Samajwadi Party

उत्तर-प्रदेश  राजनीति 

Up Politics: फिर एक बार यूपी के दो लड़के आये एक साथ ! क्या 24 में बनेगी बात, गठबंधन के साथ सीट शेयरिंग का भी एलान

Up Politics: फिर एक बार यूपी के दो लड़के आये एक साथ ! क्या 24 में बनेगी बात, गठबंधन के साथ सीट शेयरिंग का भी एलान आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) को दृष्टिगत रखते हुए इंडिया गठबंधन में शामिल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी अब उत्तर प्रदेश में एक साथ लड़ने की सहमति बन गई है और इसके साथ ही सीट शेयरिंग भी तय कर दी है. समाजवादी पार्टी के द्वारा कांग्रेस को 17 लोकसभा सीट दी गई है और 63 सीटों पर समाजवादी पार्टी और अन्य सहयोगी दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे.
Read More...
उत्तर-प्रदेश  राजनीति 

Samajwadi Party Candidate List 2024: सपा ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की पहली लिस्ट ! अन्नू टंडन उन्नाव से प्रत्यासी

Samajwadi Party Candidate List 2024: सपा ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की पहली लिस्ट ! अन्नू टंडन उन्नाव से प्रत्यासी Samajwadi Party Candidate List 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए यूपी में समाजवादी पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है जिसमें 16 प्रत्यासियों को मैदान में उतारा है. मैनपुरी (Mainpuri) से डिंपल यादव (Dimpal Yadav) और उन्नाव (Unnao) से अन्नू टंडन (Annu Tadan) विरोधियों के सामने ताल ठोकेंगी.
Read More...
उत्तर-प्रदेश  राजनीति 

Swami Prasad Maurya Statement: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बिगड़े बोल ! हिन्दू धर्म को बताया 'धोखा', सांसद DIMPLE YADAV ने कहा ऐसे समाजवादी पार्टी के विचार नहीं

Swami Prasad Maurya Statement: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बिगड़े बोल ! हिन्दू धर्म को बताया 'धोखा', सांसद DIMPLE YADAV ने कहा ऐसे समाजवादी पार्टी के विचार नहीं समाजवादी पार्टी (Samajvadi Party) नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) एक बार फिर सुर्खियों में हैं. एक बार फिर विवादित बयान देकर सपा नेता ने प्रदेश भर में सियासी गर्मी बढ़ा दी है. स्वामी प्रसाद ने हिन्दू धर्म को लेकर विवादित बयान दिया है. मौर्य ने हिन्दू धर्म को एक धोखा बताया. जिसपर सपा सांसद डिम्पल यादव (Dimple Yadav) ने कहा कि ये पार्टी के विचार नहीं हैं. सपा उनके विचारों का समर्थन नहीं करती.
Read More...
उत्तर-प्रदेश 

Ghosi By-election Sapa Won: घोसी उपचुनाव में सपा के सुधाकर सिंह ने ऐतिहासिक जीत, Akhilesh Yadav ने कहा INDIA की जिताने की शुरुआत

Ghosi By-election Sapa Won: घोसी उपचुनाव में सपा के सुधाकर सिंह ने ऐतिहासिक जीत, Akhilesh Yadav ने कहा INDIA की जिताने की शुरुआत घोसी विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने भाजपा को भारी मतों से हराकर बंपर जीत दर्ज की है. सुबह से शुरू हुई मतगणना में बीजेपी सपा से आगे नहीं निकल सकी. सपा के सुधाकर सिंह ने बीजेपी के दारा सिंह चौहान को 42759 वोटो से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सुधाकर सिंह को बधाई दी और कहा कि घोसी की जनता की जीत हुई. ये सकारात्मक राजनीति की जीत और साम्प्रदायिक नकारात्मक राजनीति की हार है. भारत ने इंडिया को जिताने की शुरुआत कर दी है.
Read More...
उत्तर-प्रदेश  फतेहपुर 

Fatehpur News : फतेहपुर में निकाय चुनाव से ठीक पहले सपा नेताओं पर शिकंजा,191 लोगों पर दर्ज हुई एफआईआर

Fatehpur News : फतेहपुर में निकाय चुनाव से ठीक पहले सपा नेताओं पर शिकंजा,191 लोगों पर दर्ज हुई एफआईआर फतेहपुर में निकाय चुनाव का प्रचार करने निकले सपाइयों को पुलिस द्वारा रोकने और सपा विधायक चंद्र प्रकाश लोधी से नोक झोंक के बाद बिना परमिशन जुलूस निकालने पर 191 लोगों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. सपाई इसे सत्ता पक्ष की हनक बता रहे हैं
Read More...
उत्तर-प्रदेश 

UP Nagar Nikay Sp Candidate List : यूपी नगर निकाय चुनाव के लिए सपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

UP Nagar Nikay Sp Candidate List : यूपी नगर निकाय चुनाव के लिए सपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट समाजवादी पार्टी ने नगर निकाय चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. कुल 17 नगर निगमों की सीटों में से 8 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान सपा की तरफ से कर दिया गया है.
Read More...
उत्तर-प्रदेश 

Samajwadi Party Jila Adhyaksh List : निकाय चुनाव की अधिसूचना से पहले सपा ने कई जिलों में किया बदलाव

Samajwadi Party Jila Adhyaksh List : निकाय चुनाव की अधिसूचना से पहले सपा ने कई जिलों में किया बदलाव समाजवादी पार्टी ने नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले कई जिलों के अपने जिला अध्यक्ष महासचिव बदल दिए हैं.
Read More...