×
विज्ञापन

Fatehpur News:फर्जी कम्पनी बनाकर कई राज्यों से करोड़ो लूट ले गए फ़तेहपुर के दो सगे भाई।

विज्ञापन

फ़तेहपुर(Fatehpur News) के रहने वाले दो सगे भाइयों ने फर्जी कम्पनी बनाकर भारत के कई राज्यों से लोगों की रक़म को दोगुना तीनगुना करने के चक्कर से उनसे करोड़ो रूपये ऐंठ किए हैं।इस फर्जीवाड़े के ख़िलाफ़ लगभग 150 लोगों ने शिकायत दर्ज कराई है।पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

फ़तेहपुर(Fatehpur News):जिले के रहने वाले दो सगे भाइयों ने लोगों से रुपए ऐंठने के लिए "जियो माइल्स मेटल्स 2" के नाम से फर्जी कम्पनी बनाकर भारत(India News) के कई राज्यों से लोगों के करोड़ो रुपये ऐंठ लिए। मामला तब सामने आया जब मध्यप्रदेश(Madhya Pradesh) के सीधी(Sidhi) जिले के बहरी(Bahari Thana) थाने में लगभग 150 लोगों ने इसकी शिकायत की थी।

ये भी पढ़ें- UP Panchayat Chunav 2021:महिला आरक्षित सीट होते ही आनन फानन में कर डाली शादी।

विज्ञापन
विज्ञापन

हरक़त में आई मध्यप्रदेश पुलिस(Madhya Pradesh Police) ने जब उस कंपनी के सारे रिकॉर्ड खंगाले तो उन्हें बहुत सारे सबूत हाथ लगे।जिसमें अलग अलग कई राज्यों के एजेंट के नाम सहित कई गोपनीय दस्तावेज भी थे। जिसके आधार पर पुलिस ये समझ गई कि ये बहुत बड़ा स्कैम है। पुलिस ने कई लोगों को इस फर्जीवाड़े में हिरासत में लिया है और मुख्य अपराधी की तलाश कर रही है।

अपराधियों की धड़पकड़ करने फ़तेहपुर पहुँची एमपी पुलिस।

जियो माइल्स मेटल्स 2 कंपनी के नाम पर लोगों का करोड़ो का गबन करने वाले मुख्य अपराधियों की तलाश में मध्यप्रदेश के सीधी जनपद के बहरी थाने की पुलिस फ़तेहपुर(Fatehpur News)जनपद में छापेमारी करने आई थी। जिसके तरह उन्होंने ललौली(Lalauli thana) थाने के दरियापुर(Dariapur)के रहने वाले रामकिशोर प्रजापति को हिरासत में लिया है। जबकि सदर कोतवाली क्षेत्र के मुराइन टोला(Muraen tola) के रहने वाले दो सगे भाई राम किशोर प्रजापति(Ramkishor Prajapati) और राम विशाल प्रजापति(Ram vishal Prajapati) की धड़पकड़ में पुलिस ने उसके घर मे छापेमारी की थी लेकिन दोनों अपराधी फरार थे।

फर्जी कंपनी के नाम पर कैसे लूटते थे रुपए।

फ़तेहपुर के सदर कोतवाली क्षेत्र के मुराइन टोला के रहने वाले दो सगे भाई राम किशोर प्रजापति और राम विशाल प्रजापति का पहले भी आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। दोनों भाइयों की धड़पकड़ में आई सीधी पुलिस(Sidhi Police)के एसआई इंद्रराज सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जियो माइल्स मेटल्स 2 के नाम से इन दोनों ने कंपनी बनाई और फ़तेहपुर, कानपुर ,दिल्ली ,मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र सहित भारत के विभिन्न राज्यों में अपने एजेंटों के माध्यम से लोगों की रक़म को दो गुना तीन गुना करने के नाम से पैसे लेते थे और उनको एक बॉन्ड देते थे जैसे अन्य अच्छी कंपनियां देती हैं जिससे लोगों को शक न हो। उन्होंने बताया कि लगभग 150 लोगों ने इस कम्पनी के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई तो इसकी जांच की गई तो सामने आया कि इस कंपनी ने लोगों के करोड़ों रुपए ग़बन किए हैं। सीधी जनपद पुलिस ने बताया कि इस फर्जीवाड़े में कई लोगों की गिरफ्तारी की गई है फ़तेहपुर जनपद के ललौली थाने के दरियापुर के रहने वाले रामकिशोर प्रजापति जो एक एजेंट के रूप में काम करता है उसको गिरफ्तार किया गया है। जबकि मुख्य आरोपी दो सगे भाई फ़रार हैं जिनकी तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें- UP Anganwadi Recruitment 2021:आंगनबाड़ी और सहायिकाओं की बम्पर भर्ती..पांच हज़ार से अधिक ख़ाली हैं जगह।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।