UP DGP Kanpur : मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व शहर का हाल जानने पहुंचे यूपीडीजीपी डॉ आर.के विश्वकर्मा

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक डॉ आर.के विश्वकर्मा कानपुर पहुंचे जहां सर्किट हाउस में गार्ड ऑफ ऑनर के साथ उनका सम्मान किया गया, उनके स्वागत के लिए पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ,जेसीपी आनन्द प्रकाश तिवारी समेत आलाधिकारी उपस्थित रहे जिसके बाद डीजीपी ने पुलिस अफसरों के साथ पुलिस लाइन में कानून व्यवस्था को लेकर बैठक की जिसपर अहम निर्देश भी दिए गए.

UP DGP Kanpur : मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व शहर का हाल जानने पहुंचे यूपीडीजीपी डॉ आर.के विश्वकर्मा
यूपी डीजीपी आरके विश्वकर्मा कानपुर पहुंचे

हाईलाइट्स

  • उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक आरके विश्वकर्मा पहुंचे कानपुर
  • डीजीपी बनने के बाद पहली दफा पहुंचे कानपुर
  • पुलिस लाइन में डीजीपी कर रहे है पुलिस के अधिकारियों के संग बैठक

UP DGP R.K Vishwakarma reached Kanpur : आईपीएस आरके विश्वकर्मा उत्तर प्रदेश के डीजीपी बनने के बाद पहली दफा कानपुर शहर पहुंचे हैं, उनके आगमन से पहले ही पुलिस महकमा पूरी तरह से अलर्ट हो गया था,जहां सर्किट हाउस में उनका पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड व जेसीपी आनन्द प्रकाश तिवारी ने स्वागत किया वहीं पुलिस बैंड ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर उनका सम्मान किया डीजीपी के साथ स्पेशल डीजी ला एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार भी मौजूद है जिसके बाद वे सर्किट हाउस से पुलिस लाइन पहुंचे जहां उन्होंने पुलिस मेस,क्वार्टर ,केंटीन व कार्यालय का निरीक्षण किया और सभागार में बैठक की. सीएम योगी आदित्यनाथ कल कानपुर में होंगे जिसको लेकर भी तैयारियों व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा हुई.

पुलिस कमिश्नर व अन्य अधिकारियों के साथ डीजीपी ने पुलिस लाइन सभागार में बैठक करते हुए शहर के विभिन्न अपराध व अपराधियो की धरपकड़ व कानून व्यवस्था के सम्बंध में विस्तार से चर्चा की जिस पर निर्देश भी दिए. वही कानपुर में पुलिस मुख्यालय बनाये जाने को लेकर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने बताया कि डीपीआर तैयार कर लिया गया है.

आम जनता की जनसुनवाई पर विशेष ध्यानदें

यूपी पुलिस महानिदेशक आर.के विश्वकर्मा मीडिया से भी रूबरू हुए उनके साथ स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार भी रहे, जहां उन्होंने कहा कि क्राइम का ग्राफ काफी कम हुआ है लेकिन छोटी घटनाओं लूट ,छिनैती इन्हें गम्भीरता से लेकर कार्यवाही करें, आमजनता व गरीब जनता के साथ पुलिस का अच्छा व्यवहार हो, जनशिकायतों को गुणवत्तापूर्ण तरह से निस्तारण करें,

Read More: UP News Hindi: पूर्व शिक्षा मंत्री अमरजीत सिंह जनसेवक का निधन ! ऐसा रहा उनका राजनीतिक सफर

यूपी में महिलाओं और बेटियों की बात प्राथमिकता से सुनी जाए बच्चो व महिलाओं से व्यवहार अच्छा करें यदि जांच में सही पाए तो मुकदमा लिखे,  प्रदेश में 36 हज़ार महिला कांस्टेबल की भर्ती हुई है, 112 पेट्रोल कार को स्कीम ए,बी,सी करके बनाया हुआ है जिससे आबादी वाले स्पॉट पर जाकर एक्शन लें,,यूपी में टूरिस्टों की संख्या बढ़ रही है जिसमें उनकी सुरक्षा को लेकर सरकार द्वारा काशी ,अयोध्या ,मथुरा में सिक्योरिटी गैजेट्स सरकार ने सेंक्शन किये है जिनमे सीसीटीवी ,कमांड सेंटर आदि का प्रयोग किया जा रहा है,राम जन्मभूमि में 3600 करोड़ के उपकरण सेंक्शन हुए है.

Read More: Kaushambi Patakha Blast: कौशाम्बी की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट ! 4 की मौत, कई घायल, बढ़ सकती है मौत की संख्या

साहिस्ता और गुड्डू मुस्लिम के सवाल पर बोले डीजी लॉ एंड ऑर्डर

Read More: Irfan Solanki News: जेल में बंद सपा विधायक हाजी इरफान सोलंकी नहीं डाल सकेंगे वोट ! राज्यसभा चुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका

6 वर्ष की पुलिसिंग के सवाल पर पुलिस महानिदेशक ने कहा कि इन पिछले 6 वर्षों में बेहतर पुलिसिंग हुई है, जो जनता की आशाओं पर भी खरा उतर रही है ,कोई समस्या है तो तत्काल  पीआरवी पहुंच रही है ,फॉरेंसिक लेब तैयार है ,मुल्जिमो को उनके अपराधों के लिए सज़ा दिलाई जा रही है, माफियाओं पर लगातार नकेल कसी जा रही है,छोटी से छोटी घटनाओं पर लगातार संज्ञान ले रही है और अपराधियों को सजा भी दिलवा रही है, उच्चाधिकारियों को निर्देश दिए है कि जनसुनवाई व शिकायतों के निस्तारण के लिए अधिकारियों के साथ समीक्षा भी करें.साइबर क्राइम से निपटने के लिए पुलिस कर्मियों को लगातार ट्रेनिंग दी जा रही है उत्तर प्रदेश पुलिस लगातार साइबर अपराध पर अंकुश लगाने के लिए प्रयासरत है.महिलाओं के तीन गुना बैरक बढ़ाये गए है बजट के लिए चार गुना वृद्धि की गई है.

वही प्रयागराज में माफिया ब्रदर्स हत्याकांड के सवाल पर डीजी ला एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया कि अपराधी प्रेसकर्मी बनकर आये थे कुछ सेकंड में हुई इस घटना में हमारी पुलिस ने सभी अभियुक्तों को पकड़ लिया था,अब न्यायिक जांच आयोग गठित हुआ है. प्रारंभिक स्टेज पर कार्यवही कर दी जाये,अतीक अहमद की पत्नी सहिशस्ता और गुड्डू मुस्लिम अबतक गिरफ्त से दूर के सवाल पर बोले कि चरणबद्ध तरह से कार्यवाही की जा रही है, महत्वपूर्ण घटना थी अपराधियो ने जो पुलिस को चुनौती दी थी उस पर माकूल जवाब दिया गया है ,कानूनी कार्यवाही चल रही है.हम लोगो का विशेष जोर आमजनता की शिकायत का निस्तारण हो उनसे व्यवहार भी मधुर हो इस बात को लेकर पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) मेडिकल कॉलेज से संबद्ध सदर अस्पताल के डॉ0 शरद (Dr Sharad) की ऐसी...
Cardiac Arrest: कार्डियक अरेस्ट आने पर नहीं मिलता है जान बचाने का मौका ! इसलिए हो जाइए सचेत
Lucknow News: दूल्हे को नहीं भा रहे थे पण्डित के मंत्र ! फिर बौखलाए दूल्हे ने पुरोहित को जमकर पीटा, फिर हुआ ये
Kanpur Crime In Hindi: एक लाख का इनामिया हिस्ट्रीशीटर अजय ठाकुर को क्राइम ब्रांच ने राजधानी दिल्ली से किया गिरफ्तार
Akhilesh Yadav News: बोले अखिलेश ! चुनाव आते ही नोटिस आने लगते हैं, सीबीआई के सामने नहीं होंगे पेश, जानिये किस मामले में भेजा गया समन?
Kanpur Crime In Hindi: लापता किशोरियों के बेर के पेड़ पर झूलते मिले शव ! परिजनों ने लगाए भट्टे ठेकेदार पर गम्भीर आरोप
Who Is Kanpati Maar Shankariya: कनपटी मार किलर जिसने 25 साल की उम्र में किए 70 कत्ल ! कोर्ट ने पांच महीने में दी फांसी, जानिए उसने मरने से पहले क्या कहा

Follow Us