Ind Vs Pak : SUPER-4 मैच से पहले टीम इंडिया के ओपनर Shubhman Gill ने पाकिस्तान के गेंदबाजी अटैक को लेकर क्या कुछ कहा

रविवार को होने वाले सुपर-4 मुकाबले से पहले टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल ने पाकिस्तान गेंदबाजी अटैक को बेहतर बताया. गिल ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि हम ज्यादा क्रिकेट पाकिस्तान के साथ नहीं खेलते हैं. जिससे बॉलर्स को समझ पाना कुछ हद तक मुश्किल रहता है. शाहीन और नसीम की बॉलिंग की गिल ने तारीफ की. साथ ही कहा कि हमें पिछले मैच को भूलकर नए सिरे से उतरना है. जिसके लिए हम तैयार हैं.

Ind Vs Pak : SUPER-4 मैच से पहले टीम इंडिया के ओपनर Shubhman Gill ने पाकिस्तान के गेंदबाजी अटैक को लेकर क्या कुछ कहा
सुपर 4 मुकाबले से पहले भारतीय ओपनर शुभमन गिल ने क्या कहा, फोटो साभार सोशल मीडिया

हाईलाइट्स

  • भारत-पाकिस्तान सुपर-4 मुकाबले से पहले भारतीय बल्लेबाज गिल ने की प्रेस वार्ता
  • पाकिस्तान के साथ ज्यादा नहीं खेलते है, शाहीन और नसीम को बताया बेहतर बॉलर
  • गिल के पाकिस्तान से पहले मैच में खराब प्रदर्शन की हुई थी आलोचना, गिल ने कहा हम तैयार हैं

Shubman gave these answers in the press conference : सुपर-4 के अहम मुकाबले से पहले दोनों ओर से प्रेस वार्ता की गई. भारत की ओर से शुभमन गिल ने मीडिया के सवालों के जवाब दिए. पाकिस्तान की ओर से बाबर ने जवाब दिए. शुभमन ने इस दौरान कल के मैच को लेकर बड़ी बात कही और पाकिस्तान के गेंदबाजों को लेकर क्या कुछ कहा है आपको बताते हैं.

शुभमन ने कहा हमें पाकिस्तान के गेंदबाजों के खेलने की आदत नहीं

भारत-पाकिस्तान सुपर-4 मुकाबला रविवार को कोलंबो के प्रेमदासा में खेला जाएगा. दोनों टीमें जमकर अभ्यास में जुटी हुई हैं. भारतीय टीम के ऊपरी क्रम के बल्लेवाज शाहीन आफरीदी और नसीम व हैरिस से निपटने के लिए जमकर प्रैक्टिस कर पसीना बहा रहे हैं. मैच से पहले प्रेस वार्ता की गई. प्रेस वार्ता का नेतृत्व भारतीय टीम की ओर से शुभमन गिल ने किया. शुभमन ने कहा हम  पाकिस्तान से ज्यादा मैच नहीं खेलते हैं, इस वजह से गेंदबाजों को खेलने के आदी नहीं हैं. 

शाहीन और नसीम को बताया गिल ने बेहतर

Read More: India Vs England Test series 2024: विशाखापत्तनम टेस्ट चौथे दिन समाप्त ! अबकी दफा भारत ने शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को 106 रनों से दी मात, सीरीज में 1-1 की बराबरी, बुमराह प्लेयर ऑफ़ द मैच

शुभमन ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि मेरा पहला मैच पाकिस्तान से था, मेरे ऊपर अतिरिक्त दबाव था. हमने पहले भी बाएं हाथ के गेंदबाजों का सामना किया है. हालांकि पाकिस्तान से मैच कम खेलने की वजह से उनके गेंदबाजों को खेलने की आदत नहीं बन पाती है. शाहीन अफरीदी गेंद को काफी स्विंग कराते हैं, जबकि नसीम तेज कराने का प्रयास करते हैं. दोनों को पिच से काफी मदद मिलती है. गिल ने दोनों गेंदबाजों को बेहतर बताया. 

Read More: India Vs SouthAfrica Test series: दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना टूटा ! तीन दिन में ही गंवाया भारत ने सेंचुरियन टेस्ट

पिछले मैच में गिल की धीमी बैटिंग की हुई थी आलोचना

Read More: India Vs Eng Test Series: भारत-इंग्लैंड के बीच रांची में कल खेला जाएगा चौथा टेस्ट ! जानिए कैसी रहेगी पिच?

वहीं पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में गिल की काफी आलोचना हुई, उनपर काफी दबाव देखा जा रहा था. उन्होंने 32 गेंदों पर 10 रन बनाये थे. धीमी पारी खेलने को लेकर गिल पर सवाल उठे थे. जिसपर गिल ने जवाब देते हुए कहा कि कई बार आप अच्छा करने की सोच रहे होते हैं, लेकिन दूसरी ओर से गेंदबाजी उच्च स्तर की होती है. इसलिए एक मैच में अगर रन नहीं बना सकते हैं तो आप कुछ बदल नहीं सकते. आपको अपने खेल पर भरोसा लाना होगा और उसे आगे ले जाना होगा. हर दिन एक जैसा नहीं होता. पिछले मैच में हमारे मध्यक्रम ने अच्छी बैटिंग की और एक अच्छा टारगेट दिया.

शुरू से ही गेंदबाजो पर हावी होने की जरूरत

आगामी मैच के लिए गिल ने अपने इरादे स्पष्ट करते हुआ कहा कि ओपनर के तौर पर हमें टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने के लिए शुरू से ही गेंदबाजों पर हावी होने की जरूरत है. गिल ने कहा कि रोहित भाई ऐसे खिलाड़ी है, जो हवा में ज्यादा शॉट खेलना पसंद करते हैं और मैं हवा में नही बल्कि जमीनी शॉट खेलता हूँ. हमारा यह संयोजन हमारे लिए अच्छा काम करता हैं. हम शाट चयन का ध्यान रखते हैं. 

 

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

History Of Bhangarh Fort: भानगढ़ किला भारत का सबसे हांटेड प्लेस ! जहाँ शाम होने के बाद नहीं मिलता प्रवेश, क्योंकि रात में सजती है भूतों की महफ़िल History Of Bhangarh Fort: भानगढ़ किला भारत का सबसे हांटेड प्लेस ! जहाँ शाम होने के बाद नहीं मिलता प्रवेश, क्योंकि रात में सजती है भूतों की महफ़िल
हम सभी अक्सर बचपन से भूत-प्रेत की कहानियां (Horror Stories) और किस्से सुनते आ रहे है. लेकिन इन पर कुछ...
Parenting Tips: बच्चों की बेहतर परवरिश और उनके भविष्य को संवारने के लिए अपनाएं ये टिप्स
Aaj ka Rashifal 26 फरवरी 2024: इस राशि के जातक को पुराना पैसा मिल सकता है ! जानिए सभी राशियों का Kal Ka Rashifal
Oneplus 12R Refund: वनप्लस 12R सीरीज में आई ये समस्या ! अब कंपनी देगी फुल रिफण्ड, बस करना होगा ये काम
Kaushambi Patakha Blast: कौशाम्बी की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट ! 4 की मौत, कई घायल, बढ़ सकती है मौत की संख्या
UP Gehu Kharid 2024-25: यूपी में गेहूं खरीद पर बड़ी अपडेट ! इस तारीख़ से खुलेंगे सेंटर, जाने गेहूं का प्राइस
India Vs England Test Series: रांची टेस्ट में भारत मजबूत स्थिति में ! अश्विन और कुलदीप की फिरकी के आगे पस्त हुए अंग्रेज, भारत जीत से 152 रन दूर

Follow Us