Ind Vs Pak : SUPER-4 मैच से पहले टीम इंडिया के ओपनर Shubhman Gill ने पाकिस्तान के गेंदबाजी अटैक को लेकर क्या कुछ कहा

रविवार को होने वाले सुपर-4 मुकाबले से पहले टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल ने पाकिस्तान गेंदबाजी अटैक को बेहतर बताया. गिल ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि हम ज्यादा क्रिकेट पाकिस्तान के साथ नहीं खेलते हैं. जिससे बॉलर्स को समझ पाना कुछ हद तक मुश्किल रहता है. शाहीन और नसीम की बॉलिंग की गिल ने तारीफ की. साथ ही कहा कि हमें पिछले मैच को भूलकर नए सिरे से उतरना है. जिसके लिए हम तैयार हैं.

Ind Vs Pak : SUPER-4 मैच से पहले टीम इंडिया के ओपनर Shubhman Gill ने पाकिस्तान के गेंदबाजी अटैक को लेकर क्या कुछ कहा
सुपर 4 मुकाबले से पहले भारतीय ओपनर शुभमन गिल ने क्या कहा, फोटो साभार सोशल मीडिया

हाईलाइट्स

  • भारत-पाकिस्तान सुपर-4 मुकाबले से पहले भारतीय बल्लेबाज गिल ने की प्रेस वार्ता
  • पाकिस्तान के साथ ज्यादा नहीं खेलते है, शाहीन और नसीम को बताया बेहतर बॉलर
  • गिल के पाकिस्तान से पहले मैच में खराब प्रदर्शन की हुई थी आलोचना, गिल ने कहा हम तैयार हैं

Shubman gave these answers in the press conference : सुपर-4 के अहम मुकाबले से पहले दोनों ओर से प्रेस वार्ता की गई. भारत की ओर से शुभमन गिल ने मीडिया के सवालों के जवाब दिए. पाकिस्तान की ओर से बाबर ने जवाब दिए. शुभमन ने इस दौरान कल के मैच को लेकर बड़ी बात कही और पाकिस्तान के गेंदबाजों को लेकर क्या कुछ कहा है आपको बताते हैं.

शुभमन ने कहा हमें पाकिस्तान के गेंदबाजों के खेलने की आदत नहीं

भारत-पाकिस्तान सुपर-4 मुकाबला रविवार को कोलंबो के प्रेमदासा में खेला जाएगा. दोनों टीमें जमकर अभ्यास में जुटी हुई हैं. भारतीय टीम के ऊपरी क्रम के बल्लेवाज शाहीन आफरीदी और नसीम व हैरिस से निपटने के लिए जमकर प्रैक्टिस कर पसीना बहा रहे हैं. मैच से पहले प्रेस वार्ता की गई. प्रेस वार्ता का नेतृत्व भारतीय टीम की ओर से शुभमन गिल ने किया. शुभमन ने कहा हम  पाकिस्तान से ज्यादा मैच नहीं खेलते हैं, इस वजह से गेंदबाजों को खेलने के आदी नहीं हैं. 

शाहीन और नसीम को बताया गिल ने बेहतर

Read More: India T20 World Cup Squad: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का एलान ! ऋषभ पन्त की वापसी, केएल राहुल और गिल नहीं बना पाए जगह

शुभमन ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि मेरा पहला मैच पाकिस्तान से था, मेरे ऊपर अतिरिक्त दबाव था. हमने पहले भी बाएं हाथ के गेंदबाजों का सामना किया है. हालांकि पाकिस्तान से मैच कम खेलने की वजह से उनके गेंदबाजों को खेलने की आदत नहीं बन पाती है. शाहीन अफरीदी गेंद को काफी स्विंग कराते हैं, जबकि नसीम तेज कराने का प्रयास करते हैं. दोनों को पिच से काफी मदद मिलती है. गिल ने दोनों गेंदबाजों को बेहतर बताया. 

Read More: T20 Wc Team India Jersey Launch: T-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लांच

पिछले मैच में गिल की धीमी बैटिंग की हुई थी आलोचना

Read More: Sanjeev Goenka Angry: सनराइजर्स से मिली शर्मनाक हार के बाद लखनऊ के मालिक संजीव गोयनका ने कप्तान के.एल राहुल पर निकाला गुस्सा ! वीडियो वायरल

वहीं पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में गिल की काफी आलोचना हुई, उनपर काफी दबाव देखा जा रहा था. उन्होंने 32 गेंदों पर 10 रन बनाये थे. धीमी पारी खेलने को लेकर गिल पर सवाल उठे थे. जिसपर गिल ने जवाब देते हुए कहा कि कई बार आप अच्छा करने की सोच रहे होते हैं, लेकिन दूसरी ओर से गेंदबाजी उच्च स्तर की होती है. इसलिए एक मैच में अगर रन नहीं बना सकते हैं तो आप कुछ बदल नहीं सकते. आपको अपने खेल पर भरोसा लाना होगा और उसे आगे ले जाना होगा. हर दिन एक जैसा नहीं होता. पिछले मैच में हमारे मध्यक्रम ने अच्छी बैटिंग की और एक अच्छा टारगेट दिया.

शुरू से ही गेंदबाजो पर हावी होने की जरूरत

आगामी मैच के लिए गिल ने अपने इरादे स्पष्ट करते हुआ कहा कि ओपनर के तौर पर हमें टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने के लिए शुरू से ही गेंदबाजों पर हावी होने की जरूरत है. गिल ने कहा कि रोहित भाई ऐसे खिलाड़ी है, जो हवा में ज्यादा शॉट खेलना पसंद करते हैं और मैं हवा में नही बल्कि जमीनी शॉट खेलता हूँ. हमारा यह संयोजन हमारे लिए अच्छा काम करता हैं. हम शाट चयन का ध्यान रखते हैं. 

 

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Related Posts

Latest News

Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में सड़क हादसे में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई. घटना...
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना

Follow Us