फतेहपुर:विहिप बजरंग दल द्वारा गरीबों की बस्ती में किया गया निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन..बिन माँ के ग़रीब बच्चे की मदद के लिए आगे आया बजरंग दल.!

विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल द्वारा शहर की ग़रीब,दलित बस्ती में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें सैकड़ो लोंगो का स्वास्थ्य परीक्षण कर डॉक्टरों द्वारा दवाएं बांटी गई..पढ़े पूरी खबर विस्तार से युगान्तर प्रवाह पर।

फतेहपुर:विहिप बजरंग दल द्वारा गरीबों की बस्ती में किया गया निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन..बिन माँ के ग़रीब बच्चे की मदद के लिए आगे आया बजरंग दल.!
फ़ोटो युगान्तर प्रवाह

फतेहपुर:गरीबों की बस्ती में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर विश्वहिन्दू बजरंग दल ने मानवता का सन्देश दिया।यह शिविर शहर के राधानगर के पास बसी दलित बस्ती विनोबा नगर में आयोजित हुआ।जिसमें सैकड़ो की तादात में लोगों ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण करा इलाज कराया।

ये भी पढ़े-राजनीति:उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर हुई उपचुनाव की घोषणा..जाने कौन कौन सी हैं वह सीटें और अब तक किसका था कब्ज़ा.!

आपको बता दे कि इन दिनों विहिप बजरंग दल पूरे देश मे सेवा सप्ताह मना रहा है।इसी क्रम में शनिवार को इस निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में पेशाब के बहाने बदमाश ने तान दी रायफल ! बीसी संचालक से लूट में तीन हुए गिरफ्तार

इस शिविर में उपस्थित जिला अस्पताल के डॉक्टर आर एन त्रिपाठी और उनकी मेडिकल टीम द्वारा मरीज़ो का स्वास्थ्य परीक्षण कर इलाज किया गया और निःशुल्क दवाओं का वितरण किया गया।

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में नलकूप पर सो रहे किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ! पास में पड़ीं थीं बोतले, शरीर नीला था

बिन माँ के ग़रीब बच्चे के लिए आगे आया बजरंग दल...

Read More: Fatehpur LokSabha Voting Live: फतेहपुर में जारी है मतदान ! जहानाबाद पहुंची भाजपा प्रत्याशी साध्वी निरंजन ज्योति ने सपा पर लगाया जानलेवा हमला करने का आरोप

इसी स्वास्थ्य शिविर में गुम सुम एक किनारे में खड़े एक सात या आठ साल के बच्चे के ऊपर विहिप के प्रांतीय मंत्री वीरेंद्र पांडेय की नज़र पड़ी तो उसको उन्होंने अपने पास बुलाया और उसके बारे में जानकारी ली तो पता चला कि बच्चे का नाम मिथलेश है और इस बच्चे की माँ देहांत हो चुका है और इसका पिता आर्थिक स्थित बद्तर होने के चलते अर्ध विछिप्त हो गया है जिसके चलते इस बच्चे का पालन पोषण ठीक ढंग से नहीं हो पा रहा है और हालात यहाँ तक खराब है कि बच्चे को कई कई दिनों तक भरपेट दो जून की रोटी भी नसीब नहीं हो रही है।इसके बाद विहिप के प्रांतीय मंत्री वीरेंद्र पांडेय और बजरंग दल जिला संयोजक शानू सिंह ने बच्चे का नाम नज़दीकी प्राथमिक पाठशाला में लिखवाया और बच्चे के भोजन आदि की तात्कालिक व्यवस्था अपनी तरफ़ से की।बजरंग दल के जिला संयोजक शानू सिंह ने लोगों से इस बच्चे की मदद के लिए आगे आने की अपेक्षा की है।

ये भी पढ़े-फतेहपुर:बाढ़ का कहर-राहत कैंपो में पहुंची साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा-'हालात ख़राब हैं'!

इस स्वास्थ्य शिविर में प्रमुख रूप से विहिप के प्रांतीय मंत्री वीरेंद्र पांडेय और बजरंग दल के जिला संयोजक शानू सिंह के अलावा विजय शंकर,गोरे सिंह,जीतू,ब्रजेश सिंह,आशीष गुप्ता,विनोबानगर खण्ड संयोजक अभिषेक सहित आधा सैकड़ा विहिप बजरंग दल के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है. एक कलयुगी पिता पर उसकी ही...
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..

Follow Us