Fatehpur news:पाँच माह से वेतन औऱ पेंशन के लिए तरस रहे जल निगम कर्मी

पाँच माह से वेतन और पेंशन न मिलने सहित कई प्रमुख मांगों को लेकर जलनिगम के सेवारत औऱ सेवानिवृत्त अधिकारियों व कर्मचारियों ने एकत्रित हो धरना प्रदर्शन किया..पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

Fatehpur news:पाँच माह से वेतन औऱ पेंशन के लिए तरस रहे जल निगम कर्मी
fatehpur news

फतेहपुर:इन दिनों उत्तर प्रदेश के जलनिगम विभाग में सेवारत व सेवानिवृत्त हो चुके कर्मी व अधिकारी विभिन्न समस्याओं से जूझ रहें हैं।सबसे प्रमुख समस्या वेतन की है।क्योंकि पाँच माह से इन कर्मियों को वेतन औऱ पेंशन सरकार उपलब्ध नहीं करा पाई है।ऐसे में ये लोग अपना गुजारा कैसे करेंगे ये सबसे जटिल प्रश्न इनके समक्ष खड़ा है।कई बार शासन से पत्राचार करने के बाद भी जब समस्या का उचित समाधान नहीं निकला तो इन कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर धरने का रास्ता चुना है।uttar pradesh jal nigam

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश जल निगम संघर्ष समिति के बैनर तले जल निगम कार्यालय फतेहपुर में सभी सेवारत औऱ सेवानिवृत्त कर्मी औऱ अधिकारी इकठ्ठा हुए।औऱ अपनी प्रमुख मांगो को लेकर धरना दिया औऱ जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन सौंपा।

युगान्तर प्रवाह से बातचीत करते हुए जलनिगम में सहायक अभियंता के पद पर सेवारत शिव गोविंद गुप्ता ने बताया कि पाँच माह से वेतन नहीं मिला है।सभी लोग आर्थिक तंगी से जूझ रहें हैं।मृतक आश्रितों को विभाग में नौकरी दी जाए।जो 2018 से अवैधानिक रूप से बन्द कर दिया गया है।

जूनियर इंजीनियर के पद पर कार्यरत शांतिभूषण वर्मा ने कहा कि पाँच माह से वेतन/पेंशन का भुगतान नहीं हुआ है।लोग भुखमरी की कगार पर पहुँच चुके हैं।उन्होंने कहा कि नियमित रूप से वेतन औऱ पेंशन का भुगतान प्रतिमाह ट्रेजरी से कराया जाए।

Read More: Fatehpur Local News: फतेहपुर में ट्रक की टक्कर से दो की मौ'त ! रात भर रौंदते रहे वाहन

उन्होंने बताया कि आज अपनी विभिन्न मांगो को लेकर जिला मुख्यालय पर धरना दिया गया है।इसके बाद 16 फ़रवरी से 22 फ़रवरी के बीच में राज्य मुख्यालय लखनऊ में क्रमिक अनशन एवं प्रदर्शन किया जाएगा।इसके बाद भी यदि माँगे नहीं मानी गई तो 23 फ़रवरी से राज्य मुख्यालय पर ही आमरण अनशन एवं प्रदर्शन किया जाएगा।

Read More: Fatehpur News: घर में घुसकर जबरन युवती से ब'लात्कार ! पुलिस के चक्कर काट रही पीड़िता, दीवार टूटी हुई थी

इस एक दिवसीय धरना प्रदर्शन में रबन गंगवार, ए.ए. सिद्दीकी, महताब खां, प्रमोद कुमार यादव, अनिरुद्ध गुप्ता, एसपी श्रीवास्तव, जयकरन सिंह, कमला गौर, संजय मिश्रा, कृष्णा त्रिवेदी सहित कई अधिकारी व कर्मी औऱ सेवानिवृत्त कर्मी मौजूद रहे।

Read More: Fatehpur Accident News: फतेहपुर में भीषण सड़क हा'दसा ! हाइवे पर गुलाटी मार कई बार पलटी Brezza, तीन की द'र्दनाक मौ'त

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू.. Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में रहने वाले एक फूफा ने अपनी बांदा (Banda) वाली भतीजी से कड़ा...
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पिछड़े गांव का बेटा सेना में बना लेफ्टिनेंट ! किसान पिता के छलके आंसू
Pradeep Mishra Radha Rani Controversy: राधा रानी टिप्पणी पर फंसे कथावाचक प्रदीप मिश्रा ! Premanand Maharaj ने दिया करारा जवाब
NEET 2024 NTA Supreme Court Judgment In Hindi: नीट परीक्षा 2024 के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये निर्णय ! अब बदल जाएगी मेरिट लिस्ट
Fatehpur News: फतेहपुर में नलकूप पर सो रहे किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ! पास में पड़ीं थीं बोतले, शरीर नीला था

Follow Us