Oxygen Crisis In UP: योगी कहते हैं पर्याप्त है ऑक्सीजन.विधायक ने कहा मर रहे हैं लोग।

यूपी में कोरोनो से बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो रही है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहते हैं उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में ऑक्सीजन की कमी नहीं है।जबकि उनके विधायक ने अपने की जनपद की भयावह स्थिति को संभालने के लिए उनसे आग्रह किया है।पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट(Oxygen Crisis In Lakhimpur Kheri UP)

Oxygen Crisis In UP: योगी कहते हैं पर्याप्त है ऑक्सीजन.विधायक ने कहा मर रहे हैं लोग।
प्रतीकात्मक फोटो (गूगल)

Oxygen Crisis In UP: यूपी में कोरोना के नए वैरिएंट से लोगों की ऑक्सीजन समाप्त होती जा रही है।कोरोना की वज़ह से फेफड़ों में बढ़ता संक्रमण लोगों की जान ले रहा है।प्रदेश का ऐसा कोई जनपद नहीं है जहां लोगों को पर्याप्त ऑक्सीजन(Oxygen Crisis In UP)मिल पा रही हो।सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath)लगातार कह रहे हैं कि उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh)में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है।लेकिन जब उनके की विधायक पत्र लिखकर उनसे उसी प्राण दायनीय ऑक्सीजन की गुहार लगा रहे हैं तो इसे क्या कहा जाए?(Oxygen Crisis In UP)

दरअसल यूपी के लाखीपुर(Lakhimpur Kheri)  में कोरोना ने भारी तबाही मचा रही है।ऑक्सीजन की कमी से लोग तड़प-तड़प कर मरने के लिए मजबूर हैं।ऐसे में मोहम्मदी विधानसभा(Mohammdi Vidhanasabha)से विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह(Lokendra Pratap Singh MLA)का एक पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। 7 मई को जारी इस पत्र में विधायक लोकेंद्र सिंह ने जिले की भयावह स्थिति को दर्शाया है।

वो लिखते है कि लाखीपुर(Lakhimpur Kheri)जनपद कोरोनो महामारी के प्रकोप से भयंकर रूप से पीड़ित है।निरंतर कोरोनो पीड़ितों में वृद्धि हो रही है,कोरोनो धमने का नाम नहीं ले रहा है।हम लोग असहाय होकर अपने लोगों को मरते हुए देख रहे हैं।किसी को बचा नहीं पा रहे हैं,तमाम समाजसेवी पत्रकार,नेता,शिक्षक सरकारी कर्मचारी अधिवक्ता सहित तमाम लोग कालकल्वित हो गए हैं।ऐसे कोई गांव नहीं है जो कोरोना की चपेट में न हो। 

लखीमपुर जनपद में ऑक्सीजन की अत्यधिक कमी है और ऑक्सीजन की कमी से ही अत्यधिक लोग मर रहे हैं।तहसील स्तर के प्राथमिक और सामुदायिक केंद्रों में भी ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं हो पा रही है।जिस वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में बहुत सारे लोग मरते चले जा रहे हैं। सभी विधायकों द्वारा विधायक निधि से अपनी-अपनी विधानसभा क्षेत्र में 10-10 कंसन्ट्रेटर की मांग की गई है वह भी उपलब्ध नहीं हो पाई है।

Read More: Narendra Modi In Fatehpur: फतेहपुर में जानिए क्या है नरेंद्र मोदी का खटाखट? किस शहजादे ने बुक करा ली विदेश की टिकट

सरकार के द्वारा इस महामारी से निपटने के क्रम में तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं।जिला प्रसाशन भी भरपूर कोशिश कर रहा है लेकिन ऑक्सीजन की कमी से कारण सभी विवश हो जाते हैं। विधायक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आग्रह किया है कि जनपद में ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।

Read More: Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर में एचटी लाइन की चपेट में आने से तीन बच्चे झुलसे ! आम के पेड़ में बंधे थे तार

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू.. Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में रहने वाले एक फूफा ने अपनी बांदा (Banda) वाली भतीजी से कड़ा...
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पिछड़े गांव का बेटा सेना में बना लेफ्टिनेंट ! किसान पिता के छलके आंसू
Pradeep Mishra Radha Rani Controversy: राधा रानी टिप्पणी पर फंसे कथावाचक प्रदीप मिश्रा ! Premanand Maharaj ने दिया करारा जवाब
NEET 2024 NTA Supreme Court Judgment In Hindi: नीट परीक्षा 2024 के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये निर्णय ! अब बदल जाएगी मेरिट लिस्ट
Fatehpur News: फतेहपुर में नलकूप पर सो रहे किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ! पास में पड़ीं थीं बोतले, शरीर नीला था

Follow Us