UP Panchayat Chunav 2021: पंचायत चुनाव के लिए कितना जरूरी है चरित्र प्रमाण पत्र..फ़तेहपुर सीडीओ ने कही ये बात?

फ़तेहपुर(Fatehpur News)में पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021)को लेकर उम्मीदवार सभी प्रकार के प्रमाणपत्रों के लिए लगातार जद्दोजहद कर रहे हैं।पुलिस चरित्र प्रमाण पत्र(Police character certificate) बनवाने के लिए दावेदारों की भीड़ पुलिस कार्यालय से लेकर थानों में बढ़ रही है।युगान्तर प्रवाह से बातचीत करते हुए जनपद के सीडीओ ने इस संबंध में क्या कहा पढ़ें ये ख़बर।

UP Panchayat Chunav 2021: पंचायत चुनाव के लिए कितना जरूरी है चरित्र प्रमाण पत्र..फ़तेहपुर सीडीओ ने कही ये बात?
IAS Satyaprakash (CDO Fatehpur) फाइल फोटो

फ़तेहपुर(Fatehpur News):यूपी में होने वाले पंचायत चुनाव के दावेदार किसी भी प्रकार कि कोर कसर छोड़ना नहीं चाहते हैं सभी प्रकार के दस्तावेजों के लिए उम्मीदवार ब्लॉक से पुलिस थानों के चक्कर काट रहें हैं।इसी में एक प्रमाण पत्र का नाम है पुलिस चरित्र प्रमाण पत्र (Police character certificate)इसकी सही जानकारी लिए बिना ही इसको बनवाने की जिले में होड़ लग गई है।

पुलिस थानों से लेकर एसपी कार्यालय तक लग रही है भीड़।

चरित्र प्रमाण(Police character certificate) पत्र की आवश्यकता को जाने बिना ही थानों से लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय तक दावेदारों की लंबी लाइन लग रही है।जब एक पुलिस कर्मी से इस बारे में बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि प्रमाण पत्र बनवाने के लिए लोग थाने आ रहे हैं जबकि उन्हें पुलिस अधीक्षक कार्यालय जाना चाहिए यहां हर रोज दो सौ से ढाई सौ लोग आते हैं। बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि पुलिस चरित्र प्रमाण पत्र की पंचायत चुनाव में कोई आवश्यकता नहीं है लेकिन लोगों में नामांकन रद्द होने का भय है।(UP Panchayat Chunav 2021)

थानों से लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय तक सक्रिय हो गए हैं दलाल।

Read More: Kaushambi Rape Case: कौशांबी में नाबालिग छात्रा से रेप करने वाला प्रिंसिपल गिरफ्तार ! क्या बाबा का चलेगा बुलडोजर?

चरित्र प्रमाण पत्र बनवाने के लिए थानों से लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय तक जहां दावेदारों की भीड़ लगातार बढ़ रही है वहीं इस अवसर को भुनाने के लिए दलाल हावी हो गए हैं और उम्मीदवारों से पुलिस चरित्र प्रमाण पत्र (Police character certificate)बनवाने के नाम पर मोटी रकम वसूल कर रहे हैं। (UP Panchayat Chunav 2021)

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म

सीडीओ सत्यप्रकाश ने आख़िर क्या कहा?

Read More: Fatehpur UP News: फतेहपुर में देवी देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने वाला आरिफ गिरफ्तार ! हिंदू संगठनों ने थाने का किया था घेराव

फ़तेहपुर में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में चरित्र प्रमाण पत्र(Police character certificate)के विषय में जब सीडीओ सत्यप्रकाश (Satyaprakash IAS)से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव के लिए किसी भी प्रकार के चरित्र प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है। आपराधिक इतिहास वालों को शपथपत्र व घोषणा पत्र लगाना होगा।दावेदार किसी भी प्रकार का भ्रम न पाले नामांकन के संबंध में अधिक जानकारी के लिए उसकी गाइडलाइन को अवश्य पढ़ ले।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है. एक कलयुगी पिता पर उसकी ही...
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..

Follow Us