Ashes Series 2023 : हेडिंग्ले टेस्ट जीतकर इंग्लैंड ने सीरीज को जीवंत रखा, सीरीज में 2-1 से की वापसी

एशेज सीरीज में लगातार पहला और दूसरा टेस्ट मैच हारने के बाद इंग्लैंड के लिए यह टेस्ट मैच करो या मरो की स्थिति वाला बन गया था.हेडिंग्ले में चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराकर सीरीज में 2-1 से वापसी की. मैच के हीरो इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रुक जिन्होंने 75 रन की शानदार पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई.

Ashes Series 2023 : हेडिंग्ले टेस्ट जीतकर इंग्लैंड ने सीरीज को जीवंत रखा, सीरीज में 2-1 से की वापसी
इंग्लिश बल्लेबाज़ ब्रूक ने दिलाई जीत

हाईलाइट्स

  • एशेज सीरीज में इंग्लैंड ने तीसरा टेस्ट जीतकर की सीरीज में वापसी
  • हैडिंगले टेस्ट जीता इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया को हराया 3 विकेट से
  • हैरी ब्रूक की अर्धशतकीय पारी की बदौलत जीता इंग्लैंड

England returned to the series by defeating Australia : इंग्लैंड में चल रही एशेज टेस्ट सीरीज में जहां पहले दो टेस्ट जीतकर ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी चल रहा था. हेडिंग्ले में हुए तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर वापसी की और सीरीज बराबरी की उम्मीदों को फिलहाल बरकरार रखा. इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराकर सीरीज में 2-1 से वापसी की है.

 

रोमांचक टेस्ट में इंग्लेंड ने हराया ऑस्ट्रेलिया को

हेडिंग्ले में हुए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने रोमांचक जीत दर्ज करते हुए एशेज़ सीरीज में 2-1 से वापसी की है . इंग्लैंड को लक्ष्य तक पहुंचाने में सबसे ज्यादा अहम भूमिका इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने अदा की.जिनकी अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड टीम जीत के दरवाजे तक पहुंचने में कामयाब रही.

Read More: Sachin DeepFake News: डीप फेक वीडियो के शिकार हुए क्रिकेट के भगवान ! ऐसे वीडियो बनाने वालों की अब खैर नही

हेडिंग्ले टेस्ट मैच का आंखों-देखा हाल

Read More: Capetown Test Records: केपटाउन टेस्ट के पहले दिन बने ऐसे रिकॉर्ड्स ! जो बन गए एक इतिहास, पहले दिन गिरे 23 विकेट, शून्य पर आउट हुए 7 बल्लेबाज

हेडिंग्ले में हुए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था और ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 263 रन पर ऑल आउट हो गई थी.जबकि इंग्लैंड की पारी भी 237 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी. 26 रन की मिली बढ़त में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी शुरू की जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लिश टीम को 251 रनों का लक्ष्य दिया .

Read More: India Vs SouthAfrica Test series: दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना टूटा ! तीन दिन में ही गंवाया भारत ने सेंचुरियन टेस्ट

हैरी ब्रूक की शानदार पारी फिर वोक्स और वुड ने निभाई जिम्मेदारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम ने लंच तक 153 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे और जीत उनके हाथ से दूर दिखाई पड़ रही थी. जिसके बाद कप्तान बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने मोर्चा संभाला लेकिन ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने पहले सस्टोक्स फिर बेयरस्टो को आउट कर मैच में वापसी की. इन दोनों के आउट होने के बाद टीम का स्कोर 171 रन पर 6 विकेट था. इंटरनेशनल कैरियर में अपना दसवां मैच खेल रहे हैरी ब्रुक एक तरफ से पारी को संभाले हुए थे.

 अपनी अर्धशतकीय पारी की बदौलत टीम को जीत के दहलीज पर पहुंचा दिया.ब्रूक 75 रन की शानदार पारी खेलते हुए स्टार्क का शिकार बने .तब भी इंग्लैंड को जीत के लिए 21 रन चाहिए थे. मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच चुका था. जिसके बाद वोक्स और वुड ने अंत तक खेलते हुए टीम को ऐतिहासिक जीत दिला दी.

इंग्लिश टीम ने सीरीज में की वापसी

हेडिंग्ले टेस्ट में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराकर सीरीज में 2-1 से वापसी की. यानी अभी भी इंग्लैंड की सीरीज जीतने और बराबरी करने का उनके पास सुनहरा अवसर उनके पास है. ऑस्ट्रेलिया को हराकर इंग्लैंड ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि उनका खेल उच्च स्तर का है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Parenting Tips: बच्चों की बेहतर परवरिश और उनके भविष्य को संवारने के लिए अपनाएं ये टिप्स Parenting Tips: बच्चों की बेहतर परवरिश और उनके भविष्य को संवारने के लिए अपनाएं ये टिप्स
बच्चों की सही परवरिश (Upbringing) और उन्हें सही सीख देने की हर मां-बाप की ख्वाहिश होती है कि उनका बच्चा...
Aaj ka Rashifal 26 फरवरी 2024: इस राशि के जातक को पुराना पैसा मिल सकता है ! जानिए सभी राशियों का Kal Ka Rashifal
Oneplus 12R Refund: वनप्लस 12R सीरीज में आई ये समस्या ! अब कंपनी देगी फुल रिफण्ड, बस करना होगा ये काम
Kaushambi Patakha Blast: कौशाम्बी की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट ! 4 की मौत, कई घायल, बढ़ सकती है मौत की संख्या
UP Gehu Kharid 2024-25: यूपी में गेहूं खरीद पर बड़ी अपडेट ! इस तारीख़ से खुलेंगे सेंटर, जाने गेहूं का प्राइस
India Vs England Test Series: रांची टेस्ट में भारत मजबूत स्थिति में ! अश्विन और कुलदीप की फिरकी के आगे पस्त हुए अंग्रेज, भारत जीत से 152 रन दूर
Katni-Mohas Hanuman Mandir: मध्यप्रदेश के कटनी में है एक ऐसा चमत्कारिक हनुमान मन्दिर ! जहां दूर-दूर से टूटी हड्डियों का इलाज कराने पहुंचते हैं भक्त, राम-नाम जप व बूटी ग्रहण करने से जुड़ जाती है टूटी हड्डियां

Follow Us