69000 शिक्षक भर्ती:कोर्ट ने सुना दिया फ़ैसला..!

यूपी में 69000 शिक्षक भर्ती मामले में बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने फैसला सुना दिया है..फैसला सरकार के पक्ष में आया है..पढ़े पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर।

69000 शिक्षक भर्ती:कोर्ट ने सुना दिया फ़ैसला..!
सांकेतिक फ़ोटो-साभार:गूगल

लखनऊ:लाखों युवा जिस फैसले का इंतजार कर रहे थे।वह फैसला बुधवार को आ गया।69 हज़ार शिक्षक भर्ती मामले में फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने सरकार की तरफ़ से दी गई दलीलों को सही मानते हुए सरकार के फैसले कटऑफ 90 से 97 अंक(60 से 65%) को सही माना है।

ये भी पढ़े-lockdown:हमीरपुर में शुरू हुआ रोडवेज बसों का संचालन..जान लें नियम व शर्तें..!

यहाँ उल्लेखनीय है कि पिछले साल की शुरुआत में हुई भर्ती परीक्षा के बाद राज्य सरकार ने अर्हता अंक सामान्य वर्ग के लिए 65% और आरक्षित वर्ग के लिए 60% तय किए थे।लेकिन सरकार के इस फ़ैसले को अभ्यर्थियों ने कोर्ट में चुनौती दी थी।

ये भी पढ़े-lockdown:फतेहपुर में बुधवार से शर्तों के साथ खुलेंगीं ये दुकानें..!

Read More: Fatehpur Naresh Uttam Won: फतेहपुर के Exit Poll में युगान्तर प्रवाह का सर्वे सबसे सटीक ! नरेश उत्तम जीते चुनाव, चौथे नंबर पर रहा Nota

जिस पर एकल बेंच ने सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 45% और आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 40% कट ऑफ तय करने का राज्य सरकार को निर्देश दिया था।कोर्ट के इस फैसले को राज्य सरकार ने हाईकोर्ट में चुनौती दी जिस पर लखनऊ की डबल बेंच ने इस पर सुनवाई की।

Read More: Fatehpur News: घर में घुसकर जबरन युवती से ब'लात्कार ! पुलिस के चक्कर काट रही पीड़िता, दीवार टूटी हुई थी

राज्य सरकार समेत अन्य अभ्यर्थियों की विशेष अपीलों पर अदालत ने इस साल 3 मार्च को सुनवाई पूरी करने के बाद फैसला सुरक्षित कर लिया था।  

Read More: Fatehpur Lok Sabha Voting 2024: फतेहपुर में फंस गया चुनाव ! आपसी अंतर्द्वंद्व ने कम कर दिया जीत का आंकड़ा, सवर्ण मतदाता हुआ निर्णायक

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में युमना (Yamuna) नहाने गए 6 लड़के अचानक नदी में डूब गए. ग्रामीणों...
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप

Follow Us