Aus Vs Nz Wc 2023: धर्मशाला में हाईस्कोरिंग मुकाबला! रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 5 रन से न्यूजीलैंड को हराया

Aus Vs Nz Wc 2023: वर्ल्ड कप 2023 का यह मुकाबला अबतक के लगभग खेले गए मेचों से बहुत अलग था, इस हाइस्कोरिंग रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 5 रन से पड़ोसी देश न्यूजीलैंड को हरा दिया. न्यूज़ीलैंड की टीम 389 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी. जहां रचिन का शानदार शतक और निशाम की ताबड़तोड़ पारी जीत न दिला सकी.

Aus Vs Nz Wc 2023: धर्मशाला में हाईस्कोरिंग मुकाबला! रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 5 रन से न्यूजीलैंड को हराया
ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को 5 रन से हराया, फ़ोटो साभार ईएसपीएन क्रिकइंफो

हाईलाइट्स

  • ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को 5 रन से हराया, धर्मशाला में हाई स्कोरिंग मुकाबला
  • ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए बनाये 388 रन, न्यूज़ीलैंड 383 रन बना सकी
  • धर्मशाला के दर्शकों को एक अच्छा देंखने को मिला मुकाबला

Australia defeated NewZealand : विश्व कप 2023 में काफी हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिले हैं. कुछ ऐसा ही मुकाबला धर्मशाला में आज देंखने को मिला. ऑस्ट्रेलिया ने अपने प्रदर्शन को सुधारते हुए पॉइंट टेबल की 4 टीमों के साथ जगह बनाई है. धर्मशाला में आये दर्शकों नें इस हाई स्कोरिंग मुकाबले का जमकर लुत्फ उठाया. इस मैच में न्यूज़ीलैंड जीत की दहलीज़ पर पहुंचते-पहुंचते रह गयी.

धर्मशाला में हाई स्कोरिंग मुकाबला

धर्मशाला में खेले गए ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच एक हाई स्कोरिंग मुकाबले में दर्शकों ने बेहद दुख उठाए इस हाई स्कोरिंग मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को पांच रन से हरा दिया ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 388 रन बनाए थे जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम जीत की दिल्ली पर पहुंचकर 383 रन बना सके इस वर्ल्ड कप में अब तक का यह सबसे रोमांचक मुकाबला था.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए बनाये 388 रन

Read More: India T20 World Cup Squad: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का एलान ! ऋषभ पन्त की वापसी, केएल राहुल और गिल नहीं बना पाए जगह

शनिवार को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मैच में न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. उनका फैसला उस वक्त गलत साबित हो गया, जब ऑस्ट्रेलिया ने पहले विकेट के लिए एक बड़ी साझेदारी 175 रन के रूप में की. ऑस्ट्रेलिया की ओर से हेड ने शानदार शतक जोड़ते हुए 109 रन बनाए. जबकि डेविड वार्नर 81 रन पर आउट हुए. बढ़ रही साझेदारी को फिलिप्स में तोड़ा. इसके बाद मार्श 37, स्मिथ जल्द पवेलियन लौट गए. मैक्सवेल,इंग्लिश और कमिन्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 388 रन तक पहुंचाया.

Read More: T20 Wc Team India Jersey Launch: T-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लांच

5 रन से हारा न्यूजीलैंड

Read More: Sanjeev Goenka Angry: सनराइजर्स से मिली शर्मनाक हार के बाद लखनऊ के मालिक संजीव गोयनका ने कप्तान के.एल राहुल पर निकाला गुस्सा ! वीडियो वायरल

जवाब में इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत शानदार रही. हर बार की तरह इस बार भी रचिन के शानदार शतक 116 की बदौलत न्यूजीलैंड ने एक बार मैच में वापसी की. रचिन के आउट होते ही टीम की जीत की आशा टूट गयी. कुछ हदतक निशाम 58 ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए न्यूजीलैंड को जीत की दहलीज तक पहुंचाने का प्रयास किया. लेकिन इस रोमांचक मैच में टीम को जीत न दिला सके. इस तरह यह ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबला 5 रन से जीत लिया. ट्रेवस हेड को शानदार पारी के लिए प्लेयर आफ द मैच से नवाजा गया.

 

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एसबीआई बैंक में तैनाती कर्मी के साथ कुछ अराजकतत्वों ने बीच सड़क...
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पिछड़े गांव का बेटा सेना में बना लेफ्टिनेंट ! किसान पिता के छलके आंसू

Follow Us