oak public school

क्रिकेट:अब दोबारा भारत के लिए खेलते नज़र नहीं आएंगे धोनी..बीसीसीआई ने ख़त्म किया क़रार..!

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ बीसीसीआई ने अपना क़रार ख़त्म कर लिया है...जिसके चलते उनके भविष्य को लेकर एक बार फ़िर अटकलें तेज़ हो गईं हैं...पढ़े युगान्तर प्रवाह पर पूरी खबर..

क्रिकेट:अब दोबारा भारत के लिए खेलते नज़र नहीं आएंगे धोनी..बीसीसीआई ने ख़त्म किया क़रार..!
फ़ाइल फ़ोटो साभार गूगल

डेस्क:क़रीब 12 सालों तक भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी विकेटकीपरिंग व ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर मैदान पर राज करने वाले महेंद्र सिंह धोनी का कैरियर अब लगभग समाप्त हो चुका है।

पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्वकप सेमीफाइनल में आख़री बार महेंद्र सिंह धोनी खेले थे।भारत यह मैच हार गया था।इसके बाद से अब तक धोनी की मैदान पर वापसी नहीं हुई है।ऐसी अटकलें पहले से लगाई जा रही थीं कि शायद अब धोनी का कैरियर ख़त्म होने की कगार है।(mahendra singh dhoni)

ये भी पढ़े-UPTET 2019:आंसर की जारी होने के साथ ही अभ्यर्थियों की आपत्तियां शुरू..!

गुरुवार को बीसीसीआई ने अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 तक के लिए केंद्रीय अनुबंधों का ऐलान किया। धोनी पिछले साल तक ‘ए’ ग्रेड में थे जिन्हें सालाना पांच करोड़ रुपये मिलते थे।

Read More: India vs England Test Series: राजकोट टेस्ट के पहले दिन रोहित और जडेजा ने जड़े शतक ! डेब्यू करने वाले सरफ़राज़ का ताबड़तोड़ अर्धशतक, बड़े स्कोर की तरफ भारत

इस बार ए प्लस ग्रेड भी रखा गया है जिसके तहत आने वाले खिलाड़ियों को प्रति वर्ष सात करोड़ रूपये बीसीसीआई की तरफ़ से मिलेंगे।

Read More: Virat Kohli Hair Style: विराट कोहली के इस नए लुक के दीवाने हुए फैंस ! गजब की हेयरस्टाइल आइब्रो पर कट देख फैंस बोले वाओ

धोनी ने पिछले साल जुलाई में विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद से क्रिकेट नहीं खेला है।धोनी के अलावा दिनेश कार्तिक, ख़लील अहमद और हाल ही में रिटायर हुए अंबाती रायडु से भी अनुबंध खत्म कर लिया गया है। (cricket news)

Read More: India Vs England Test Series 2024: अंग्रेज हुए चारों खाने चित ! रनों के लिहाज़ से टेस्ट क्रिकेट इतिहास में भारत की सबसे बड़ी जीत, यशस्वी का दोहरा शतक, जडेजा की फिरकी का चला जादू

भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े नामों में से एक धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में 2007 में टी20 विश्व कप और भारत में 2011 वनडे विश्व कप जीता है।उन्होंने 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी20 मैच खेलकर करीब 17,000 रन बनाए और विकेट के पीछे 829 शिकार किए।

बीसीसीआई द्वारा ग्रेड के अनुसार अनुबंध किए गए खिलाड़ी...

ए प्लस ग्रेड: विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

ए ग्रेड: आर. अश्विन, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, शिखर धवन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, कुलदीप यादव, ऋषभ पंत।

बी ग्रेड: रिधिमान साहा, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पंड्या, मयंक अग्रवाल।

सी ग्रेड: केदार जाधव, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, मनीष पांडे, हनुमा विहारी, शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Amrit Bal Yojana LIC Benefits: एलआईसी की अमृत बाल योजना से कितना मिलेगा लाभ ! बच्चों की पढ़ाई और शादी का बेहतरीन प्लान Amrit Bal Yojana LIC Benefits: एलआईसी की अमृत बाल योजना से कितना मिलेगा लाभ ! बच्चों की पढ़ाई और शादी का बेहतरीन प्लान
देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी एलआइसी (Lic) भारतीय जीवन बीमा निगम बच्चों के लिए एक बेहद खास पॉलिसी...
Fatehpur Success Story: फतेहपुर की शिक्षामित्र का बेटा आशीष बाजपेयी IIT के लिए चयनित ! गणित में मिले 99 वें नंबर
Recruitment In Uidai : यूआईडीएआई ने निकाली इन पदों पर भर्तियां ! आवेदन की प्रक्रिया होगी ऑफ़लाइन
Fatehpur News: फतेहपुर में शादी से पहले दुल्हन ने किया इनकार ! दोनों पक्षों में मचा हड़कंप
Realme Narzo 70 5G: रियलमी ने लांच किए दो और 5G स्मार्ट फोन ! कीमत और फीचर्स सुनकर उड़ जाएंगे होश
World Malariya Day 2024: जानिए क्यों मनाते हैं विश्व मलेरिया दिवस ! क्या हैं इस जानलेवा बीमारी के लक्षण और बचाव
Banda Crime In Hindi: फतेहपुर बांदा सीमा पर बने पुल से महिला समेत दो बच्चे यमुना में कूदे ! तीनों की दर्दनाक मौत

Follow Us