Kanpur Airport News: कानपुर से दिल्ली जाने के लिए 16 जून नहीं अब इस तारीख़ से मिलेगी विमान सेवा

कानपुर से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को अभी थोड़ा इंतजार और करना होगा. जहां पहले दिल्ली के लिए फ्लाइट 16 जून को प्रस्तावित थी डीजीसीए को मंजूरी न मिल पाने की वजह से अब दिल्ली की फ्लाइट 1 जुलाई से उड़ान भरेगी.

Kanpur Airport News: कानपुर से दिल्ली जाने के लिए 16 जून नहीं अब इस तारीख़ से मिलेगी विमान सेवा
दिल्ली के लिए 1 जुलाई से विमान सेवा

हाईलाइट्स

  • कानपुर के लोगों को दिल्ली जाने के लिए करना होगा थोड़ा इंतजार
  • 16 जून से प्रस्तावित दिल्ली की फ्लाइट अब 1 जुलाई से भरेगा उड़ान
  • नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने तय किया अपना स्लॉट

Flight from Kanpur to Delhi will be available from july 1 : नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया और सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीते दिनों कानपुर के नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन किया था. उद्घाटन के 1 सप्ताह बाद पहली फ्लाइट बेंगलुरु से आई थी. जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि 16 जून से दिल्ली के लिए भी फ्लाइट शुरू हो जाएगी.लेकिन दिल्ली के लिए अभी यात्रियों को थोड़ा इंतजार और करना होगा.

 

दिल्ली के लिए फ्लाइट में बदलाव ,नया स्लॉट

कानपुर से बेंगलुरु और बेंगलुरु से कानपुर की विमान सेवा नए टर्मिनल से शुरू हो चुकी है. कानपुर से दिल्ली के लिए भी 16 जून से यात्रा प्रस्तावित थी लेकिन डीजीसीए से पूर्णतया मंजूरी नहीं मिल सकी.नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इसमें कुछ परिवर्तन करते हुए अपने इस नए स्लॉट में कानपुर से दिल्ली की फ्लाइट का नए स्लॉट में जिक्र किया है. जिसमें अब यह फ्लाइट 16 जून की बजाय 1 जुलाई से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने 1 जुलाई से ही दिल्ली के लिए उड़ान भरने का स्लॉट दिया है.यह विमान दोपहर 2:20 से उड़ान भरेगा और 3:30 पर दिल्ली पहुंचेगा.

Read More: Fatehpur Bakewar Murder Case: फतेहपुर में मां-बेटे ह'त्याकांड का खुलासा ! वीडीयो बनाकर पुलिस को गुमराह करने वाला निकला ह'त्यारा

गौरतलब है कि इससे पहले कानपुर से स्पाइसजेट की विमान सेवा दिल्ली के लिए निरंतर चल रही थी. लेकिन यात्रियों की निरंतरता कमी को देखते हुए स्पाइसजेट ने अपने हाथ पीछे खींच लिए थे . एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन के उद्घाटन के ठीक पहले कंपनी ने यह सेवा रोक दी फिलहाल अभी मुंबई और बेंगलुरु के लिए इंडिगो अपनी सेवा दे रही है.

Read More: फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के

वही अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली एयरपोर्ट से विमान के लिए स्लॉट मिलने में थोड़ा समय मांगा गया है.नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने 1 जुलाई से स्लॉट तय कर दिया है. यहां नियमित फ्लाइट की सुविधा शहरवासियों को मिल सकेगी.

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में आगामी 21 जुलाई को हिंदू महापंचायत (Hindu Mahapanchayat) का आयोजन मलवां (Malwan)...
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड

Follow Us