Fatehpur Sadar News: फतेहपुर के जिला अस्पताल में ऑपरेशन के नाम उगाही ! 12 से नीचे बॉस नहीं मानेंगे

Fatehpur Medical College

यूपी (uttar pradesh) के फतेहपुर (fatehpur) में मेडिकल कॉलेज से संबद्ध जिला अस्पताल में ऑपरेशन के नाम पर मरीज से धन उगाही का वीडियो सोसल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिला पुरुष अस्पताल के सीएमएस डॉ पीके सिंह ने कहा कमेटी गठित कर कार्रवाई की जाएगी.

Fatehpur Sadar News: फतेहपुर के जिला अस्पताल में ऑपरेशन के नाम उगाही ! 12 से नीचे बॉस नहीं मानेंगे
फतेहपुर जिला अस्पताल में उगाही : फोटो वायरल वीडियो

Fatehpur Sadar News: उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) के फतेहपुर जिले के मेडिकल कॉलेज से संबद्ध जिला पुरुष अस्पताल का एक वीडियो सोसल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें मरीज के तीमारदार से ऑपरेशन के नाम पर धन उगाही की जा रही है. हड्डी के ऑपरेशन में पैसे लेने की बात जब सीएमएस डॉ पीके सिंह तक पहुंची तो उन्होंने कमेटी गठित कर कार्रवाई की बात कही है.

हड्डी के ऑपरेशन में सदर में धन उगाही

फतेहपुर (Fatehpur) के जिला पुरुष अस्पताल में हड्डी के ऑपरेशन के नाम पर मरीज के तीमारदार से पैसे लेने का वीडियो सोसल मीडिया में वायरल हो रहा है. वीडियो में सर्जन का एजेंट अपना नाम दिनेश तिवारी बता रहा है जो कि प्लास्टर रूप के अंदर दिखाई दे रहा है.

वीडियो में एजेंट/स्टॉप कह रहा है कि 12 हज़ार से नीचे ऑपरेशन नहीं होगा पूरे स्टॉप से पूछ लीजिए मुझे गालियां मत दिलवा देना. तीमारदार लगातार पैसे कम करवाने की बात कर रहा है लेकिन सर्जन का एजेंट कम पैसे लेने से लगातार इंतजार करता हुआ दिखाई दे रहा है. अंत में साढ़े ग्यारह हजार में ये कहते हुए मामला सेट होता है कि बांकि पांच सौ रुपए एजेंट अपने पास से लगा देगा. हालाकि वायरल वीडियो की पुष्टि युगान्तर प्रवाह नहीं करता है.

सीएमएस ने कहा कमेटी गठित कर होगी कड़ी कार्रवाई

जिला पुरुष अस्पताल के ऑपरेशन के नाम पर वायरल वीडियो को देखकर सीएमएस डॉ पीके सिंह ने कहा कि मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य के संज्ञान में है ये मामला हमने एचओडी पैथोलॉजी और एचओडी ईएनटी के डॉक्टरों की एक टीम बनाकर दो दिन में इसकी पूरी जांच कराकर जो लोग इसमें दोषी होंगे उनपर कड़ी कार्रवाई करते हुए दंड दिया जाएगा. 

जब कूप में पड़ी हो भांग तो कौन होगा दोषी 

जिला अस्पताल में ऑपरेशन के नाम पर वसूली का ये पहला मामला नहीं है. बिना पैसे के यहां किसी प्रकार का ऑपरेशन नहीं होता है. मेडिकल कॉलेज बनने के बाद जिला अस्पताल में धन उगाही और भी तेज हो गई है. जानकारों की माने तो पूरे अस्पताल में डॉक्टरों के एजेंट लगे हुए हैं जो मरीजों और तीमारदारों से धन उगाही करता है और खुद का हिस्सा लगाते हुए डॉक्टरों को देता है. सूत्रों की माने तो हर एक ऑपरेशन में पूरे स्टॉप का हिस्सा तय होता है और सबका एक रेट फिक्स है.

Read More: UP News In Hindi: यूपी में 88 लाख छात्रों को मिले 1056 करोड़ ! Yogi Adityanath ने टॉपर्स को टैबलेट के साथ 1 लाख दिया नकद

जिला अस्पताल में कार्रवाई के नाम पर होती है खानापूर्ति

फतेहपुर के जिला अस्पताल पुरुष या महिला दोनों में एक नहीं कई बार वीडियो भी वायरल हुए और डॉक्टरों की शिकायत भी हुई लेकिन जांच के नाम पर केवल खानापूर्ति होती है. किसी भी कार्रवाई को कभी भी सार्वजनिक नहीं किया जाता है. दर्जनों कमेटियां गठित हुई लेकिन कोई भी निर्णायक मोड़ पर नहीं पहुंची इसलिए कहा जाता है कि जब कूप में भांग पड़ी हो कौन किस पर कार्रवाई करेगा.

Read More: Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक मां बेटे ने मिलकर अपने ही पिता को 50 लाख का...
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है

Follow Us