Etawa Ajab-Gajab News: ड्यूटी के दौरान सोते रह गए स्टेशन मास्टर ! हॉर्न पर हॉर्न मारता रहा लोको पायलट, आधे घंटे लेट हुई एक्सप्रेस ट्रेन

यूपी (Up) के इटावा (Etawa) से बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां स्टेशन मास्टर (Station Master) की लापरवाही के चलते कोटा-पटना एक्सप्रेस (Kota-Patna Express) करीब 30 मिनट तक सिग्नल का इंतज़ार करते हुए खड़ी रही. क्योंकि स्टेशन मास्टर को नींद जो आ गयी थी जिस वजह से वह अपनी ड्यूटी के दौरान ही सो गए ऐसे में उन्हें जगाने के लिए लोको पायलट लगातार आधे घंटे तक हॉर्न पर हॉर्न मारता (Blowing Horn) रहा लेकिन स्टेशन मास्टर साहब कुम्भकर्णी नींद से उठे ही नही वहीं इस घटना के बाद रेलवे प्रशासन ने इसे बड़ी लापरवाही मानी है.

Etawa Ajab-Gajab News: ड्यूटी के दौरान सोते रह गए स्टेशन मास्टर ! हॉर्न पर हॉर्न मारता रहा लोको पायलट, आधे घंटे लेट हुई एक्सप्रेस ट्रेन
सोते रहे स्टेशन मास्टर-खड़ी रही ट्रेन, image credit original source

लोको पायलट आधे घण्टे तक बजाता रहा हॉर्न, स्टेशन मास्टर सोते रहे

जानकारी के मुताबिक ये हैरान कर देने वाला मामला आगरा डिवीजन के इटावा रेलवे स्टेशन (Etawa Railway Station) का है. जहां पर उदी मोड़ रोड स्टेशन इटावा रेलवे स्टेशन से पहले एक छोटा लेकिन मुख्य स्टेशन है, दरअसल आगरा के साथ-साथ झांसी से भी प्रयागराज की ओर जाने वाली ट्रेन एक स्टेशन से होकर गुजरती है यह घटना 3 मई की है जब कोटा-पटना एक्सप्रेस अपने गंतव्य के लिए चलने को तैयार थी, लेकिन ऐसे में स्टेशन मास्टर का सिग्नल बेहद आवश्यक होता है जिसके लिए लोको पायलट उनके सिग्नल का इंतजार करता रहा लेकिन इस बात से अंजान स्टेशन मास्टर साहब गहरी नींद में सोते रहे उन्हें जगाने के लिए लोको पायलट ने कई बार हॉर्न भी बजाएं लेकिन जब स्टेशन मास्टर साहब जागे तो तब तक 30 मिनट ट्रेन लेट हो चुकी थी.

etawa_udi_mod_news
उदी मोड़, image credit original source

रेलवे प्रशासन ने लिया कड़ा एक्शन

उधर जैसे ही इतनी बड़ी लापरवाही रेलवे प्रशासन तक पहुंची तो उन्होंने स्टेशन मास्टर के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए कारण बताओं नोटिस जारी कर दिया है हालांकि स्टेशन मास्टर अपनी इस लापरवाही को लेकर माफी भी मांगी है लेकिन रेल प्रशासन का ऐसा कहना है कि, स्टेशन मास्टर की लापरवाही को लेकर उनके खिलाफ रेलवे की ओर से कार्रवाई की जाएगी क्योंकि ड्यूटी के दौरान मास्टर साहब सो गए थे. यह नियम विरुद्ध है यह एक दंडनीय अपराध है.

ऐसी घटना की न हो पुनरावृत्ति

गंभीर मामले को लेकर मंडल प्रबंधक ने संज्ञान लेते हुए कहा कि रेलवे काफी समय से रेलवे में सुधार करने की ओर कार्य कर रहा है जिसमें ट्रेनों की टाइमिंग को लेकर विशेष तौर पर काम किया जा रहा है रेल प्रशासन की सख्ती के कारण ही रेलवे में काफी सुधार भी आया है. यही वजह है कि उस मण्डल में 90 प्रतिशत ट्रेनें टाइम पर चल रही है वहीं स्टेशन मास्टर की ओर से की गई ये लापरवाही बेहद निंदनीय है स्टेशन की इस लापरवाही से कई यात्रियों की जिंदगी खतरे में पड़ सकती है इसलिए इस पूरे मामले को लेकर जांच की जा रही है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है. एक कलयुगी पिता पर उसकी ही...
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..

Follow Us