×
विज्ञापन

कांग्रेस की CWC की बैठक में मचा हुआ है बवाल..कपिल सिब्बल ने ट्वीट हटाया बायो बदला..!

विज्ञापन

कांग्रेस नेतृत्व को लेकर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की जारी बैठक में पार्टी के अंदर खाने मचा गतिरोध खुलकर सामने आ गया है..पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

नई दिल्ली:पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से दो धड़ों में बंट गई है।ये पूरा बवाल रविवार को कांग्रेस के 23 वरिष्ठ नेताओं द्वारा पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी को लिखे गए एक पत्र के बाद शुरू हुआ है।CWC meeting news

पत्र लिखने वालों में गुलाब नबी आज़ाद, कपिल सिब्बल जैसे वरिष्ठ नेता शामिल हैं जिन्होंने मांग की थी संगठन में भारी बदलाव किए जाने की जरूरत है।इसके बाद सोमवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की एक बैठक बुलाई गई है।इस बैठक में सोनिया गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफ़े की पेशकश की है लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया से पद में बने रहने की सिफारिश की है।

ये भी पढ़ें-24 August 2020 rashifal:स्वास्थ्य सम्बन्धी अनदेखी महंगी पड़ सकती है..जानें सभी राशियों का हाल.!

इस बीच यह भी ख़बर आई कि राहुल गांधी ने कथित तौर पर मीटिंग के दौरान पत्र लिखने वाले नेताओं पर भाजपा से मिलीभगत का आरोप लगाया।जिसके बाद गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि यदि बीजेपी से उनकी मिलीभगत साबित हो जाती है तो वह सारे पदों से इस्तीफ़ा दे देंगे। congress news

बवाल यहीं नहीं रुका वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल ने राहुल गाँधी को आड़े हांथो लेते हुए ट्वीट किया कि-"राहुल गांधी कहते हैं कि हमारी बीजेपी के साथ सांठ-गांठ है। राजस्थान हाईकोर्ट में पार्टी को सफलता दिलाई। मणिपुर में बीजेपी के खिलाफ पूरी ताकत से पार्टी का बचाव किया। पिछले 30 सालों में बीजेपी के पक्ष में एक भी बयान नहीं दिया।फिर भी हम पर बीजेपी से सांठ-गांठ का आरोप लग रहा है।’’

ये भी पढ़ें-फतेहपुर:नलकूप में सो रहे अधेड़ की धारदार हथियार से हत्या..!

सिब्बल के इस ट्वीट पर विवाद खड़ा होने के बाद कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी ने ‘सांठगांठ’ के आरोप वाली कोई टिप्पणी नहीं की।
उन्होंने सिब्बल के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा, ‘‘कृपया, फर्जी विमर्श अथवा गलत सूचना फैलाए जाने से गुमराह मत होइए।परंतु हमें एक दूसरे से लड़ने और कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने के बजाय अधिनायकवादी मोदी सरकार से लड़ने के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है।" kapil sibbal tweet

लेक़िन इसके थोड़ी देर बाद ही कपिल सिब्बल ने दूसरा ट्वीट किया इसमें उन्होंने लिखा, "राहुल गांधी ने खुद मुझसे कहा है कि जो बात उनसे जोड़कर कही जा रही है वह गलत है।इसलिए मैं अपना पहले का ट्वीट डिलीट कर रहा हूं।"

हालांकि इन सबके बीच कपिल सिब्बल ने अपने ट्वीटर प्रोफाइल के बायो(परिचय) से कांग्रेस का जिक्र हटा दिया है।उनके बायो में न तो अब कांग्रेस पार्टी का जिक्र है और न ही वह पार्टी में किस पद में है इसका जिक्र।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।