हैं.
Read More...
राजनीति 

Mohan Bhagwat In UP : 5 दिवसीय यूपी दौरे पर होंगे RSS प्रमुख मोहन भागवत, Loksabha Chunav 2024 को लेकर बन सकती है रणनीति

Mohan Bhagwat In UP : 5 दिवसीय यूपी दौरे पर होंगे RSS प्रमुख मोहन भागवत, Loksabha Chunav 2024 को लेकर बन सकती है रणनीति Mohan Bhagwat In UP: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत 1 से 5 जुलाई तक यूपी दौरे पर होंगे.दरअसल राजनीतिक पंडितों की माने तो मिशन 2024 चुनाव को लेकर उनका यह दौरा बहुत ही अहम भूमिका निभा सकता है. माना जा रहा है कि यूपी में कई जगहों पर संघ की बैठकों पर वे शामिल हो सकते हैं और बीजेपी नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं.
Read More...
उत्तर-प्रदेश  फतेहपुर 

Ramesh Pokhriyal In Fatehpur: फतेहपुर में विकास की गंगा बहा गए 'निशंक' हिमालय से आकर गर्मी में कराया सर्दी का एहसास

Ramesh Pokhriyal In Fatehpur: फतेहपुर में विकास की गंगा बहा गए 'निशंक' हिमालय से आकर गर्मी में कराया सर्दी का एहसास यूपी के फतेहपुर में मोदी सरकार की 9 वर्ष की उपलब्धि और लोकसभा चुनाव 2024 के लिए समर्थन मांगने पहुंचे उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने मोदी सरकार के विकास कार्यों की उपलब्धि गिनाई. विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि 2014 से पहले देश बर्बाद था भाजपा सरकार आने के बाद विकास की नई ऊंचाईयां छू रहा है
Read More...