Ghosi By-election Sapa Won: घोसी उपचुनाव में सपा के सुधाकर सिंह ने ऐतिहासिक जीत, Akhilesh Yadav ने कहा INDIA की जिताने की शुरुआत

घोसी विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने भाजपा को भारी मतों से हराकर बंपर जीत दर्ज की है. सुबह से शुरू हुई मतगणना में बीजेपी सपा से आगे नहीं निकल सकी. सपा के सुधाकर सिंह ने बीजेपी के दारा सिंह चौहान को 42759 वोटो से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सुधाकर सिंह को बधाई दी और कहा कि घोसी की जनता की जीत हुई. ये सकारात्मक राजनीति की जीत और साम्प्रदायिक नकारात्मक राजनीति की हार है. भारत ने इंडिया को जिताने की शुरुआत कर दी है.

Ghosi By-election Sapa Won: घोसी उपचुनाव में सपा के सुधाकर सिंह ने ऐतिहासिक जीत, Akhilesh Yadav ने कहा INDIA की जिताने की शुरुआत
घोसी सीट पर सपा की बड़ी जीत, फोटो साभार सोशल मीडिया

हाईलाइट्स

  • घोसी उपचुनाव में सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने बीजेपी प्रत्याशी को भारी मतों से हराया
  • 5 सितंबर को पड़े थे घोसी सीट पर वोट, आज नतीजे का था दिन
  • समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा प्रत्याशी को दी जीत की बधाई

Historic victory of Samajwadi Party in Ghoshi by-election : समाजवादी पार्टी ने घोषी सीट पर उपचुनाव में जीत दर्ज कर अपने इरादे स्पष्ट कर दिए हैं. सपा ने सुधाकर सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया था. उन्होंने बीजेपी के दारा सिंह को भारी मतों से हराकर ये जीत दर्ज की है. सपा की ये जीत कई मायने में बड़ी मानी जा रही है. आईए घोसी सीट पर मिली जीत के बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर क्या कहा.. 

 

घोसी उपचुनाव में सपा की ऐतिहासिक जीत

उत्तरप्रदेश के मऊ जिले की घोसी सीट पर शुक्रवार को नतीजे का दिन रहा. समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने बीजेपी के दारा सिंह चौहान को 42759 हज़ार वोटों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की है. उनकी इस जीत के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव व अन्य नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया और बधाई दी है.

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर के युवक की सऊदी में हत्या ! तीन आरोपियों ने दिया घटना को अंजाम, दो पुलिस हिरासत में

दारा सिंह ने सपा से इस्तीफा देकर शामिल हुए थे बीजेपी में

Read More: Barabanki Cheating In LLB Exam: सरकार के नियम व कानून ठेंगें पर रख नकल माफियाओं ने उड़ाई धज्जियां ! 'कानून' की परीक्षा में गाइड रखकर की जा रही सामूहिक नकल का वीडियो वायरल

2022 के विधानसभा चुनाव से ठीक एक माह पहले भाजपा को छोड़कर दारा सिंह चौहान समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. उसके बाद आखिलेश यादव ने दारा सिंह को घोषी विधानसभा चुनाव से टिकट दिया था. जिसमे दारा सिंह ने भाजपा प्रत्याशी को 22 हज़ार वोट से हराया था. अखिलेश यादव को जब विधानसभा चुनाव में बहुमत नही मिला तभी दारा सिंह ने फिर भाजपा का दामन थाम लिया.

Read More: Saharanpur News In Hindi: अजब-गजब मामला ! खुद के जीते जी अपनी सौतन ढूंढने निकली महिला की अनोखी दास्तां सुनकर हैरान रह जाएंगे आप

सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह की बड़ी जीत

इसके बाद जब घोषी पर उपचुनाव की घोषणा की गई तो भाजपा ने दारा सिंह चौहान को घोषी से टिकट देकर प्रत्याशी बनाया. समाजवादी पार्टी ने सुधाकर सिंह को उम्मीदवार बनाया. 5 सितंबर को मतदान हुआ था. जिसका परिणाम शुक्रवार को सामने आया. सुबह से चल रही मतगणना के दौरान सपा प्रत्याशी ने बीजेपी प्रत्याशी को आगे बढ़ने नहीं दिया. आखिरकार सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान को भारी मतों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की है.

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने ट्वीट कर दी जीत की बधाई, देखिए क्या कहा

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सपा प्रत्याशी को जीत की बधाई दी है. अखिलेश ने कहा कि ये घोषी की जनता व सकारात्मक राजनीति की जीत है. ये साम्प्रदायिक नकारात्मक राजनीति की हार है. घोसी उपचुनाव में सपा को जबरदस्त बहुमत मिला है. घोसी में जनता की बड़ी सोच की जीत हुई है. घोसी ने सिर्फ़ समाजवादी पार्टी के नहीं बल्कि 'इंडिया गठबंधन' के प्रत्याशी को जिताया है, और अब यही आने वाले कल का भी परिणाम होगा.

जीते तो एक विधायक पर हारे कई भावी मंत्री

ये गिरगिटी प्रत्याशियों को भी एक संदेश है, जनता उनके रंग को पहचान गई है. ये बुलडोजर और बुल से परेशान जनता का शासन-प्रशासन को करारा जवाब है. दलबदल- घरबदल सियासत करने वालो की हार है. भाजपा के घमंड और अहंकार को चकनाचूर कर देने वाला नतीजा है. भारत ने इंडिया को जिताने की शुरुआत कर दी है. ये देश के भविष्य की जीत है. ये एक ऐसा अनोखा चुनाव है जिसमें जीते तो एक विधायक हैं पर हारे कई भावी मंत्री हैं. इंडिया टीम है और पीडीए रणनीति , जीत का हमारा ये नया फार्मूला सफल साबित हुआ है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) मेडिकल कॉलेज से संबद्ध सदर अस्पताल के डॉ0 शरद (Dr Sharad) की ऐसी...
Cardiac Arrest: कार्डियक अरेस्ट आने पर नहीं मिलता है जान बचाने का मौका ! इसलिए हो जाइए सचेत
Lucknow News: दूल्हे को नहीं भा रहे थे पण्डित के मंत्र ! फिर बौखलाए दूल्हे ने पुरोहित को जमकर पीटा, फिर हुआ ये
Kanpur Crime In Hindi: एक लाख का इनामिया हिस्ट्रीशीटर अजय ठाकुर को क्राइम ब्रांच ने राजधानी दिल्ली से किया गिरफ्तार
Akhilesh Yadav News: बोले अखिलेश ! चुनाव आते ही नोटिस आने लगते हैं, सीबीआई के सामने नहीं होंगे पेश, जानिये किस मामले में भेजा गया समन?
Kanpur Crime In Hindi: लापता किशोरियों के बेर के पेड़ पर झूलते मिले शव ! परिजनों ने लगाए भट्टे ठेकेदार पर गम्भीर आरोप
Who Is Kanpati Maar Shankariya: कनपटी मार किलर जिसने 25 साल की उम्र में किए 70 कत्ल ! कोर्ट ने पांच महीने में दी फांसी, जानिए उसने मरने से पहले क्या कहा

Follow Us