akhilesh yadav

उत्तर-प्रदेश 

Hamirpur Khanan Case: बोले अखिलेश ! चुनाव आते ही नोटिस आने लगते हैं, सीबीआई के सामने नहीं होंगे पेश, जानिये किस मामले में भेजा गया समन?

Hamirpur Khanan Case: बोले अखिलेश ! चुनाव आते ही नोटिस आने लगते हैं, सीबीआई के सामने नहीं होंगे पेश, जानिये किस मामले में भेजा गया समन? समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को सीबीआई (Cbi) ने हमीरपुर में अवैध खनन (Illegal Mining) से जुड़े हुए मामले में पूछताछ के लिये समन भेजा है. जहां उन्होंने सीबीआई द्वारा भेजे गए समन को ठुकरा दिया है. जिसके बाद फिलहाल वे सीबीआई के सामने पेश नहीं होंगे. सीबीआई ने अखिलेश यादव को 21 फरवरी को नोटिस भेजा था और उन्हें 29 फरवरी को दिल्ली पूछताछ के लिए बुलाया है लेकिन इस पूछताछ में शामिल नहीं हुए. इसके बाद उन्होंने अपनी तरफ से नोटिस का जवाब भेजा है.
Read More...
उत्तर-प्रदेश  राजनीति 

Up Politics: फिर एक बार यूपी के दो लड़के आये एक साथ ! क्या 24 में बनेगी बात, गठबंधन के साथ सीट शेयरिंग का भी एलान

Up Politics: फिर एक बार यूपी के दो लड़के आये एक साथ ! क्या 24 में बनेगी बात, गठबंधन के साथ सीट शेयरिंग का भी एलान आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) को दृष्टिगत रखते हुए इंडिया गठबंधन में शामिल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी अब उत्तर प्रदेश में एक साथ लड़ने की सहमति बन गई है और इसके साथ ही सीट शेयरिंग भी तय कर दी है. समाजवादी पार्टी के द्वारा कांग्रेस को 17 लोकसभा सीट दी गई है और 63 सीटों पर समाजवादी पार्टी और अन्य सहयोगी दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे.
Read More...
उत्तर-प्रदेश 

UP RO ARO Paper Leak: यूपी में क्या लीक हो गया समीक्षा अधिकारी का पेपर ! अखिलेश ने भाजपा पर किया हमला

UP RO ARO Paper Leak: यूपी में क्या लीक हो गया समीक्षा अधिकारी का पेपर ! अखिलेश ने भाजपा पर किया हमला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा कराए गए समीक्षा अधिकारी (RO) और सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) के पेपर लीक (Paper Leak) का दवा करते हुए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक्स पर ट्वीट करते हुए सरकार पर हमला किया है.
Read More...
उत्तर-प्रदेश  राजनीति 

Samajwadi Party Candidate List 2024: सपा ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की पहली लिस्ट ! अन्नू टंडन उन्नाव से प्रत्यासी

Samajwadi Party Candidate List 2024: सपा ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की पहली लिस्ट ! अन्नू टंडन उन्नाव से प्रत्यासी Samajwadi Party Candidate List 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए यूपी में समाजवादी पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है जिसमें 16 प्रत्यासियों को मैदान में उतारा है. मैनपुरी (Mainpuri) से डिंपल यादव (Dimpal Yadav) और उन्नाव (Unnao) से अन्नू टंडन (Annu Tadan) विरोधियों के सामने ताल ठोकेंगी.
Read More...
उत्तर-प्रदेश  राजनीति 

Sapa Seat Sharing News: सपा ने कांग्रेस को यूपी में 11 सीट देने का किया एलान ! अखिलेश के एलान पर कांग्रेस में असमंजस

Sapa Seat Sharing News: सपा ने कांग्रेस को यूपी में 11 सीट देने का किया एलान ! अखिलेश के एलान पर कांग्रेस में असमंजस आगामी लोकसभा चुनाव (Upcoming Loksabha Election) को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच चल रही आपसी गहमागहमी पर विराम लगा है. सीट शेयरिंग (Seat Sharing) को लेकर सपा ने तस्वीर साफ कर दी है. सीट शेयरिंग को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कांग्रेस को उत्तर प्रदेश से 11 सीटें ऑफर की है. इससे पहले ही सपा आरएलडी को 7 सीट दे चुकी है. हालांकि यह फैसला सपा की ओर से आया है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय (Ajai Rai) का कहना है कि यूपी में कितनी सीट पर चुनाव लड़ेगी यह सपा नहीं कांग्रेस तय करेगी.
Read More...
उत्तर-प्रदेश  राजनीति 

Swami Prasad Maurya Statement: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बिगड़े बोल ! हिन्दू धर्म को बताया 'धोखा', सांसद DIMPLE YADAV ने कहा ऐसे समाजवादी पार्टी के विचार नहीं

Swami Prasad Maurya Statement: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बिगड़े बोल ! हिन्दू धर्म को बताया 'धोखा', सांसद DIMPLE YADAV ने कहा ऐसे समाजवादी पार्टी के विचार नहीं समाजवादी पार्टी (Samajvadi Party) नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) एक बार फिर सुर्खियों में हैं. एक बार फिर विवादित बयान देकर सपा नेता ने प्रदेश भर में सियासी गर्मी बढ़ा दी है. स्वामी प्रसाद ने हिन्दू धर्म को लेकर विवादित बयान दिया है. मौर्य ने हिन्दू धर्म को एक धोखा बताया. जिसपर सपा सांसद डिम्पल यादव (Dimple Yadav) ने कहा कि ये पार्टी के विचार नहीं हैं. सपा उनके विचारों का समर्थन नहीं करती.
Read More...
उत्तर-प्रदेश 

Ghosi By-election Sapa Won: घोसी उपचुनाव में सपा के सुधाकर सिंह ने ऐतिहासिक जीत, Akhilesh Yadav ने कहा INDIA की जिताने की शुरुआत

Ghosi By-election Sapa Won: घोसी उपचुनाव में सपा के सुधाकर सिंह ने ऐतिहासिक जीत, Akhilesh Yadav ने कहा INDIA की जिताने की शुरुआत घोसी विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने भाजपा को भारी मतों से हराकर बंपर जीत दर्ज की है. सुबह से शुरू हुई मतगणना में बीजेपी सपा से आगे नहीं निकल सकी. सपा के सुधाकर सिंह ने बीजेपी के दारा सिंह चौहान को 42759 वोटो से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सुधाकर सिंह को बधाई दी और कहा कि घोसी की जनता की जीत हुई. ये सकारात्मक राजनीति की जीत और साम्प्रदायिक नकारात्मक राजनीति की हार है. भारत ने इंडिया को जिताने की शुरुआत कर दी है.
Read More...
राजनीति 

Akhilesh Yadav Kanpur Road: कानपुर की सड़क और चन्द्रयान को लेकर अखिलेश ने Yogi Adityanath से क्या पूंछा सवाल ?

Akhilesh Yadav Kanpur Road: कानपुर की सड़क और चन्द्रयान को लेकर अखिलेश ने Yogi Adityanath से क्या पूंछा सवाल ? समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर निशाना साधा है.उन्होंने एक्स के जरिये कानपुर की खस्ताहाल सड़कों को लेकर एक तस्वीर शेयर करते हुए सड़क को ठीक करवाने की मांग की.और कहा सड़क जल्द ठीक करवा लें कहीं चन्द्रयान ने सड़क को चन्द्रमा की सतह समझ लिया तो क्या होगा.
Read More...
उत्तर-प्रदेश  लखनऊ 

Dharmpal Singh Car: ट्रेन पकड़ने की जल्दी में मंत्री ने प्लेटफार्म में चढ़ा दी कार ! अखिलेश ने कहा बुलडोजर होता तो

Dharmpal Singh Car: ट्रेन पकड़ने की जल्दी में मंत्री ने प्लेटफार्म में चढ़ा दी कार ! अखिलेश ने कहा बुलडोजर होता तो यूपी के पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह (Dharmpal Singh) ने ट्रेन पकड़ने की जल्दबाजी में अपनी कार को लेकर सीधे प्लेटफार्म पर चढ़ गए. घटना से चारो ओर हड़कंप मच गया. अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने पूरे मामले में चुटकी ली है.
Read More...
उत्तर-प्रदेश  फतेहपुर 

Fatehpur Akhilesh Yadav: भाजपा वाले दरारजीवी हैं ! फतेहपुर लोकसभा चुनाव और हाजी रजा को लेकर अखिलेश यादव ने क्या कहा?

Fatehpur Akhilesh Yadav: भाजपा वाले दरारजीवी हैं ! फतेहपुर लोकसभा चुनाव और हाजी रजा को लेकर अखिलेश यादव ने क्या कहा? फतेहपुर में दो दिवसीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण कार्यक्रम को बांदा से संबोधित करने आए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि यहां उत्तर वाहिनी गंगा हैं और बनारस में भी हैं काशी तो क्योटो बन नहीं सका लेकिन फतेहपुर आदर्श जिला जरूर बनेगा. पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट
Read More...
उत्तर-प्रदेश 

Suresh Thakur Yoddha : सीएम योगी के हमशक्ल और अखिलेश के साथी Unnao के सुरेश ठाकुर की सन्दिग्ध परिस्थितियों में मौत ! सपा अध्यक्ष ने कहा दोषियों पर हो शख्त कार्रवाई

Suresh Thakur Yoddha : सीएम योगी के हमशक्ल और अखिलेश के साथी Unnao के सुरेश ठाकुर की सन्दिग्ध परिस्थितियों में मौत ! सपा अध्यक्ष ने कहा दोषियों पर हो शख्त कार्रवाई समाजवादी पार्टी के स्टार प्रचारक रहे और सीएम योगी के हमशक्ल कहे जाने वाले सुरेश ठाकुर की सन्दिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई.पत्नी ने हत्या का आरोप लगाया है.पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.उधर सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर इस घटना पर दुख जताया है.और सरकार से अपील की है कि जल्द से जल्द अरोपियो के खिलाफ कार्रवाई करें.
Read More...
राजनीति 

Akhilesh Yadav On Manipur violence : मणिपुर घटना पर बोले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव,सरकार पर साधा निशाना

Akhilesh Yadav On Manipur violence : मणिपुर घटना पर बोले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव,सरकार पर साधा निशाना मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हुई दरिंदगी के बाद पूरे देश में लोगों में आक्रोश है.और इस मामले में विपक्ष ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है.समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मणिपुर की घटना पर सरकार पर जमकर निशाना साधा है.
Read More...