UP Board Topper Kushagra Pandey : कानपुर देहात के कुशाग्र बने यूपी के सेकंड टॉपर,बनना चाहते हैं डॉक्टर

यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परिणाम जारी कर दिए गए हैं जहां हाईस्कूल की परीक्षा में कानपुर देहात के छात्र कुशाग्र पांडे ने यूपी टॉपर की लिस्ट में दूसरा स्थान प्राप्त करते हुए स्कूल और जिले का मान बढ़ाया.

UP Board Topper Kushagra Pandey :  कानपुर देहात के कुशाग्र बने यूपी के सेकंड टॉपर,बनना चाहते हैं डॉक्टर
कानपुर देहात के कुशाग्र पांडे हाईस्कूल परीक्षा में यूपी टॉपर लिस्ट में दूसरे स्थान पर

हाईलाइट्स

  • हाईस्कूल के छात्र कुशाग्र पांडे ने जनपद का नाम किया रोशन
  • यूपी बोर्ड टॉपर लिस्ट में बने सेकंड टॉपर,गुरुजनों को दिया सफलता का श्रेय
  • कानपुर देहात के कुशाग्र का डॉक्टर बनने का है सपना

Kanpur second topper of up in highschool exam : मंगलवार को यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटर के परिणाम दोपहर डेढ़ बजे जारी कर दिए गए थे, जहां इस बार हाईस्कूल परीक्षा में सीतापुर की छात्रा प्रियांशी यूपी टॉपर बनी,वहीं कानपुर देहात जिले के मंगलपुर गांव में रहने वाले कुशाग्र पांडे यूपी की टॉप 10 लिस्ट में दूसरा स्थान प्राप्त किया.कुशाग्र के यूपी टॉपर लिस्ट में नाम आने पर स्कूल प्रबंधन काफी खुश दिखाई दिया जहां अध्यापकों ने अपने होनहार छात्र को माला पहनाकर उसका सम्मान किया.

कुशाग्र ने गुरुजनों को दिया सफलता का श्रेय

मंगलपुर गांव के रहने वाले कुशाग्र आर्यभट्ट विद्यामन्दिर इंटर कॉलेज के छात्र है उनके पिता राजेश पांडे खुद इसी विद्यालय में अध्यापक है. कुशाग्र पांडे ने परीक्षा में 600 में 587 अंक प्राप्त यानी 97.83 फीसदी अंक अर्जित किये है. वे सीतापुर की प्रियांशी के बाद हाईस्कूल के यूपी बोर्ड परीक्षा के सेकंड टॉपर है.

कुशाग्र की इस सफलता से हर कोई खुश है कुशाग्र ने अपनी इस सफलता का श्रेय माता--पिता व अध्यापकों को दिया है ,कहा कि उनके मार्गदर्शन की बदौलत ही इस मुकाम पर पहुंच सका. कुशाग्र ने पढ़ाई को लेकर कहा कि खूब मेहनत करें,नोट्स बनाये और सबसे ज्यादा जरूरी है रिवीजन जो सबसे महत्वपूर्ण है,कुशाग्र ने कहा कि जिले में स्थान की तो उम्मीद थी लेकिन प्रदेश में उम्मीद नहीं थी जब पता चला कि प्रदेश में सेकंड टॉपर हूँ तो बहुत खुशी हुई कुशाग्र आगे नीट क्लियर कर डॉक्टर बनना चाहते हैं.

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में शादी के दो माह बाद युवक ने मौ'त को गले लगाया ! वजह कुछ ये बताई जा रही है

पिता ने कहा यहां सभी शिक्षकों का बेहतर कॉम्बिनेशन

Read More: IAS-IPS Transfer List Hindi 2024: यूपी में 12 DM सहित आठ आईपीएस का ट्रांसफर, सतपाल अंतिल यहां भेजे गए

वही अपने पुत्र की सफलता पाकर पिता राजेश पांडे और प्रबन्धक काफी ख़ुश है कुशाग्र के पिता इसी स्कूल में अध्यापक भी है, हालांकि उनका कहना है कि हमारे स्कूल में कोई न कोई हर बार जिला टॉप करता है, उसका नतीजा है कि हमारे यहां सभी शिक्षको का बेहतर कॉम्बिनेशन है जो अच्छे तरह से छात्रो को गाइड करते हैं.

Read More: Who Is Navendu Mishra: कानपुर के 34 साल के नवेंदु मिश्रा ने ब्रिटेन में गाड़ दिया झंडा ! सर्वाधिक मतों से जीतकर बने सांसद

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में आगामी 21 जुलाई को हिंदू महापंचायत (Hindu Mahapanchayat) का आयोजन मलवां (Malwan)...
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड

Follow Us