Gujarat के Rajkot में भीषण अग्निकांड से जलकर ख़ाक हुआ TRP Gaming Zone ! 24 की मौत से हड़कंप, कई लापता

Gujarat News In Hindi

गुजरात (Gujarat) के राजकोट (Rajkot) में एक निजी Gaming Zone में भीषण आग से 24 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई जबकि बड़ी संख्या में अभी भी लोग लापता हैं. मरने वालों में बड़ी संख्या में बच्चे शामिल हैं. इस दुखद घटना पर नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सहित कई दिग्गजों ने दुःख व्यक्त किया है.

Gujarat के Rajkot में भीषण अग्निकांड से जलकर ख़ाक हुआ TRP Gaming Zone ! 24 की मौत से हड़कंप, कई लापता
राजकोट के TRP Gaming Zone में लगी भीषण आग 24 से ज्यादा की मौत : Image Credit AP/PTI

Gujarat Rajkot Fire: गुजरात एक बार फिर बड़े हादसे दहल उठा. मोरबी ब्रिज हादसे से अभी तक लोग सदमे पूरी तरह उभरे थे कि राजकोट स्थित एक निजी गेम जोन (Gaming Zone) में भीषण आग से कई जिंदगी तबाह हो गईं. जानकारी के मुताबिक दुखद हादसे में कुल 24 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में 12 बच्चे शामिल हैं.

बताया जा रहा है कि भीषण अग्निकांड (Rajkot Fire) में अभी भी सात लोग लापता हैं. जानकारों की माने तो मरने वालों की संख्या अभी भी बढ़ सकती है. बताया जा रहा है कि अग्निकांड में टीआरपी गेम जोन (TRP Gaming Zone) पूरी तरह से जलकर खाक हो गया है.

हालाकि दमकल की कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है मलवा इतना है की किसी को पहचान पाना बड़ा मुश्किल है. वहीं कई लोग अभी भी फंसे हुए हैं. घटना के बाद से परिजनों में हड़कंप मचा हुआ है लेकिन मरने वालो के शवों की पहचान होना बड़ा मुश्किल है.

जानकारी के अनुसार DNA Test के बाद ही मरने वालों की पहचान की जा सकती है. राजकोट में हुए हादसे में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (CM Bhupendra Patel) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गहरा दुःख व्यक्त किया है.

Read More: Modi Cabinet 3.O List 2024: नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में किसको मिला कौन सा मंत्रालय ! यूपी के इस नेता को मिली महत्वपूर्ण जगह

राजकोट के Gaming Zone में आग से बिखर गए परिवार 

गुजरात (Gujarat) के राजकोट में निजी Gaming Zone में भीषण आग से कई परिवार बिखर गए. बताया जा है कि शनिवार दोपहर अचानक जैसे ही आग लगने जानकारी प्रशासन को हुई वैसे ही दमकल की कई गाड़ियों के साथ बड़ी संख्या में प्रशासन भी पहुंचा लेकिन भीषण गर्मी के कारण आग ने प्रचंड रूप ले लिया था जिसकी वजह से उसमें काबू पाना काफी मुश्किल हो रहा था. बताया जा रहा है कि कई लोग उस समय अंदर फंसे थे जिसमें बड़ी संख्या में बच्चे भी थे लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी उन्हें बाहर नहीं निकाला जा सका. 

 जब भीषण आग के सामने प्रशासन और परिजन हो गए मजबूर 

TRP Gaming Zone में लगी आग की जानकारी जैसे ही बच्चों के परिजनों को हुई वैसे ही चारो ओर हड़कंप मच गया. प्रशासन भी और दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में लगी रहीं. वहीं बच्चों के परिजन प्रशासन के सामने रोते बिलखते हुए हांथ जोड़कर प्रार्थना करते रहें की उनके बच्चों को बचा लो.

परिजनों की व्याकुलता देख प्रशासन भी भावुक हो गया लेकिन आग की विवशता के आगे उनका कोई बस नहीं चला. बताया जा रहा है कि 4 घंटे से अधिक समय लगने के बाद आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी थी. वहीं कई लोग अभी भी उसमें फंसे हुए हैं. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने इस पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए SIT गठित कर दी है. 

कैसे हुआ Gaming Zone में हादसा, क्या कहते हैं जानकर

राजकोट (Rajkot) में गर्मियों की छुट्टी के चलते बड़ी संख्या में बच्चे TRP Gaming Zone में गए थे. जानकारी के मुताबिक वहां 20 से अधिक अलग-अलग गेम खेलने की सुविधा थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस समय बच्चे खेल का मजा ले रहे थे उसी समय एसी कंप्रेसर अचानक फट गया जिससे वहां आग लग गई लेकिन अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

जानकारों का कहना है कि Gaming Zone के अंदर आग से काबू पाने वाले यंत्रों की बड़ी संख्या में कमी थी. प्रशासन ने कड़ी मेहनत के बाद करीब साढ़े चार घंटे में आग पर काबू पाया लेकिन गेम जोन में सब कुछ जलकर खाक हो गया है. राजकोट के पुलिस आयुक्त राजू भार्गव ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि जो बच्चे फिलहाल लापता हैं उन्हें ढूंढने और मृतकों की पहचान के लिए प्रयास किए जा रहे हैं साथ ही जो भी इसके लिए जिम्मेदार हैं उनकी जल्द ही गिरफ्तारी की जायेगी.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में हत्या (Murder) का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. एक कैमरे के...
Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक

Follow Us