Upsc Vishal Dubey Success Story: हवलदार पिता का सपना पूरा कर बेटा बनेगा आईपीएस अफसर

यूपीएससी सीएसई 2023 (Upsc Cse 2023) का फाइनल रिज़ल्ट जारी कर दिया है. कानपुर में तैनात सिपाही (Constable) के बेटे ने यूपीएससी की परीक्षा में 296 रैंक लगा लाकर अपने सिपाही पिता का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है. जैसे जी बेटे नेपिता को इस बात की जानकारी दी वे भावुक हो उठे. 296 वीं रैंक लाकर विशाल दुबे (Vishal Dubey) का आईपीएस (Ips) बनने का सपना पूरा होने जा रहा है.

Upsc Vishal Dubey Success Story: हवलदार पिता का सपना पूरा कर बेटा बनेगा आईपीएस अफसर
विशाल दुबे, image credit original source

कौन हैं विशाल दुबे?

विशाल दुबे (Vishal Dubey) मूलतः यूपी (up) के फर्रुखाबाद (Farukkhabad) जिले के नीम करौरी के रहने वाले हैं उनके पिता संजय दुबे (Sanjay Dubey) जो एक हेड कांस्टेबल (Head Constable) है वर्तमान में इनकी तैनाती कानपुर (Kanpur) के बिल्हौर एसीपी कार्यालय में है. हाल ही में इनका तबादला फिरोजाबाद से कानपुर हुआ था. विशाल के परिवार में मां और एक बहन भी है मां एक ग्रहणी है जबकि बहन पढ़ाई कर रही है. यूपीएससी सीएसई 2023 में विशाल ने पहले ही प्रयास में यह एक्जाम क्लियर कर लिया. अब वे अपने सिपाही पिता के सपनों को पूरा करने जा रहे हैं.

सेल्फ स्टडी के दम पर पाई सफलता

बात की जाए विशाल की शैक्षिक योग्यता की तो बचपन से ही विशाल पढ़ाई में काफी मेधावी रहे हैं. उन्होंने सैनिक स्कूल नैनिताल मिलेट्री स्कूल बेंगलुरु में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा क्लियर की. एनडीए की परीक्षा भी पास कर चुके हैं. यही नहीं विशाल तो शुरू से ही सिविल सर्विसेज की पढ़ाई पर उनका रुझान रहा है. विशाल ने यूपीएससी की तैयारी सेल्फ स्टडी के साथ की. यही नहीं उन्होंने जेआरएफ क्रैक भी किया. कुछ सालों से विशाल आगरा में पढ़ाई कर रहे हैं. यहां उन्होंने राजनीति विज्ञान से स्नातक किया है.

vishal_dubey_constable_father_happy
पिता संजय दुबे, image credit original source
सिपाही पिता का सीना गर्व से हुआ चौड़ा

विशाल का मानना है कि पढ़ाई के लिए पढ़ाई कितनी देर तक की जा रही ये मायने नहीं रखता बल्कि पढ़ाई कैसी हो रही यह मायने रखता है. विशाल ने पिता संजय दुबे को सबसे पहले इस बात की जानकारी दी. बेटे की बात सुन वह भावुक हो उठे. संजय ने अपने स्टॉफ को इस बात को बताया एसीपी समेत अन्य पुलिसकर्मियों ने उनका मुंह मीठा कर बधाइयां दीं. यूपीएससी में 296 रैंक लाने वाले अब विशाल जल्द ही आईपीएस बन जाएंगे.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: लूट की घटनाओं से महकमें में हलचल ! फतेहपुर पहुंचें एडीजी आईजी Fatehpur News: लूट की घटनाओं से महकमें में हलचल ! फतेहपुर पहुंचें एडीजी आईजी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में लागतार हो रही लूट की घटनाओं ने पुलिस महकमें को थर्रा दिया...
Fatehpur News: फतेहपुर में पुलिस एनकाउंटर में तीन बदमाश गिरफ्तार ! बीसी संचालक के साथ हुई थी लूट
Fatehpur UP News: फतेहपुर में भाजपा नेत्री के पुत्र की दबंगई ! बीच सड़क फायरिंग का वीडियो वायरल
Crime In Fatehpur: फतेहपुर में बाइक सवार बदमाशों से दहला जनपद ! बीसी संचालक को मारी गोली, 72 घंटे के अंदर तीसरी घटना
Fatehpur News: फतेहपुर में सपा भाजपा समर्थकों में जमकर चले लाठी डंडे ! भंडारे की गहमागहमी पहुंची चाकू तक
Fatehpur News: फतेहपुर में शादी की सालगिरह से पहले दंपति ने जीवन लीला की समाप्त ! ऐसे लटके मिले दोनो
Gujarat के Rajkot में भीषण अग्निकांड से जलकर ख़ाक हुआ TRP Gaming Zone ! 24 की मौत से हड़कंप, कई लापता

Follow Us