Kanpur Rape News: जिंदगी की जंग हार गई कानपुर की निर्भया दस साल के लड़के ने की थी हैवानियत

मां के कलेजे का टुकड़ा वेंटिलेटर पर जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही थी ,मेरी बेटी क्या हो गया तुम्हे उठो जल्दी से ये कहते-कहते एक माँ के आंसू सूख गए. बिटिया को तकलीफ इतनी है कि उसका दर्द देखा नहीं जाता जिंदगी और मौत के बीच आख़िर इस मासूम बच्ची ने जिंदगी को आज अलविदा कह दिया. परिजनों का रोरो कर बुरा हाल है रिस्तेदार नातेदार ढांढस बंधा रहे हैं.

Kanpur Rape News: जिंदगी की जंग हार गई कानपुर की निर्भया दस साल के लड़के ने की थी हैवानियत
कानपुर में जिंदगी की जंग हार गई तीन साल की रेप पीड़िता : प्रतीकात्मक फोटो

हाईलाइट्स

  • कानपुर में 4 दिन से भर्ती मासूम बच्ची की हुई मौत
  • 10 वर्षीय बालक ने किया था रेप का प्रयास,बच्ची को पटक कर हो गया था फरार
  • अंदरूनी चोटे आयी थी बच्ची को,इलाज के दौरान मौत

Girl child died during treatment in Kanpur : कानपुर में 3 वर्षीय बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के प्रयास में उसे गम्भीर चोट आई थीं जिसके बाद उसे तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डाक्टर्स के लिए भी ये केस बड़ी चुनौती बना रहा, लेकिन 4 घण्टे के ऑपरेशन में डाक्टर्स को पेट के अंदर काफी जख्म मिले तो कई जगह से आंतें भी फ़टी हुई मिली जिसका ऑपरेशन ही एकमात्र विकल्प था ऑपरेशन तो हो गया,हालांकि इसके बाद भी बच्ची की हालत बेहद नाजुक थी 48 घण्टे से ज्यादा वेंटिलेटर पर रहने के बाद आखिर बच्ची ने दम तोड़ दिया.

बच्ची की हालत थी बेहद नाजुक

कानपुर की 3 वर्ष की नन्हीं निर्भया के लिए सभी दुआए कर रहे थे ,जिंदगी और मौत के बीच झूल रही बच्ची वेंटिलेटर पर थी और सब दुआए कर रहे थे ,मां अपनी बच्ची को पुचकार कर कभी कहती है उठो बेटा अब बहुत सो चुकी माँ का बच्ची के प्रति दर्द देख हर किसी की आंख नम हो जाती, फिलहाल जैसे ही डाक्टर्स के पैनल ने बच्ची का इलाज शुरू किया, एमआरआई में आयी रिपोर्ट में बच्ची के पेट की आंतो में फ़टी मिली है तो दिमाग पर भी गहरी चोट आई हैं.

डाक्टर्स ने जब स्थिति देखी तो सबसे पहले उन्होंने पेट की सर्जरी करने की बात कही, जिससे बच्ची के पेट के अंदर कोई इंफेक्शन न फैले ,प्रो डॉ यशवंत राव के नेतृत्व में बच्ची का इलाज किया जा रहा है,जिसके बाद बच्ची का पेडिया ट्रिशियन सर्जन के साथ मिलकर सर्जरी की गई लेकिन बच्ची की हालत तब भी नाजुक बनी रही .जिसके बाद हर व्यक्ति इस बच्ची की सलामती की दुआ कर रहा था लेकिन शनिवार दोपहर को मासूम बच्ची ने अंतिम सांस ली जिसकी पुष्टि डॉक्टर ने की है. इस सूचना पर परिजनों पर दुखो का पहाड़ टूट पड़ा ,हर आंख गमगीन दिखाई पड़ी और परिजनों को लोग समझाने में जुटे रहे.

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से 167 भेड़ों की मौत ! कई गंभीर रूप से झुलसी, मौके पर पहुंची राजस्व टीम

 

Read More: Sunny Leone UP Police: अभिनेत्री सनी लियोन बनेंगी पुलिस कांस्टेबल? वायरल हुआ पुलिस भर्ती एडमिट कार्ड

5 दिन पहले हुई थी घटना

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में बजरंग दल के संयोजक पर हमला ! घर में घुसकर तमंचे से किया वार

गौरतलब है कि 5 दिन पहले चकेरी क्षेत्र में 10 वर्षीय बालक ने बच्ची के साथ खाली प्लाट में ले जाकर गन्दी हरकत करने का प्रयास किया था ,महिला के देखने के बाद आरोपी बालक बच्ची को पटक कर भाग निकला था जिसमे बच्ची के गम्भीर चोट आई थी परिजनों ने बच्ची को गम्भीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया था, करीब 5 दिन बच्ची जिंदगी और मौत की जंग के बीच झूलती रही जहां आज उसने दम तोड़ दिया,

मौत की सूचना पर माँ बेहोश होकर गिर पड़ी  सभी लोग सम्भालने में जुटे हुए है उधर आरोपी 10 वर्षीय बालक को हिरासत में ले लिया गया था.जहां शुक्रवार को जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद उसे बाल सम्प्रेक्षण गृह भेज दिया गया.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

UP Board Exam Paper Leak: 12 वीं पेपर लीक मामले में बोर्ड की बड़ी कार्रवाई ! स्कूल की मान्यता निरस्त, 2 गिरफ्तार,1 की तलाश जारी UP Board Exam Paper Leak: 12 वीं पेपर लीक मामले में बोर्ड की बड़ी कार्रवाई ! स्कूल की मान्यता निरस्त, 2 गिरफ्तार,1 की तलाश जारी
पेपर लीक का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब यूपी बोर्ड परीक्षा में पेपर लीक का मामला...
Anant Ambani-Radhika Pre Wedding: अनन्त अम्बानी-राधिका की प्री वेडिंग सेरेमनी में दुनिया भर से दिग्गजों का आना हुआ शुरू ! जानिए कौन-कौन हस्तियां हो रही इस भव्य समारोह में शामिल
Banshidhar Tobacco Company IT Raid: तम्बाकू कम्पनी के कानपुर समेत कई ठिकानों पर IT की रेड ! दिल्ली-गुजरात में भी छापेमारी, क्या-क्या मिला?
Mahashivratri 2024: कब हैं 'महाशिवरात्रि' का महापर्व? क्यों मनाई जाती है महाशिवरात्रि ! जानिये पौराणिक महत्व
March Muhurat 2024: विवाह-गृह प्रवेश व मुंडन संस्कार के जान लीजिए मार्च माह के शुभ मुहूर्त और तिथि
Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज
Cardiac Arrest Treatment: कार्डियक अरेस्ट आने पर नहीं मिलता है जान बचाने का मौका ! इसलिए हो जाइए सचेत

Follow Us