यूपी:मौसेरी बहनों ने आपस में की शादी..पढ़ाई के दौरान करने लगी थीं आपस में प्यार!

यूपी के वाराणसी ज़िले से बेहद ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहाँ आपस मे मौसेरी बहनों ने शादी रचा सबको हैरत में डाल दिया..पढ़े पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर।

यूपी:मौसेरी बहनों ने आपस में की शादी..पढ़ाई के दौरान करने लगी थीं आपस में प्यार!
शादी के बाद दोंनो बहने

वाराणसी:बीते बरस समलैंगिकता को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा मिली क़ानूनी मान्यता के बाद से देश भर से अलग अलग तरीक़े की प्रतिक्रियाएं सामने आईं थीं जहां कुछ लोगों ने इसे समलैंगिक समूह की जीत बताया था तो वहीं भारत मे रहने वाले लोगों का एक बड़ा तबका इसके विरोध में था।बरहाल समलैंगिक रिलेशनशिप को अब भारत मे कानूनी मान्यता प्राप्त है। लेक़िन बुधवार को यूपी के वाराणसी ज़िले से समलैंगिक विवाह को लेकर आई एक ख़बर ने सबको हैरत में डाल दिया।

ये भी पढ़े-यूपी:जिस्मफरोशी के धंधे का पर्दाफाश..पुलिस ने आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार किए 25 युवतियों सहित 10 युवक!

दरसल वाराणसी के एक मंदिर में उस वक़्त सब हैरान हो गए जब जीन्स और टीशर्ट पहने हुए दो लड़कियों ने पहुंचकर मन्दिर के पुजारी से आपस मे शादी कराने की बात कही।पहले तो मंदिर के पुजारी ने दोनों लड़कियों की आपस मे शादी कराने से मना कर दिया लेक़िन दोनों की काफी मान मन्नौवल के बाद पंडित तैयार हो गए और दोनों की आपस मे ही पूरी रश्मो रिवाज के साथ शादी संम्पन्न कराई।

ये भी पढ़े-बॉलीवुड:51 साल की उम्र में भी हैं अभिनेत्री माधुरी दीक्षित बेहद स्टाइलिश..तस्वीरें देख आप भी कहेंगे वाह!

Read More: Fatehpur LokSabha Voting Live: फतेहपुर में जारी है मतदान ! जहानाबाद पहुंची भाजपा प्रत्याशी साध्वी निरंजन ज्योति ने सपा पर लगाया जानलेवा हमला करने का आरोप

एक मीडिया वेबसाइट के अनुसार वाराणसी के रोहनिया इलाके में स्थित एक मंदिर में दो लड़कियां आपस मे शादी करने के लिए पहुंची,मन्दिर के पुजारी ने जब दोनों के बारे में जानकारी ली तो पता चला कि दोनों आपस मे मौसेरी बहने हैं मंदिर के पुजारी ने बताया कि आपस में शादी करने वाली युवतियों ने बताया कि एक लड़की कानपुर की और दूसरी वाराणसी की रहने वाली है।कानपुर की युवती सुंदरपुर में रहने वाली अपनी मौसी के यहां रहकर पढ़ाई करती थी। इसी दौरान दोनों का आपस में प्रेम संबंध हो गया और दोनों ने शादी करने का फैसला किया।पुजारी के अनुसार मंदिर में शादी कराई जाती है और बकायदा शुल्‍क लेकर पंजीकरण भी किया जाता है।

Read More: Fatehpur Accident News: फतेहपुर में रफ्तार का कहर ! कार और बाइक की भिड़ंत से दो की मौ'त

शादी देखने के लिए मंदिर में उमड़ पड़ी भीड़..

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म

मन्दिर के आस पास के लोगो ने जैसे ही सुना कि दो लड़कियां आपस मे शादी करने के लिए आई है तो यह शादी देखने के लिए आस पास के लोगों की भारी भीड़ मन्दिर में जमा हो गई।
आपको बता दे कि दोनों बहनों में एक ने दूसरे को सिंदूर लगाया,मंगलसूत्र पहनाया और फ़िर दोनों ने बकायदे अग्नि को साक्षी मानकर फेरे लिए।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में हत्या (Murder) का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. एक कैमरे के...
Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक

Follow Us