Fatehpur Cyclone Mocha : फतेहपुर में कितना दिखेगा मोचा चक्रवात का असर, यूपी में IMD अलर्ट

बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्व से उठने वाले चक्रवात को मोचा चक्रवात (Mocha Cyclone) कहा जा रहा है. मौसम विभाग (IMD) ने यूपी सहित कई राज्यों में 9 से 12 मई तक अलर्ट जारी कर दिया है. यूपी के फतेहपुर में इसका कितना असर होगा आइए जानते हैं.

Fatehpur Cyclone Mocha : फतेहपुर में कितना दिखेगा मोचा चक्रवात का असर, यूपी में IMD अलर्ट
फतेहपुर में कितना होगा मोचा चक्रवात का असर

हाईलाइट्स

  • यूपी उत्तराखंड सहित अन्य प्रदेशों में IMD का अलर्ट आ रहा है Mocha Cyclone
  • तेज़ हवाओं के साथ हो सकती हैं बारिश 9 से 12 के बीच लोग रहें सावधान
  • यूपी के फतेहपुर में अभी नहीं देखेगा मोचा चक्रवात का असर हल्के बादल रहने की संभावना

Fatehpur Cyclone Mocha : बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्व से उठने वाला साइक्लोन मोचा (मोका) के उठने से यूपी उत्तराखंड समेत कई राज्यों में आईएमडी (IMD) ने मौसम के मिजाज़ को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग ने 9 से 12 मई के बीच तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई है. बंगाल की खाड़ी और अंडमान के क्षेत्र से उठने वाले चक्रवात की स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा की संभावना जताई जा रही है.

फतेहपुर सहित यूपी में कितना होगा मोचा चक्रवात का असर(Fatehpur Cyclone Mocha)

मोचा चक्रवात का असर यूपी के लखनऊ गाजियाबाद, सीतापुर सहित कई जनपदों में देखने को मिल सकता है राजधानी लखनऊ सहित कई शहरों में सोमवार को ही हल्के बादल छाए रहते हुए छिटपुट बारिश हो सकती है. IMD अलर्ट के अनुसार यूपी उत्तराखंड दिल्ली बिहार सहित कई राज्यों में 9 से 12 मई के बीच बारिश और तेज हवाओं की संभावना जताई जा रही है.

वहीं यूपी के फतेहपुर की बात करें तो मौसम विज्ञानी वसीम खान ने युगान्तर प्रवाह से बातचीत करते हुए बताया कि फिलहाल एक दो दिन में मोचा चक्रवात का असर फतेहपुर में नहीं पड़ेगा लेकिन जनपद के कुछ हिस्सों में हल्ले फुल्के बादल छाए रह सकते हैं लेकिन अभी बारिश की कोई भी संभावना नहीं. उन्होंने कहा कि मोचा चक्रवात का असर जनपद में कितना होगा ये आईएमडी (IMD) के आने वाले अलर्ट के बाद ही बताया जा सकता है अभी जनपदवासियों को घबराने की आवश्यकता नहीं है.

Read More: UP Driving Licence: फतेहपुर उन्नाव सहित सूबे के सात जनपदों का रायबरेली में बनेगा ड्राइविंग लाइसेंस, जानिए पूरी बात

मौसम विभाग का पूर्वानुमान लगातार बदल रहा है (IMD Alert Mocha Cyclone)

Read More: Fatehpur UP News: फतेहपुर में पकड़ा गया भ्रष्टाचारी कानूनगो ! किसान से मांग रहा था रिश्वत

मौसम विभाग का पूर्वानुमान लगातार बदल रहा है. गर्मी की शुरुवात से मौसम के बदलाव से जहां एक एक लोगों को गर्मी से निजात मिली है वहीं किसानों के लिए ये बदलाव बर्बादी लेकर आया है. बदलते मौसम ने यूपी के किसानों की फसलों को खराब कर दिया है वहीं मोचा चक्रवात का कहर प्रदेश में होता है तो इससे किसानों सहित आम लोगों को भी परेशानी उठानी पड़ सकती है.

Read More: Bindki Fatehpur News: फतेहपुर में खुलेआम असलहों से फायरिंग ! पुलिस का जवाब सुन हंस पड़ेंगे आप

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में विप्लवी सिंह (Viplavi Singh) के असिस्टेंट कमिश्नर प्रोविडेंट फंट परीक्षा उत्तीर्ण होने...
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है
Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची
Bindki Fatehpur News: फतेहपुर में खुलेआम असलहों से फायरिंग ! पुलिस का जवाब सुन हंस पड़ेंगे आप

Follow Us