UPTET:सात को परिणाम..आठ को परीक्षा...इतने अभ्यर्थी बैठेंगे परीक्षा में..!

यूपी टेट 2019 की परीक्षा पूरे प्रदेश में आठ जनवरी को होगी..इसको लेकर व्यापक इंतजाम किए गए हैं..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

UPTET:सात को परिणाम..आठ को परीक्षा...इतने अभ्यर्थी बैठेंगे परीक्षा में..!
प्रतीकात्मक फ़ोटो साभार गूगल

प्रयागराज:यूपी टेट(UP TET) 2019 की परीक्षा आठ जनवरी को प्रदेश भर में बनाए गए परीक्षा केंद्रों में आयोजित होगी।परीक्षा को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।किसी भी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए गए हैं।(up tet 2019)

कब आएगा रिजल्ट..

बेसिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने बताया कि 14 जनवरी को आंसर शीट वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। अभ्यर्थी 14 से 17 जनवरी के बीच इस पर ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करा सकेंगे। विशेषज्ञों की समिति 28 जनवरी तक आपत्तियों का निस्तारण करेगी। विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट के आधार पर आंसर शीट में संशोधन कर 31 जनवरी तक उसे वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। सात फरवरी को टीईटी 2019 का परिणाम घोषित किया जाएगा।

ये भी पढ़े-UPTET:परीक्षा सेंटरो को लेकर आई यह महत्वपूर्ण जानकारी..परीक्षार्थियों को जाननी चाहिए...!

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म

यूपी टेट 2019 की परीक्षा में प्राथमिक स्तर के लिए 10, 83,016 और उच्च प्राथमिक स्तर के लिए 5,73,322 समेत कुल 16,56,338 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

Read More: Fatehpur Latest News: फतेहपुर में बिजली के झटके ने छीन ली बुजुर्ग दंपति की जिंदगी ! घर से उठेंगीं दो अर्थियां

आपको बता दे कि पहले यह परीक्षा बीते 22 दिसम्बर को निर्धारित थी।लेक़िन सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर इस परीक्षा को ऐन वक्त पर रद्द कर दिया गया था।अब यह परीक्षा 8 जनवरी को हो रही है।

Read More: Kaushambi Rape Case: कौशांबी में नाबालिग छात्रा से रेप करने वाला प्रिंसिपल गिरफ्तार ! क्या बाबा का चलेगा बुलडोजर?

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में सड़क हादसे में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई. घटना...
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना

Follow Us