Nz Vs Afg Wc 2023: न्यूज़ीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रनों से दी करारी शिकस्त, लगातार चौथी जीत की दर्ज

Nz Vs Afg Wc 2023: चेन्नई में खेले गए न्यूज़ीलैंड और अफगानिस्तान के बीच मुकाबले में न्यूजीलैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 149 रनों से अफगानिस्तान को हरा दिया. न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 288 रन बनाए थे, जवाब में अफगानिस्तान की पूरी टीम 139 रन पर सिमट गई.

Nz Vs Afg Wc 2023: न्यूज़ीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रनों से दी करारी शिकस्त, लगातार चौथी जीत की दर्ज
न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को हराया, फोटो साभार ईएसपीएन क्रिकइंफो

हाईलाइट्स

  • न्यूज़ीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रनों से हराया, चेन्नई में खेला गया था मुकाबला
  • न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए बनाये थे 288 रन, अफगानिस्तान की पूरी टीम 139 पर सिमटी
  • अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर चुनी थी गेंदबाजी, सेंटनर और फर्गुसन ने लिए 3-3 विकेट,

NewZealand defeated Afghanistan in chennai : न्यूज़ीलैंड और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में कीवी टीम ने शानदार अंदाज में जीत दर्ज की. हालांकि इस मैच से पहले अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को हराकर बड़ा उलटफेर किया था. लेकिन आज अफगानिस्तान की टीम ने काफी निराश किया, फिलहाल आज के मैच को जीतकर न्यूजीलैंड ने अपनी चौथी जीत दर्ज करते हुए पॉइंट टेबल में शीर्ष पर जगह बनाई.

न्यूजीलैंड की चौथी जीत

चेन्नई में खेले गए अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले में न्यूजीलैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान को 149 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया,न्यूजीलैंड ने इस जीत के साथ अपनी चौथी जीत दर्ज की है. न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 288 रन बनाए थे जवाब में लक्ष्य का पीछे करने उतरी अफ़ग़ानिस्तान की पूरी टीम 139 रन पर सिमट गई.

न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए बनाये 288 रन

Read More: India In finals Under 19 World Cup: अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में 9 वीं दफा पहुंचा भारत ! दक्षिण अफ्रीका को 2 विकेट से हराया

अफगानिस्तान में आज टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया,बल्लेबाजी करने के लिए उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत कान्वे और यंग ने की, कान्वे 20 रन बनाकर आउट हो गए, रचिन और यंग के बीच 79 रन की साझेदारी की रचिन 32 रन बनाकर और यंग 54 रन बनाकर आउट हुए, एक समय न्यूजीलैंड टीम का स्कोर 110 रन पर चार विकेट था, ऐसा लग रहा था कि अफगानिस्तान ने मैच में पकड़ बनाई है.

Read More: India Vs England Test Series: रांची टेस्ट में भारत मजबूत स्थिति में ! अश्विन और कुलदीप की फिरकी के आगे पस्त हुए अंग्रेज, भारत जीत से 152 रन दूर

139 रन पर सिमटी अफगानिस्तान

Read More: India Vs South Africa Odi series : भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और अंतिम मुकाबला कल!जो जीता सीरीज उसकी

तभी लैथम और फिलिप्स के बीच पांचवे विकेट के लिए 145 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई, लेथम 68 और फिलिप्स ने 71 रन बनाए और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. न्यूजीलैंड ने 6 विकेट खोकर 288 रन बनाए. जवाब में 289 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की पूरी टीम 139 रन पर सिमट गई, न्यूजीलैंड की ओर से फर्गुसन और सेंटनर ने तीन-तीन विकेट लिए. इस तरह से न्यूजीलैंड ने 149 रनों से यह मुकाबला जीत लिया.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

UP Board Exam Paper Leak: 12 वीं पेपर लीक मामले में बोर्ड की बड़ी कार्रवाई ! स्कूल की मान्यता निरस्त, 2 गिरफ्तार,1 की तलाश जारी UP Board Exam Paper Leak: 12 वीं पेपर लीक मामले में बोर्ड की बड़ी कार्रवाई ! स्कूल की मान्यता निरस्त, 2 गिरफ्तार,1 की तलाश जारी
पेपर लीक का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब यूपी बोर्ड परीक्षा में पेपर लीक का मामला...
Anant Ambani-Radhika Pre Wedding: अनन्त अम्बानी-राधिका की प्री वेडिंग सेरेमनी में दुनिया भर से दिग्गजों का आना हुआ शुरू ! जानिए कौन-कौन हस्तियां हो रही इस भव्य समारोह में शामिल
Banshidhar Tobacco Company IT Raid: तम्बाकू कम्पनी के कानपुर समेत कई ठिकानों पर IT की रेड ! दिल्ली-गुजरात में भी छापेमारी, क्या-क्या मिला?
Mahashivratri 2024: कब हैं 'महाशिवरात्रि' का महापर्व? क्यों मनाई जाती है महाशिवरात्रि ! जानिये पौराणिक महत्व
March Muhurat 2024: विवाह-गृह प्रवेश व मुंडन संस्कार के जान लीजिए मार्च माह के शुभ मुहूर्त और तिथि
Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज
Cardiac Arrest Treatment: कार्डियक अरेस्ट आने पर नहीं मिलता है जान बचाने का मौका ! इसलिए हो जाइए सचेत

Follow Us