oak public school

Bulandshahr News In Hindi: शहाना से बनी शारदा की उतार-चढ़ाव भरी अनोखी कहानी ! हिन्दू रीति-रिवाज से रचाई शादी

Bulandshahr Marriage

यूपी के बुलंदशहर (Bulandshahr) में रहने वाली तीन तलाक पीड़िता मुस्लिम महिला शहाना ने मुस्लिम रीति रिवाजों से तंग आकर इस्लाम धर्म छोड़ सनातन धर्म अपनाकर शारदा बन गयी और हिन्दू रीतिरिवाजों (Hindu Rituals) के साथ बरेली में रहने वाले एक लड़के से शादी कर ली (Got Married) जो अब चर्चा का विषय बनी हुई है.

Bulandshahr News In Hindi: शहाना से बनी शारदा की उतार-चढ़ाव भरी अनोखी कहानी ! हिन्दू रीति-रिवाज से रचाई शादी
शहाना से शारदा, image credit original source

शहाना ने छोड़ा इस्लाम धर्म अपनाया हिन्दू धर्म

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr) में रहने वाली शाहाना नाम की युवती ने इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाते हुए बरेली के रहने वाले ओम प्रकाश से शादी कर ली. जानकारी के मुताबिक शाहाना को उसके पति ने तीन तलाक दे दिया था इसके बाद उसे लगातार हलाला करने के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था लेकिन वह इससे परहेज कर रही थी रोज-रोज के इस दबाव के चलते वह काफी परेशान भी रहती थी फिर एक दिन उसकी मुलाकात ओमप्रकाश नाम के युवक से हुई.

फिर दोनों आपस में मिलने लगे धीरे-धीरे यह दोस्ती प्यार में बदल गई और फिर एक दिन ओमप्रकाश ने शाहाना से अपने दिल की बात बोल दी अपनी जिंदगी से तंग और हार चुकी शाहाना ने भी ओमप्रकाश के इस प्रस्ताव को मानते हुए हिंदू रीति रिवाज के साथ मंदिर में जाकर शादी कर ली.

Bulandshah_a_girl_left_Islam_got_married_hindu
बुलंदशहर में शहाना ने हिन्दू रिवाज से रचाई शादी, Image credit original source

धर्म परिवर्तन के साथ-साथ बदला नाम

वही शहाना ने हिंदू धर्म अपनाने के साथ-साथ अपना नाम भी बदल लिया अब वह शहाना नहीं बल्कि शारदा के नाम से पहचानी जाएगी. उसका कहना है कि मैंने अपना धर्म बदला है इसलिए मुझे अपना नाम बदलने में भी कोई परहेज नहीं है यह सब उसने हलाला और तीन तलाक जैसी क्रूर प्रथाओं से परेशान होकर यह कदम उठाया है. साथ ही उसे इस बात की भी खुशी है कि उसे ओमप्रकाश जैसा प्यार करने वाला शख्स मिला है इसलिए उसने उसे अपना जीवनसाथी चुना है.

शाहाना ने अपनी मर्जी से रचाई शादी

जैसे ही शाहाना की शादी की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए तो उसकी शादी चर्चा का विषय बन गई वही मीडिया में दिए गए अपने इंटरव्यू में उसने बताया कि वह बरेली के इज्जत नगर इलाके से आई है साथ ही यह शादी और धर्म परिवर्तन अपनी मर्जी से कर रही है अब उसका नाम शाहाना नहीं बल्कि शारदा है पिछले 2 साल से वह ओमप्रकाश के टच में थी उसके शौहर द्वारा दिए गए तलाक के बाद वह काफी परेशान रहती थी इसलिए वह अपनी जिंदगी से थक चुकी थी लेकिन अब उसने अपनी जिंदगी की शुरुआत फिर से कर रही है जिससे वह काफी खुश है.

Read More: Madarsa Kya Hota Hai: मदरसा क्या है? इनमें क्या पढ़ाया जाता है, मदरसों पर हाईकोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Hanuman Jayanti 2024 Kab Hai: हनुमान जयंती कब हैं? इस बार बन रहा है अद्भुद संयोग, जानिए राम नवमी से क्या है संबंध Hanuman Jayanti 2024 Kab Hai: हनुमान जयंती कब हैं? इस बार बन रहा है अद्भुद संयोग, जानिए राम नवमी से क्या है संबंध
Hanuman Jayanti 2024 Kab Hai: हनुमान जी को भगवान शिव यानी रुद्र का 11वां अवतार कहा जाता है. साल 2024...
Political Kavita: आने वाले हैं शिकारी मेरे गांव में Lyrics In Hindi ! Aane Wale Hai Shikari Mere Ganv Me
Fatehpur News: मजदूर के घर जन्मी सफलता ! आंक्षा ने बदली पेशानी की रेखाएं
Fatehpur News Today: फतेहपुर में करंट की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत, चार घायल, FCI गोदाम में पड़ रही थी स्लैब
UP Board Result 2024 Intermediate Topper: यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में सीतापुर के शुभम वर्मा टॉपर ! फतेहपुर को मिला तीसरा स्थान
UP Board Result 2024 High School Topper: यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में ये रहे टॉपर ! फतेहपुर में इन्होंने मारी बाजी
Fatehpur Local News: मौत बांट रहे हैं फतेहपुर के नर्सिंग होम ! धृतराष्ट्र बना स्वास्थ्य विभाग

Follow Us