×
विज्ञापन

फतेहपुर:वरिष्ठ पत्रकार के निधन से ज़िले में शोक की लहर..इमरजेंसी के दौर से शुरू की थी पत्रकारिता!

विज्ञापन

मंगलवार देर शाम ज़िले के एक वरिष्ठ पत्रकार का लम्बी बीमारी के बाद निधन हो गया..वरिष्ठ पत्रकार के निधन से पत्रकारों में शोक की लहर व्याप्त है..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

फ़तेहपुर: ज़िले में पत्रकारिता जगत का एक जाना पहचाना चेहरा मंगलवार देर शाम इस दुनिया से रुख़सत हो गया।
इमरजेंसी के दौर से पत्रकारिता जगत में प्रवेश करने वाले वरिष्ठ पत्रकार ख़लील अहमद जाफ़री का मंगलवार देर शाम एक लंबी बीमारी के बाद करीब 82 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।बताया जा रहा है कि पत्रकार ख़लील अहमद जाफ़री एक लंबे समय से बीमार थे। वरिष्ठ पत्रकार के निधन से पूरे ज़िले के पत्रकारों में शोक की लहर व्याप्त है।

साल 1975 से की थी पत्रकारिता की शुरुआत...

ख़लील अहमद जाफ़री ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत साल 1975 से राष्ट्रीय दैनिक उर्दू पैगाम समाचार पत्र से बतौर जिला संवाददाता शुरू की थी।इसके बाद वह कई सालों तक विभिन्न दैनिक व साप्ताहिक हिंदी व उर्दू समाचार पत्रों के संपादक भी रहे।बताया जा रहा है कि ज़ाफ़री ने इमरजेंसी के दौरान भी अपनी क़लम के साथ कभी समझौता नही किया और उस दौर में भी बेबाकी के साथ सरकार की आलोचना समाचार पत्र में लिखते थे।

ख़लील अहमद जाफ़री के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए वरिष्ठ पत्रकार प्रेमशंकर अवस्थी ने कहा की "जाफ़री और हमने कई सालों तक एक साथ पत्रकारिता की है।ख़लील भाई बेहद ही नेकदिल इंसान व एक सच्चे पत्रकार थे,जिन्होंने कभी भी अपने कलम के साथ कोई समझौता नहीं किया।ख़लील अहमद जाफ़री की मौत ज़िले में पत्रकारिता जगत की एक बहुत बड़ी क्षति है।"
जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष अजय सिंह भदौरिया ने वरिष्ठ पत्रकार की मौत पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि-"वरिष्ठ पत्रकार खलील अहमद जाफरी के निधन से आहत हूँ।ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि इस असहनीय पीड़ा की घड़ी में परिवार को दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।"
ज़िले के वरिष्ठ पत्रकार करुणा सिंधु चतुर्वेदी ने पत्रकार की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि- "जाफरी जी वरिष्ठ पत्रकार थे उनकी कमी हमेसा खलेगी,भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।"

बुधवार सुबह 10 बजे होगी जनाजे की नमाज़...

वरिष्ठ पत्रकार ख़लील अहमद जाफ़री को बुधवार सुबह 10 बजे जनाज़े की नमाज़ के बाद जिला अस्पताल के पीछे स्थिति कब्रस्तान में सुपुर्दे ख़ाक किया जाएगा।यह जानकारी पत्रकार के परिवारीजनों ने दी है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।