Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए

UP News Hindi

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) में बीघापुर CO के पद पर तैनात रहे प्रमोटी पीपीएस अधिकारी कृपाशंकर कनौजिया (Kripa Shankar Kanojia) को उनके पद से हटा कर वापस से पीएसी में सिपाही के मूल पद वापस भेज दिया गया है. तीन साल पहले मीडिया की सुर्खियां बने सीओ साहब कानपुर (Kanpur) के एक होटल में महिला सिपाही के साथ रंगे हाथों पकड़े गए थे.

Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
उन्नाव तत्कालीन डीएसपी कृपाशंकर कनौजिया फिर बने सिपाही : Image Credit Original Source

DSP Kripa Shankar Kanojia: यूपी के उन्नाव (Unnao) में तत्कालीन बीघापुर (Bighapur) सीओ के पद पर तैनात रहे कृपाशंकर कनौजिया का शासन के आदेश पर शनिवार को डिमोशन करते हुए उनके मूलपद में भेज दिया गया है.

अब Kripa Shankar फिर से गोरखपुर की 26वीं वाहिनी पीएसी में वापस सिपाही बन कर नौकरी करेंगे. आपको बतादें कि तीन साल पहले कानपुर (Kanpur) के एक होटल में महिला सिपाही के साथ रंगरेलियां मनाते हुए सीओ साहब पकड़े गए थे.

मीडिया की सुर्खियों में आने के बाद निलंबन के साथ इनको निरीक्षक के पद पर रिवर्ट किया गया था और विभागीय जांच के आदेश दिए गए थे.

DSP Kripa Shankar Kanojia: उन्नाव एसपी से छुट्टी लेकर कानपुर पहुंचे सीओ साहब

उन्नाव (Unnao) के बीघापुर में तत्कालीन सीओ रहे कृपाशंकर कनौजिया ने 6 जुलाई 2021 को एसपी से पारिवारिक परेशानी के चलते छुट्टी लेकर कानपुर (Kanpur) के एक होटल में महिला सिपाही के साथ कमरा लेकर ठहर गए. जानकारी के मुताबिक सीओ साहब ने अपना सरकारी और निजी दोनों मोबाइल नंबर बंद कर लिया था.

Read More: Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस

उनकी पत्नी बार-बार उनको फोन करती रहीं. फोन बंद आने की वजह से वो परेशान हो गईं. बताया जा रहा है कि उन्होंने घबराहट में पुलिस ऑफिस में फोन करके पूंछा तो पता चला कि वो छुट्टी लेकर घर गए हैं.

Read More: Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची

इस बात से उनकी पत्नी बहुत परेशान हो गईं और उन्नाव एसपी से मदद मांगी. अचानक सीओ के गायब होने से महकमें में हड़कंप मच गया. एसपी ने सर्विलांस टीम को लोकेशन ट्रेस करने के लिए कहा तो पता चला कि कृपाशंकर की आखिरी लोकेशन कानपुर के एक होटल की थी. 

Read More: Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है

DSP Kripa Shankar Kanojia: छुट्टी लेकर होटल में मना रहे थे रंगरेलियां, सीसीटीवी में हुए कैद

सीओ कृपाशंकर कनौजिया की आखिरी लोकेशन कानपुर के एक होटल में मिलने के बाद उन्नाव की पुलिस अलर्ट हो गई. उनकी पत्नी हत्या की आकांक्षा से भरी हुई थी. कानपुर पुलिस से संपर्क करने के बाद उन्नाव पुलिस उस होटल पहुंची और सीसीटीवी फुटेज देख दंग रह गई.

कृपाशंकर एक महिला सिपाही के साथ कैमरे में कैद दिखे और बाद में उन्हें कमरे से रंगे हाथों पकड़ा गया. मीडिया की सुर्खियों में आने के बाद शासन ने मामले को संज्ञान में लेते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया साथ ही डिमोशन करते हुए निरीक्षक बना दिया.

कृपाशंकर पर विभागीय जांच बैठा दी गई. जांच के बाद सिपाही से प्रमोटी हुए कृपाशंकर कनौजिया को एडीजी प्रशासन के आदेश पर फिर से गोरखपुर पीएसी में सिपाही के मूल पद पर भेज दिया गया है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Somnath Jyotirlinga Story: सावन स्पेशल-करिए प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन, चंद्रदेव से जुड़ा है सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का पौराणिक महत्व Somnath Jyotirlinga Story: सावन स्पेशल-करिए प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन, चंद्रदेव से जुड़ा है सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का पौराणिक महत्व
Somnath jyotirlinga Story: ज्योर्लिगप्रसिद्ध 12 ज्योतिर्लिंगों में से गुजरात के सोमनाथ मंदिर की अद्भुत महिमा है. कई बार आक्रमण करके...
Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा

Follow Us