×
विज्ञापन

Fatehpur UP News: दलित ANM का आरोप सरकारी अस्पताल का डॉक्टर कर रहा उत्पीड़न!

विज्ञापन

फतेहपुर के खजुहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के एमओआईसी डॉक्टर धर्मेंद्र सिंह पर वहां तैनात एक एएनएम ने बेहद गम्भीर औऱ सनसनीखेज आरोप लगाते हुए मामले की शिकायत सीएमओ औऱ डीएम से की है. Fatehpur UP News Dr Dharmendra Singh MOIC Khajuha PHC ANM Alligantion

Fatehpur UP News: फतेहपुर के खुजहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (Khajuha PHC ) में तैनात एमओआईसी डॉ. धर्मेंद्र सिंह (Dr Dharmendra Singh Moic Khajuha PHC ) एक बार फ़िर विवादों में हैं इस बार वहां तैनात संविदा कर्मी एएनएम (ANM ) द्वारा शारीरिक औऱ मानसिक रूप से उत्पीड़न किए जाने का आरोप डॉक्टर पर लगा है।पीड़िता ने मामले की लिखित शिकायत सीएमओ औऱ डीएम से की है, वहीं अपने ऊपर लगे इन आरोपों को डॉक्टर धर्मेंद्र सिंह ने बेबुनियाद बताया है।Fatehpur Latest News 

विज्ञापन
विज्ञापन

क्या है पूरा मामला..

खजुहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एमओआईसी के पद पर डॉक्टर धर्मेंद्र सिंह की तैनाती है। वहां संविदा में तैनात एएनएम का आरोप है कि उनके साथ डॉक्टर धर्मेंद्र द्वारा ज्यादती की जा रही। बीते एक साल से शारीरिक औऱ मानसिक शोषण किया जा रहा है। कई बार विरोध किया लेकिन उनकी आदतो में कोई सुधार नहीं है जब मैंने  उच्चाधिकारियों से शिकायत की बात की तो मेरा तबादला डाडा अमौली कर दिया जिससे मुझे आने जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। Khajuha PHC Latest News Dr Dharmendra Singh 

पीड़िता ने बताया कि इस मामले की लिखित शिकायत मंगलवार को सीएमओ से की थी। बुधवार को कलेक्ट्रेट आकर डीएम से भी मामले की शिकायत की है।

पीड़िता ने बताया कि वह दलित जाति से आती हैं इस लिए डॉक्टर द्वारा लगातार उन्हें अपमानित भी किया जाता रहा है। अस्पताल में न तो बैठने के लिए कुर्सी दी जाती है औऱ न ही सम्मानजनक भाषा से बोलते हैं। उनके द्वारा लगातार टार्चर किया जा रहा है।

पहले भी ग्रामीणों ने की थी शिकायत..

खजुहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर धर्मेंद्र सिंह का यह पहला मामला नहीं है इसके पहले भी वह विवादों में रहें हैं। क़रीब 6 महीने पहले भी क्षेत्रीय ग्रामीणों ने डॉक्टर के मनमाने रैवये के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजा था। जिसकी ख़बर युगान्तर प्रवाह ने प्रकाशित की थी। ( यह ख़बर आप नीचे दी हुई हेडिंग को क्लिक करके पढ़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Fatehpur news:खजुहा पीएचसी के चिकित्सा प्रभारी के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा सीएम योगी से शिकायत

एएनएम द्वारा लगाए गए आरोपों पर डॉक्टर धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि उनके द्वारा जो भी आरोप मेरे ऊपर लगाए जा रहें हैं वो बेबुनियाद हैं। मेरे द्वारा उनका अमौली अटैचमेंट इस लिए अभी किया गया था क्योंकि वहां तैनात एएनएम फ़िलहाल 10 दिनों की मेडिकल लीव में हैं। जैसे ही वहां की एएनएम जॉइन करती हैं।तो यह फ़िर से खुजहा में ही अपनी ड्यूटी करेंगी। Khjuha Phc Dr dharmendra singh anm case

इस मामले में सीएमओ का कहना है कि मामले की जांच कराई जा रही है। यदि जांच रिपोर्ट में मामला सही पाया जाता है तो आरोपी के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Diksha Mishra Murder Case: ऋषभ बनकर इमरान ने दीक्षा को फँसाया महीनों शोषण किया और फिर कर दी हत्या होटल में नग्न पड़ी थी लाश!


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।