Kannauj Crime: कन्नौज में बिकरु कांड दोहराने का प्रयास ! गिरफ्तारी वारंट लेकर पहुंची पुलिस टीम पर हिस्ट्रीशीटर व बेटे ने की अंधाधुंध फॉयरिंग, गोली लगने से सिपाही की मौत

उत्तर प्रदेश के कन्नौज (Kannauj) में कुछ हद तक कानपुर के चर्चित बिकरु कांड की याद ताजा कर दी. देर शाम कन्नौज के हिस्ट्रीशीटर (History Sheeter) अशोक यादव के घर हत्या के मामले में वांरट लेकर पुलिस टीम पहुंची, तभी हिस्ट्रीशीटर, बेटे व पत्नी ने पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग झोंक दी. करीब 2 घण्टे तक चली इस फायरिंग में पुलिस के एक सिपाही को गोली लग गई. जहां इलाज के दौरान सिपाही की मौत हो गयी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में हिस्ट्रीशीटर और उसके बेटे के भी गोली लगी है. पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर,उसके बेटे व पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है.

Kannauj Crime: कन्नौज में बिकरु कांड दोहराने का प्रयास ! गिरफ्तारी वारंट लेकर पहुंची पुलिस टीम पर हिस्ट्रीशीटर व बेटे ने की अंधाधुंध फॉयरिंग, गोली लगने से सिपाही की मौत
कन्नौज पुलिस के सिपाही सचिन राठी,फोटो साभार सोशल मीडिया

हिस्ट्रीशीटर व बेटे ने पुलिस पर की अंधाधुंध फायरिंग

कन्नौज (Kannauj) का धरनी धरपुर नगरिया गांव देर शाम गोलियों (Firing) की तड़तड़ाहट से गूंज उठा. कुछ हदतक इस घटना ने कानपुर में हुए वर्ष 2020 के चर्चित बिकरु कांड (Bikru Case) की झलक दिखलाई. दरअसल घटना विशुनगढ़ थाना क्षेत्र की है, यहां रहने वाले अशोक यादव जो बड़ा हिस्ट्रीशीटर है. हत्या,लूटपाट व मारपीट जैसे करीब 20 मामले उस पर अलग-अलग थानों में दर्ज है.

एक हत्या (Murder) के मामले में छिबरामऊ कोतवाली व विशुनगढ़ थाने की टीम वारंट लेकर गिरफ्तार करने के लिए उसके घर पहुंची थी. जैसे ही पुलिस ने दरवाजा खटखटाया, तभी हिस्ट्रीशीटर अशोक यादव, बेटे अभय और पत्नी श्यामा देवी ने पुलिस पार्टी पर ताबड़तोड़ फायर झोंक दिए. अचानक फायरिंग होता देख पुलिस टीम कुछ न समझ पाई और सभी वहां से इधर-उधर हो गए. फायरिंग होता देख पुलिस टीम ने भी जवाबी फॉयरिंग की.

2 घण्टे रुक-रुक कर होती रही फॉयरिंग, सिपाही की गोली लगने से हुई मौत

करीब 2 घण्टे तक रुक-रुक कर फायरिंग (Firing) की जाती रही. गोलियों की तड़तड़ाहट से इलाके में हड़कम्प मच गया. सभी अपने-अपने घरों में घुस गए. इस गोलीकांड में पुलिस के सिपाही सचिन राठी (Sachin Rathi) को गोली लग गयी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली से हिस्ट्रीशीटर अशोक और बेटा अभय घायल हो गया. किसी तरह पुलिस ने सभी को गिरफ्तार किया. घटना के बाद कई थानों का फोर्स व गांव में पीएसी तैनात कर दी गयी है.

इस गोलीकांड में घायल हुए सिपाही (Constable) सचिन राठी को देर रात ही कानपुर रीजेंसी अस्पताल लाया गया. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत (Died) हो गयी. सिपाही की मौत के बाद पुलिस महकमे में शोक की लहर दौड़ गयी है. एसपी (Sp) अमित कुमार आनन्द ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस टीम पर फायरिंग की गई. घर से दो अवैध तमंचे, दोनाली बन्दूक व कारतूस के खोखे बरामद हुए हैं. हिस्ट्रीशीटर अशोक, बेटे अभय और पत्नी श्यामा को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया गया है.

Read More: Kanpur Crime In Hindi: एक लाख का इनामिया हिस्ट्रीशीटर अजय ठाकुर को क्राइम ब्रांच ने राजधानी दिल्ली से किया गिरफ्तार

हिस्ट्रीशीटर अशोक पर कई मामले दर्ज,बिकरु कांड दोहराने का प्रयास

विशुनगढ़ थाना क्षेत्र में रहने वाला हिस्ट्रीशीटर अशोक यादव उर्फ मुन्ना के ऊपर हत्या,लूटपाट और मारपीट के गम्भीर मामले दर्ज हैं. पुलिस एक हत्या के मामले में घर पर वारंट और नोटिस चस्पा करने पहुंची थी. तभी पुलिस पार्टी पर अंधाधुंध फायरिंग झोंक दी. पत्नी श्यामा वर्ष 2016 में धरनी धरपुर नगरिया गांव में ग्राम प्रधान रही.

Read More: Muzaffarnagar Crime In Hindi: दवा लेने पहुँची नाबालिग से डॉक्टर ने किया दुष्कर्म ! पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा आरोपी डॉक्टर हुआ फरार

गौरतलब है कि कन्नौज में कानपुर (Kanpur) के चर्चित 2020 बिकरु कांड (Bikru Case) दोहराने का प्रयास किया गया. कानपुर के चौबेपुर स्थित बिकरु गांव में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के घर दबिश देने गयी पुलिस टीम पर विकास दुबे व गुर्गों ने रात के अंधेरे में छिपकर अंधाधुध फायरिंग झोंक दिया था. इस जघन्य गोलीकांड में सीओ समेत 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी. बाद में पुलिस ने विकास दुबे समेत कुछ गुर्गों को मुठभेड़ में मार गिराया.

Read More: Jaya Kishori: महिला सशक्तिकरण के कार्यक्रम में पहुँची कथावाचक जया किशोरी के साथ बदसलूकी ! सिरफिरा गिरफ्तार

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

UP Board Exam Paper Leak: 12 वीं पेपर लीक मामले में बोर्ड की बड़ी कार्रवाई ! स्कूल की मान्यता निरस्त, 2 गिरफ्तार,1 की तलाश जारी UP Board Exam Paper Leak: 12 वीं पेपर लीक मामले में बोर्ड की बड़ी कार्रवाई ! स्कूल की मान्यता निरस्त, 2 गिरफ्तार,1 की तलाश जारी
पेपर लीक का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब यूपी बोर्ड परीक्षा में पेपर लीक का मामला...
Anant Ambani-Radhika Pre Wedding: अनन्त अम्बानी-राधिका की प्री वेडिंग सेरेमनी में दुनिया भर से दिग्गजों का आना हुआ शुरू ! जानिए कौन-कौन हस्तियां हो रही इस भव्य समारोह में शामिल
Banshidhar Tobacco Company IT Raid: तम्बाकू कम्पनी के कानपुर समेत कई ठिकानों पर IT की रेड ! दिल्ली-गुजरात में भी छापेमारी, क्या-क्या मिला?
Mahashivratri 2024: कब हैं 'महाशिवरात्रि' का महापर्व? क्यों मनाई जाती है महाशिवरात्रि ! जानिये पौराणिक महत्व
March Muhurat 2024: विवाह-गृह प्रवेश व मुंडन संस्कार के जान लीजिए मार्च माह के शुभ मुहूर्त और तिथि
Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज
Cardiac Arrest Treatment: कार्डियक अरेस्ट आने पर नहीं मिलता है जान बचाने का मौका ! इसलिए हो जाइए सचेत

Follow Us