Fatehpur News: फतेहपुर में पैमाइस के लिए लेखपाल मांग रहा था पैसा ! एंटी करप्शन ने ऐसा पकड़ा, डीएम ने किया सस्पेंड

Fatehpur Lekhpal Suspend: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में लेखपाल को पैमाइश के लिए गरीब किसान से रिश्वत मांगना महंगा पड़ गया, दरअसल लेखपाल साहब रिश्वत के पैसे लेकर अपनी जेब में रखने की कोशिश कर ही रहे थे इससे पहले ही उनके साथ बड़ा खेल हो गया. एंटी करप्शन की टीम के द्वारा रंगे हाथों पकड़े गए. इस मामले में डीएम ने लेखपाल को सस्पेंड कर दिया है.

Fatehpur News: फतेहपुर में पैमाइस के लिए लेखपाल मांग रहा था पैसा ! एंटी करप्शन ने ऐसा पकड़ा, डीएम ने किया सस्पेंड
फतेहपुर में रिश्वतखोर लेखपाल रंगे हाथ गिरफ्तार : फोटो साभार पुलिस

हाईलाइट्स

  • फ़तेहपुर में लेखपाल रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा गया, एंटी करप्शन ने पकड़ा
  • पैमाइश के लिए किसान से मांग रहा था रिश्वत , तभी योजना के तहत दबोच लिया गया
  • डीएम फ़तेहपुर सी इंदुमति ने कड़ी कार्रवाई करते हुए लेखपाल को किया निलंबित

Fatehpur Lekhpal Take Bribe Anti Corruption Catch : अभी बीते दिनों ही कानपुर के घाटमपुर में एक महिला लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा था. कुछ इसी तरह का मामला फतेहपुर से भी आया है. यहां लेखपाल ने कुछ इसी तरह की हरकत कर दी जिसके बाद फिल्मी स्टाइल में एंटी करप्शन टीम ने आखिरकार लेखपाल को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया और सदर कोतवाली में मुकदमा भी दर्ज करवा दिया. इस मामले में फतेहपुर प्रशासन ने लेखपाल के ऊपर कड़ी कार्रवाई करते हुए सस्पेंड कर दिया है.

पैमाईश के लिए लेखपाल ने 5 हज़ार की मांगी रिश्वत

यूपी के फतेहपुर जिले की सदर तहसील के लेखपाल प्रमोद कुमार श्रीवास्तव को एंटी करप्शन की टीम ने किसान से रिश्वत लेते हुए अरेस्ट कर लिया है. दरअसल मामला ये है कि लेखपाल ने मलवां क्षेत्र के आदमपुर गांव निवासी किसान शिव मोहन तिवारी से जमीन की पैमाइश करने के बदले घूस के तौर पर 5 हजार रुपये मांगे थे जब किसान ने रुपए देने से मना कर दिया तो लेखपाल लगातार उन्हें बार-बार अपने ऑफिस के चक्कर लगवाने लगा साथ ही बंद कमरे में काम के बदले रुपयों की मांग कर रहा था. 

किसान ने दिया समझदारी का परिचय

Read More: Saharanpur News In Hindi: अजब-गजब मामला ! खुद के जीते जी अपनी सौतन ढूंढने निकली महिला की अनोखी दास्तां सुनकर हैरान रह जाएंगे आप

थरियांव थाना क्षेत्र के चक कोर्रा सादात निवासी प्रमोद कुमार श्रीवास्तव  खानपुर हल्के का लेखपाल है इस हल्के में आदमपुर भी पड़ता है. लेखपाल के चक्कर लगा-लगाकर थक चुके किसान शिव मोहन तिवारी ने प्रमोद कुमार श्रीवास्तव को सबक सिखाने की ठानी जिसके तहत उसने इस बात की शिकायत एंटी करप्शन से कर दी.

Read More: Akhilesh Yadav News: बोले अखिलेश ! चुनाव आते ही नोटिस आने लगते हैं, सीबीआई के सामने नहीं होंगे पेश, जानिये किस मामले में भेजा गया समन?

एंटी करप्शन टीम से बातचीत करने के बाद किसान ने रणनीति के तहत लेखपाल को पहले तो फोन किया और फिर मिलने की इच्छा जाहिर की. किसान और लेखपाल के बीच हुई बात के दौरान लेखपाल ने किसान को सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत तामेश्वर मंदिर के पास बुलाया.

Read More: Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज

प्लान के मुताबिक किसान हाथ में रुपए लेकर मंदिर पहुंचा, जहां पर पहले से ही लेखपाल उसका इंतजार कर रहा था, किसान ने जैसे ही लेखपाल को रुपए दिए उसके कुछ ही देर बाद एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को रंगे हाथ पकड़ लिया.

एंटी करप्शन द्वारा की गई कार्रवाई

किसान की शिकायत पर ही प्रभारी निरीक्षक एंटी क्राइम प्रयागराज से आए उपेंद्र सिंह और सोहन तिवारी के द्वारा इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है, टीम द्वारा लेखपाल को रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद थाने लाकर आरोपित लेखपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा कर वाराणसी ले गए हैं. जहां पर उसके ऊपर अब विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी तो वहीं दूसरी तरफ किसान द्वारा किए गए इस जागरूकता भरे कार्य के लिए सभी लोग उन्हें बधाई दे रहे है.

डीएम ने किया निलंबित

उधर लेखपाल की इस हरकत को देख फतेहपुर डीएम सी.इंदुमति ने तत्काल कड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपित लेखपाल प्रमोद कुमार के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई करते हुए उसे निलंबित कर दिया है और विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) मेडिकल कॉलेज से संबद्ध सदर अस्पताल के डॉ0 शरद (Dr Sharad) की ऐसी...
Cardiac Arrest: कार्डियक अरेस्ट आने पर नहीं मिलता है जान बचाने का मौका ! इसलिए हो जाइए सचेत
Lucknow News: दूल्हे को नहीं भा रहे थे पण्डित के मंत्र ! फिर बौखलाए दूल्हे ने पुरोहित को जमकर पीटा, फिर हुआ ये
Kanpur Crime In Hindi: एक लाख का इनामिया हिस्ट्रीशीटर अजय ठाकुर को क्राइम ब्रांच ने राजधानी दिल्ली से किया गिरफ्तार
Akhilesh Yadav News: बोले अखिलेश ! चुनाव आते ही नोटिस आने लगते हैं, सीबीआई के सामने नहीं होंगे पेश, जानिये किस मामले में भेजा गया समन?
Kanpur Crime In Hindi: लापता किशोरियों के बेर के पेड़ पर झूलते मिले शव ! परिजनों ने लगाए भट्टे ठेकेदार पर गम्भीर आरोप
Who Is Kanpati Maar Shankariya: कनपटी मार किलर जिसने 25 साल की उम्र में किए 70 कत्ल ! कोर्ट ने पांच महीने में दी फांसी, जानिए उसने मरने से पहले क्या कहा

Follow Us